Move to Jagran APP

Pathaan Box Office: नॉर्थ अमेरिका में हिंदी की सबसे बड़ी ओपनर बनी 'पठान', शाह रुख की फिल्म ने कमाए इतने करोड़

Pathaan Box Office पठान ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। फिल्म ने चार दिनों में 400 करोड़  का आंकड़ा पार कर लिया है साथ ही इसने नॉर्थ अमेरिका में ताबड़तोड़ कमाई कर बाहुबली-केजीएफ को पीछे छोड़ दिया है। 

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Mon, 30 Jan 2023 08:33 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 08:33 AM (IST)
Pathaan became the biggest Hindi opener in North America

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' दुनियाभर में अपनी ताबड़तोड़ कमाई के झंडे गाड़ रही है। रिपब्लिक डे से एक दिन पहले रिलीज हुई फिल्म ने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। 'पठान' से शाह रुख खान ने 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। रिलीज के पांचवे दिन ही इस फिल्म ने बाहुबली और केजीएफ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

loksabha election banner

विदेशों में छाई पठान

पठान भारत में लगभग 5,500 स्क्रीनों पर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर (100 देशों में) 2,500 स्क्रीनों पर रिलीज की गई थी। विदेशों में 2,500 स्क्रीनों में से, फिल्म नॉर्थ अमेरिका में 694 सिनेमाघरों में प्रदर्शित की गई थी। जिसमें से फिल्म ने शुरुआती दिनों में 1.86 मिलियन डॉलर की कमाई की है जो कि भारतीय रुपये में 15 करोड़ से ज्यादा है। 

नॉर्थ अमेरिका में की ताबड़तोड़ कमाई

अगर पठान इसी तरह अमेरिका में दर्शकों का मनोरंजन करना जारी रखती है, तो यह अवतार: द वे ऑफ वॉटर, पुस इन बूट्स: द लास्ट विश, और ए मैन कॉल्ड ओटो के बाद तीसरे या चौथे स्थान पर आने के लिए तैयार है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने घरेलू स्तर पर 265 करोड़ रुपये जबकि विदेशों से 164 करोड़ रुपये की कमाई की है।

400 करोड़ पार हुई पठान

दुनियाभर में शाह रख के फैंस ने उनका दिल खोलकर स्वागत किया है।  पहले ही दिन पठान बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ पार हो गई थी। इसके बाद फिल्म ने तीसरे दिन तेजी दिखाते हुए 300 करोड़ का कलेक्शन कर लिया और बॉलीवुड की तीन दिनों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

बाहुबाली-केजीएफ को पछाड़ा

पठान ने अपनी पहले 4 दिन की कमाई के साथ सुल्तान, वॉर, टाइगर ज़िंदा है, दंगल और अन्य बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही पठान ने बायकॉट गैंग को ठेंगा दिखा उन्होंने बिना ज्यादा प्रमोशन किए साबित कर दिया की शाह रुख अभी भी बॉलीवुड के किंग खान हैं।

ये भी पढ़ें 

Pathaan Day 5 Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' ने मचाया गदर, भारत में पांच दिनों में फिल्म ने छापे इतने नोट

400 करोड़ के धमाके के बाद Pathaan का एक और जलवा, मन्नत से वायरल हुआ शाह रुख खान का यह वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.