Move to Jagran APP

Oppenheimer Day 2 Collection: स्पीड से आगे बढ़ रही 'ओपेनहाइमर', तोड़ा पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड

Oppenheimer Day 2 Collection हिंदी में डब की गई इंग्लिश फिल्म ओपेनहाइमर को रिलीज हुए दो दिन बीत चुके हैं। फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। पहले दिन के कलेक्शन के बाद सेकंड डे भी फिल्म ने डबल डिजिट्स में कमाई की है। ओपेनहाइमर में सिलियन मर्फी ने लीड रोल प्ले किया है। जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर के रोल में उनकी एक्टिंग लोगों को पसंद आई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 23 Jul 2023 08:27 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2023 08:27 AM (IST)
Still Image of Cillian Murphy From Oppenheimer

नई दिल्ली, जेएनएन। Oppenheimer Day 2 Box Office Collection: क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' (Oppenheimer) ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे दी है। सिलियन मर्फी और रॉबर्ट डाउनी जूनियर की शानदार एक्टिंग से सजी यह फिल्म जे.रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर बनी बायोपिक है। फिल्म ने पहले दिन अच्छी शुरुआत की, जिसकी सिलसिला सेकंड डे भी जारी रहा। शनिवार को 'ओपेनहाइमर' की कमाई में इजाफा होते देखने को मिला।

शनिवार के कलेक्शन में बढ़ोत्तरी

बॉक्स ऑफिस पर टॉम क्रूज की हॉलीवुड फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल- डेड रिकॉनिंग पार्ट वन' का जलवा पहले से कायम है। इस फिल्म की आंधी के बीच क्रिस्टोफर नोलन बायोग्राफी पिक्चर ओपेनहाइमर से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। फिल्म ने जहां 13.50 करोड़ से ओपनिंग ली, वहीं शुरुआती अनुमान के मुताबिक, मूवी ने दूसरे दिन 17 करोड़ तक की अर्निंग की है। दो दिनों में ही फिल्म ने 30 करोड़ के आसपास की कमाई कर ली है।

आईएमडीबी में मिली इतनी रेटिंग

'ओपेनहाइमर' को आईएमडीबी पर 10 में से 9 रेटिंग मिली है। फिल्म को 61.7% लोगों ने 10 रेटिंग दी है, 18.7% ने 9, 10.5 % ने 8 और 1.9 % ने 1 रेटिंग दी है।

जानें फिल्म की कहानी के बारे में

'ओपेनहाइमर' जे.रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर बनी बायोग्राफी फिल्म है। उन्हें 'परमाणु बम के जनक' के तौर पर भी जाना जाता था। यह फिल्म ओपेनहाइमर के नेतृत्व में 'ट्रिनिटी' कोड नाम से दुनिया के पहले परमाणु परीक्षण की कहानी है, जिसमें परीक्षण से पहले और उसके बाद की घटनाओं का दिलचस्प वर्णन है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के शहर नागासाकी पर अमेरिका ने छह और नौ अगस्त, 1945 को परमाणु से हमला किया था।

इस हमले में कई लोगों को जान गंवानी पड़ गई थी। 'ओपेनहाइमर' फिल्म में इसका हिस्सा लेते हुए दिखाया गया है कि फासीवाद से लड़ने और लोगों की जान बचाने की एक इंसान की इच्छा, कैसे मानव जीवन के विनाश का सबसे बड़ा कारण बनी। फिल्म में ओपेनहाइमर के रोल में किलियन मर्फी हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.