Move to Jagran APP

Pathaan Box Office Collection Day 10: शाह रुख खान की 'पठान' ने मचाया कोहराम, 10 दिनों में की जबरदस्त कमाई

Pathaan Box Office Collection Day 10 शाह रुख खान की पठान इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। फिल्म ने 10 दिनों में सिनेमाघरों से ताबड़तोड़ कमाई की है। जल्द ये दुनियाभर में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाने वाली है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeSat, 04 Feb 2023 07:55 AM (IST)
Pathaan Box Office Collection Day 10: शाह रुख खान की 'पठान' ने मचाया कोहराम, 10 दिनों में की जबरदस्त कमाई
Pathan Box Office Collection Day 10 Shah Rukh Khan Deepika padukone

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Box Office Collection Day 10: शाह रुख खान की 'पठान' इन दिनों बॉक्स ऑफिस के आसमान पर है। फिल्म पूरे जोर से परफॉर्म कर रही है और एक के बाद एक कामयाबी के झंडे गाड़ रही है। फिल्म को रिलीज हुए 10 दिन पूरे हो चुके हैं और इतने दिनों में इसने सारे फिल्म पंडितों को गलत साबित कर दिया है। तो आइए जानते हैं कि पठान ने 10 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल कितनी कमाई की है।

पठान ने मचाया कोहराम

पहले दिन 57 करोड़ से खाता खोलने वाली 'पठान' बहुत ही तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही है। इसने 26 जनवरी को ही बड़ा जम्प लेते हुए 70 करोड़ का बिजनेस कर लिया था। पहले हफ्ते में ही फिल्म 300 करोड़ के ऊपर पहुंच गई थी। हालांकि, सोमवार से इसके कलेक्शन में गिरावट आई, जो बदस्तूर जारी है। सिद्धार्थ आनंद की इस फिल्म की नजर अब आमिर खान की 'दंगल' के वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड को तोड़ने पर है।

10वें दिन कमाए इतने करोड़

रिलीज के दूसरे शुक्रवार को 'पठान' ने 15 करोड़ का बिजनेस किया है। इसके साथ ही इसकी कुल कमाई पहुंच गई 379.18 करोड़ के पार। सिर्फ हिंदी बेल्ट में फिल्म ने 12.02 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। शुक्रवार को भी नाईट शोज में सबसे ज्यादा भीड़ रही। हिंदी के अलावा फिल्म तेलुगु में भी अच्छा परफॉर्म कर रही है।

1000 करोड़ पर होगा निशाना

शनिवार से फिल्म की कमाई बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। इस वीकेंड पर भी पठान के जबरदस्त कलेक्शन के आसार हैं। ऐसे में ये बहुत जल्द ही 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करेगी, ऐसी आशा जताई जा रही है। क्योंकि रिलीज के 10वें दिन भी डबल डिजिट में कलेक्शन होना काफी बढ़िया संकेत है। 

दंगल को नहीं छोड़ पाई पीछे 

बता दें कि रिलीज के 10वें दिन आमिर खान की दंगल ने 387.38 करोड़ का कलेक्शन किया था। जिसे पीछे छोड़ने में पठान' फेल हो गई और उसने सिर्फ 379.18 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस फिल्म से शाह रुख ने 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। फिल्म में किंग खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहिम भी दमदार भूमिकाओं में नजर आए।

ये भी पढ़ें: Pathaan की छप्परफाड़ कमाई के बाद डायरेक्टर ने बायकॉट गैंग को दी सलाह, कहा- पहले फिल्म देखो फिर भावनाएं आहत...

Oscar 2023 की दौड़ में शामिल इस फिल्म को मिला अमिताभ बच्चन का सपोर्ट, ट्रेलर देखकर ही हुए इंप्रेस