Move to Jagran APP

Pathaan Collection Day 11: 400 करोड़ पार हुई शाह रुख खान की फिल्म, सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी मूवी बनी पठान

Pathan Box Office Collection Day 11 शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। इसके साथ ही ये हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sun, 05 Feb 2023 08:33 AM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 08:33 AM (IST)
Pathaan Collection Day 11: 400 करोड़ पार हुई शाह रुख खान की फिल्म, सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी मूवी बनी पठान
Pathan box Office Collection Day 11 Shah Rukh Khan deepika padukone

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathan Box Office Collection Day 11: शाह रुख खान की 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कलेक्शन कर रही है। फिल्म ने रिलीज के 11वें दिन आमिर खान की 'दंगल' का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तो पठान ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। हिंदी रिलीज फिल्मों में फिलहाल  'केजीएफ 2’ और ‘बाहुबली 2’ ही 400 करोड़ के पार पहुंची पाई थीं। फिल्म की 11वें दिन की कलेक्शन रिपोर्ट सामने आ गई है, तो चलिए नजर डालते हैं कि पठान ने रिलीज के दूसरे हफ्ते में क्या तीर चलाए हैं...

loksabha election banner

400 करोड़ पार हुई 'पठान'

पठान ने शुक्रवार तक 10 दिनों में वर्ल्‍डवाइड 729 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया था। अब इसकी नजर सीधे 1000 करोड़ पर है। दूसरी तरफ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है।  रिलीज के 10वें दिन इस फिल्म ने 14 करोड़ की कमाई के साथ 380 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया था। शनिवार को फिल्म के कलेक्शन में उछाल आया और इसने रिकॉर्डतोड़ कमाई करके दिखा दिया।

शाह रुख खान फिर बने किंग

रिलीज के 11वें दिन यानी दूसरे शनिवार को पठान ने 23 करोड़ की कमाई की इसके साथ ही इसका कुल कलेक्शन पहुंच गया 401 करोड़ के पार। 400 करोड़ के आंकड़े को पार करते ही पठान ने दंगल को पीछे छोड़ दिया, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 387.50 करोड़ रुपये कमाए थे। सिद्धार्थ आनंद की पठान  देश में अब तक रिलीज हुई हिंदी में बनी फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी भी बन गई है।

दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई

वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 729 करोड़ की कमाई करके दंगल को पछाड़ दिया। दंगल ने दुनियाभर में 2023.81 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, लेकिन ये इसमें चाइनीज और दूसरी भाषाओं का कलेक्शन भी शामिल है। सिर्फ हिंदी में दंगल ने 702 करोड़ रुपये कमाए थे। इस लिहाज से पठान, इसके आगे निकल चुकी है। साथ ही इस फिल्म ने रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 के 699.89 करोड़ के कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है। 

ये भी पढ़ें

Salman Khan-Akshay Kumar Video: साथ आए सलमान खान और अक्षय कुमार, 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' पर डांस कर मचाया गदर

Sidharth-Kiara Wedding: सिद्धार्थ की तरह आउटसाइडर नहीं हैं कियारा, फैमिली में शामिल है इंडस्ट्री के यह कलाकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.