Move to Jagran APP

Upcoming South Films 2024: कल्कि 2898 एडी, देवरा, पुष्पा 2...साउथ की ये फिल्में Box Office पर लाएंगी सुनामी

Most Anticipated South Movies 2024 तमिल तेलुगु मलयालम और कन्नड़ भाषाओं की कई फिल्में ऐसी आने वाली हैं जो हिंदी बेल्ट में भी बवाल मचा सकती हैं। इन फिल्मों में प्रभास अमिताभ बच्चन रजनीकांत से लेकर एनटीआर जूनियर और राम चरन तक काम कर रहे हैं। कुछ पीरियड फिल्में हैं तो कुछ इतिहास के पन्ने पलट रही हैं। इन फिल्मों की पूरी लिस्ट।

By Jagran News Edited By: Manoj Vashisth Published: Tue, 02 Jan 2024 09:12 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jan 2024 11:42 AM (IST)
2024 में साउथ की ये फिल्में रिलीज हो रही हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Upcoming South Movies in 2024: पिछले साल की तरह साल भी साउथ सिनेमा से ऐसी कई फिल्में आ रही हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा सकती हैं। इनमें प्रभास की कल्कि 2898 एडी, कमल हासन की इंडियन 2, रजनीकांत और अमिताभ बच्चन की वेट्टियान, अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2, जूनियर एनटीआर की देवरा और राम चरन की गेम चेंजर शामिल हैं। 

loksabha election banner

इनके अलावा भी कई बेहतरीन फिल्में 2024 में रिलीज होने जा रही हैं, जो पैन इंडिया कमाई के रिकॉर्ड बना सकती हैं। 

हनुमान

हनुमान 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। प्रशांत वर्मा निर्देशित यह माइथोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। तेजा सज्जा, अमृता अय्यर और वारालक्ष्मी शरतकुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसमें एक सुपरहीरो की कहानी दिखाई जाएगी।

यह भी पढे़ं: OTT Releases This Week: 2024 के पहले हफ्ते में देखिए ये फिल्में और वेब सीरीज, हॉरर-कॉमेडी से लेकर धांसू एक्शन

कैप्टन मिलर

धनुष अभिनीत और अरुण माथेश्वरन द्वारा निर्देशित फिल्म की कहानी ब्रिटिश हुकूमत के दौर में सेट है। धनुष एक बागी के किरदार में हैं। कन्नड़ सुपरस्टार शिवराजकुमार का फिल्म में कैमियो है। फिल्म पोंगल पर रिलीज होने वाली है। 

अयालान

12 जनवरी को रिलीज हो रही तमिल साइ-फाइ थ्रिलर फिल्म का निर्देशन आर रविकुमार ने किया है। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह, शरद केलकर, ईशा कोप्पिकर, नीरव शाह प्रमुख किरदारों में हैं। एआर रहमान ने फिल्म का संगीत दिया है।

यह भी पढ़ें: January OTT Movies 2024- तेजस, एनिमल, Hi Nanna... नये साल के पहले महीने में इन फिल्मों से ओटीटी होगा गुलजार

गुंटूर करम

गुंटूर करम का निर्देशनत त्रिविक्रम श्रीनिवास ने किया है। फिल्म में महेश बाबू और श्रीलीला मुख्य किरदारों में हैं। इस फिल्म के साथ महेश 2 साल बाद बड़े पर्दे पर लौट रहे हैं। यह फिल्म भी संक्रांति 2024 के मौके पर रिलीज होने वाली है।

फैमिली स्टार

परशुराम निर्देशित फैमिली स्टार फिल्म में विजय देवरकोंडा और मृणाल ठाकुर लीड रोल्स में हैं। फिल्म संक्रांति के मौके पर रिलीज होने वाली है।

ईगल

रवि तेजा स्टारर फिल्म 13 जनवरी को रिलीज हो रही है। कार्तिक गट्टमनेनी निर्देशित यह एक्शन थ्रिलर है। अनुपमा परमेश्वरन फीमेल लीड रोल में हैं।

