Move to Jagran APP

Box Office Report: पठान बना बॉक्स ऑफिस का असली 'शहजादा', खराब हुई अक्षय - कार्तिक की हालत, पढ़ें वीकेंड कलेक्शन

Box Office Report बॉक्स ऑफिस पर इस महीने तीन फिल्में आपस में भिड़ी हैं। एक तरफ जहां बॉक्स ऑफिस पर लगातार शाह रुख खान की पठान राज कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ कार्तिक की शहजादा और अक्षय कुमार की सेल्फी की हालत खराब हो गई है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Mon, 27 Feb 2023 08:11 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2023 08:11 AM (IST)
Pathaan Shah Rukh Khan Beat Kartik Aaryan Shehzada and Akshay Kumar Selfiee at the Box Office/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report: इस पूरे महीने बॉक्स ऑफिस पर तीन बड़ी फिल्मों की भिडंत हुई। एक तरफ जहां 25 जनवरी को रिलीज हुई पठान बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक नया रिकॉर्ड कायम कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ शहजादा और सेल्फी दोनों ही थिएटर में ऑडियंस के लिए तरस रही है।

loksabha election banner

शाह रुख खान की फिल्म पठान ने पहले कार्तिक आर्यन की फिल्म 'शहजादा' को कमाई के मामले में कड़ी टक्कर दी, अब किंग खान ने अक्षय की 'सेल्फी' की भी हालत खराब कर दी है। पढ़ें तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितनी कमाई कर ली है।

वीकेंड भी नहीं रहा अक्षय की 'सेल्फी' के लिए अच्छा

अक्षय कुमार के लिए साल 2022 तो बिल्कुल अच्छा नहीं था, लेकिन इसके बाद साल 2023 की शुरुआत भी उनकी कुछ खास अच्छी नहीं रही। इस साल वह इमरान हाशमी के साथ फिल्म 'सेल्फी' लेकर आए। फिल्म 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म ने अपना 1 करोड़ का बजट जरूर निकाल लिया, लेकिन अक्षय के स्टारडम के आगे उनकी फिल्म की कमाई बहुत ही कम थी।

पहले दिन जहां इस फिल्म ने 2.55 से ओपनिंग की, तो वहीं दूसरी तरफ शनिवार को इस फिल्म ने 3.8 करोड़ की कमाई की। रविवार का दिन भी फिल्म के लिए मददगार साबित नहीं हुआ और ये फिल्म महज 3.89 करोड़ ही कमा पाई। सेल्फी ने वीकेंड तक बॉक्स ऑफिस पर अब तक 10.24 करोड़ की टोटल कमाई की है।

शहजादा की बॉक्स ऑफिस पर निकली हवा

कार्तिक आर्यन की भूल-भुलैया के बाद शहजादा से लोगों को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहराने में नाकामयाब साबित हुई। इसकी शुरुआत ठीक-ठाक हुई थी, लेकिन दूसरे ही हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की हवा निकल गई है।

रिलीज के नौवें दिन जहां इस फिल्म ने 73 लाख के आसपास कमाई की थी, तो वही दसवें दिन रविवार को फिल्म सिर्फ और सिर्फ 91 लाख का बिजनेस कर पाई और टोटल इस फिल्म का कारोबार अब तक 29.44 करोड़ का हुआ है।

बॉक्स ऑफिस पर पठान का राज

शाह रुख खान की फिल्म पठान को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुए 1 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद इस फिल्म ने सिनेमाघरों में अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है। महीने भर बाद भी दीपिका पादुकोण-शाह रुख खान स्पाई थ्रिलर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों में बिजनेस कर रही है।

इस फिल्म ने 33वें दिन भी सिंगल डे 2.48 करोड़ का बिजनेस किया है। पठान का वीकेंड काफी अच्छा रहा और इस फिल्म ने अब तक टोटल सिर्फ हिंदी भाषा में 507.53 करोड़ का बिजनेस किया और इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अब तक 525 करोड़ की नेट और 630.5 करोड़ की ग्रॉस कमाई कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों पर बोले Akshay Kumar, दर्शकों का नहीं, मेरा कसूर

यह भी पढ़ें: Selfiee Day 2 Collection: अक्षय-इमरान की 'सेल्फी' की कमाई में उछाल, खिलाड़ी कुमार की फिल्म ने कमाए इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.