Move to Jagran APP

Pathaan Day 3 Collection: नहीं कम हो रही 'पठान' के लिए दीवानगी, तीसरे दिन ही फिल्म ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

Pathaan Day 3 Collection बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों पठान फिल्म का क्रेज बढ़-चढ़कर लोगों के सिर बोल रहा है। इस फिल्म को लेकर लोगों में गजब की दीवानगी देखने को मिल रही है। पठान के तीसरे दिन के आंकड़े कमाल के हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Fri, 27 Jan 2023 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 10:55 PM (IST)
Pathaan Day 3 Collection: नहीं कम हो रही 'पठान' के लिए दीवानगी, तीसरे दिन ही फिल्म ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड
Still Image of Shah Rukh Khan from Pathaan

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Day 3 Collection: शाह रुख खान की मोस्ट अवेटेड कमबैक फिल्म 'पठान' ने सिल्वर स्क्रीन पर गदर मचा दिया है। फिल्म ने रिलीज होने के दो दिनों के अंदर 70 करोड़ के करीब का घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया। वर्ल्डवाइड भी फिल्म के आंकड़े इतने जबरदस्त हैं कि यह 'पठान' को बॉयकॉट करने वालों के लिए करारा जवाब हो सकता है। राजधानी की स्पीड को कमाई कर रही इस फिल्म के तीसरे दिन के आंकड़े भी सामने आ गए हैं।

loksabha election banner

ओवरसीज मचाया तहलका, घरेलू बॉक्स आफिस पर भी किया कमाल

शाह रुख खान ने पठान फिल्म से पूरे चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। उनकी आखिरी फिल्म 'जीरो' थी। 'पठान' को लेकर जितनी हाइप थी, फिल्म का कलेक्शन उससे कहीं ज्यादा है। यह फिल्म ओवरसीज भी तहलका मचाए हुए हैं। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 219 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया है।

मल्टीप्लेक्स की कमाई

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्वीट कर जानकारी दी कि तीसरे दिन शाम 6 बजे तक नेशनल चेंज में 'पठान' ने 14 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म ने पीवीआर में 6.40 करोड़, आईनॉक्स में 4.80 करोड़ और सिनेपॉलिस में 2.80 करोड़ का कलेक्शन किया है।

3 दिनों में 150 करोड़ पार

'पठान' के घरेलू कलेक्शन की बात करें तो तीन दिनों में फिल्म ने 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तीसरे दिन 34.50 करोड़ का कलेक्शन किया है। यह अंतिम आंकड़े आने तक इन में मामूली फेरबदल हो सकता है क्योंकि यह शुरुआती आंकड़े हैं।

फिल्म ने पहले दिन 55 करोड़ और दूसरे दिन 70 करोड़ के आसपास का कारोबार किया। 3 दिनों के कुल आंकड़े 150 करोड़ पार हैं। पठान की कमाई को देखते हुए यह संभावना बनी हुई है कि एक हफ्ते के अंदर या फिल्म 200 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी।

नॉर्थ अमरिका में नंबर 1 पर

'पठान' नॉर्थ अपरिका में नंबर वन पर चल रही है। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला के अनुसार पठान फिल्म 14 लाख 88 हजार 929 डॉलर का कलेक्शन कर पाई है। जबकि 'अवतार द वे ऑफ वॉटर' ने 14 लाख 36 हजार 130 डॉलर का कलेक्शन किया।

'पठान' ने रचा इतिहास

'पठान' को 100 से ज्यादा देशों में और 2500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इस लिहाज से फिल्म न सिर्फ अच्छी कमाई कर रही है, बल्कि रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड भी बनाते जा रही है। यह पहली हिंदी भाषी पर बन गई है जिसने सिंगल डे पर 70 करोड़ के करीब का बिजनेस किया। पठान का दूसरे दिन का कलेक्शन 70 करोड़ के करीब रहा।

यह भी पढ़ें: Pathaan: शाह रुख के बारे में कुछ नहीं जानती थीं 'पठान' की यह एक्ट्रेस, किया खुलासा जब पता चला तब...

यह भी पढ़ें: Pathaan: 'पठान' ने तोड़े बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड, एक ही दिन में इतने करोड़ कमाने वाली बनी पहली हिंदी फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.