Move to Jagran APP

Pathaan Day 5 Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' ने मचाया गदर, भारत में पांच दिनों में फिल्म ने छापे इतने नोट

Pathaan Day 5 Collection पठान के विरोध के बीच किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि रिलीज के बाद फिल्म शानदार कलेक्शन करेगी। शाह रुख खान की दहाड़ इतनी जोर की होगी। कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बना रही पठान के पांचवे दिन का कलेक्शन सामने आ गया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Mon, 30 Jan 2023 12:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 09:07 AM (IST)
Pathaan Day 5 Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' ने मचाया गदर, भारत में पांच दिनों में फिल्म ने छापे इतने नोट
File Photo of Shah Rukh Khan from Pathaan

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Day 5 Collection:'पठान' बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। इस फिल्म ने रिलीज होते ही सफलता की वह हुंकार भरी है, जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी। बॉक्स ऑफिस के लिए 'पठान' कमाई का सिर्फ जरिया नहीं, बल्कि ऐसा बम है, जिसने बॉयकॉट बॉलीवुड को ठेंगा दिखाया है।

loksabha election banner

'पठान' की बॉक्स ऑफिस पर दहाड़

शाह रुख खान की यह फिल्म हर दिन कमाई के ऐसे आंकड़े दे रही है, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। 'पठान' को रिलीज से पहले सात राज्यों में विरोध का सामना करना पड़ा था। यहां तक कि शाह रुख खान के पुतले भी जलाए गए। फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग भी तेज थी। इतने बवाल के बाद भी 'पठान' शान के साथ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और चार दिनों में ही 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया। अब फिल्म का पांचवे दिन का भी कलेक्शन सामने आ गया है।

पांचवे दिन 50 करोड़ का आंकड़ा पार

चार दिनों में 'पठान' ने 400 करोड़ से ज्यादा का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया। इंडिया में ही फिल्म का नेट कलेक्शन 200 करोड़ से ज्यादा का हो गया। सिर्फ हिंदी फिल्मों से चार दिन में 'पठान' ने 212.50 करोड़ का कलेक्शन किया। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि शाह रुख का धमाका इतना जोर का होगा। अब बात अगर पांचवे दिन के कलेक्शन की करें, तो फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल देखा गया है।

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श के अनुसार, पांचवे दिन पठान फिल्म ने 60-62 करोड़ का डमेस्टिक कलेक्शन किया है। यह आंकड़े सिर्फ हिंदी भाषी फिल्म के हैं। इस लिहाज से भारत में फिल्म का कुल कलेकशन 274 करोड़ के करीब हो गया है।

इन फिल्मों को 'पठान' ने दी पटखनी

पठान फिल्म चार दिनों की कमाई से 'केजीएफ 2' और 'बाहुबली 2' जैसी बड़ी फिल्मों को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने जानकारी दी कि पठान फिल्म 250 करोड़ कमाने वाले सबसे तेज फिल्म है। उन्होंने रविवार को ट्वीट किया, 'पठान का नया माइलस्टोन: 250 करोड़ कमाने वाली फास्टेस्ट फिल्म...'केजीएफ 2', 'बाहुबली 2', 'दंगल'... आज पठान 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी (पांचवें दिन)। #KGF 2 Hindi में सातवें दिन, #Bahubali 2 #Hindi में आठवें दिन, #Dangal 10वें दिन, #Sanju 10वें दिन #TigerZindahai 10वें दिन यह आंकड़ा छुआ था।'

'पठान' का अब तक का कलेक्शन

पठान मूवी ने ओपनिंग डे पर 55 करोड़, दूसरे दिन 68 करोड़, तीसरे दिन 38 करोड़ और चौथे दिन 51.50 करोड़ का कलेक्शन किया।

यह भी पढ़ें: Pathaan: 429 करोड़ पर नहीं थमी 'पठान' की रफ्तार, सिर्फ 5 दिनों में ध्वस्त हुआ इन बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड!

यह भी पढ़ें: 400 करोड़ के धमाके के बाद Pathaan का एक और जलवा, मन्नत से वायरल हुआ शाह रुख खान का यह वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.