थंगालान

थंगालान का निर्देशन पा रंजीत ने किया है और चियान विक्रम फिल्म में लीड रोल निभा रहे हैं। फिल्म की कहानी ब्रिटिश राज में दिखाई गई है। अंग्रेज थंगालान की सोना उगलने वाली जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं, मगर आदिवासियों का मुखिया थंगालान ऐसा नहीं करने देगा। यह फिल्म 26 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

ऑपरेशन वेलेंटाइन

इस तेलुगु फिल्म से वरुण तेज हिंदी डेब्यू कर रहे हैं। फरवरी में रिलीज के लिए तैयार फिल्म में वरुण वायु सेना के अधिकारी बने हैं। मानुषी छिल्लर भी एक अहम किरदार में दिखेंगी। फिल्म तेलुगु और हिंदी में एक साथ रिलीज होगी।

डबल आइस्मार्ट

पुरी जगन्नाथ निर्देशित फिल्म में राम पोथीनेनी लीड रोल में हैं, जबकि संजय दत्त बिग बुल के किरदार में दिखेंगे। यह फिल्म 8 मार्च को तेलुगु के अलावा हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी।

देवरा

फिल्म देवरा ऑस्कर विजेता फिल्म आरआरआर के बाद एनटीआर जूनियर का पहला प्रोजेक्ट है। फिल्म के फर्स्ट लुक में अभिनेता को उग्र अवतार में दिखाया गया है। कोर्तला शिवा द्वारा निर्देशित यह फिल्म दो भागों में रिलीज होगी। यह फिल्म जान्हवी कपूर की तेलुगु डेब्यू है और सैफ अली खान खलनायक के रूप में नजर आएंगे। फिल्म का पहला भाग 5 अप्रैल को रिलीज होगा।

पुष्पा- द रूल

अल्लू अर्जुन 2021 की ब्लॉकबस्टर पुष्पा द राइज की अगली कड़ी से वापसी कर रहे हैं। फिल्म में रश्मिका मंदाना और फहद फासिल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो रही है। 

इंडियन 2

25 साल के बाद इंडियन 2 में कमल हासन और शंकर की जोड़ी देखने को मिलेगी। विक्रम की सफलता ने कमल को फिल्म को रीबूट करने में सक्षम बनाया। फिल्म एक सतर्क सेनापति की कहानी है, जिसने पहले पार्ट में अपने बेटे को मार डाला था। उम्मीद की जा रही है कि दर्शक फिल्म की कहानी और स्टारकास्ट को बेहद पसंद करेंगे।

गेम चेंजर

आरआरआर में तहलका मचाने के बाद, राम चरण की अगली फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। राम चरण जल्द ही निर्देशक शंकर की फिल्म गेम चेंजर में नजर आएंगे, जिसमें वह कियारा आडवाणी के साथ अहम भूमिका में नजर आएंगे। हालांकि, अभी तक फिल्म की तारीख की अभी तक घोषित नहीं की गई है।

कल्कि 2898 एडी

नाग आश्विन निर्देशित इस फ्यूचरिस्टिक साइ-फाइ फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। यह इस साल की एंटिसिपेटेड फिल्मों में शामिल है। कल्कि पहले 12 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, मगर हाल ही में एक कार्यक्रम में आश्विन ने बताया कि ट्रेलर आने में अभी वक्त है। इससे लगता है कि कल्कि इस तारीख को रिलीज नहीं होगी।

कंगुवा

शिवा निर्देशित यह एक महत्वाकांक्षी तमिल फिल्म है, जो दुनियाभर में 38 भाषाओं में रिलीज की जाएगी। 17वीं शताब्दी से मौजूदा दौर में सफर करती इस फिल्म में सूर्या एक वॉरियर के किरदार में नजर आएंगे। दिशा पाटनी फिल्म में अहम किरदार निभा रही हैं।

 

भ्रमयुगम

राहुल सदाशिवन निर्देशित मलयालम फिल्म में ममूटी लीड रोल में हैं। यह हॉरर थ्रिलर फिल्म है। यह फिल्म मलयालम के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में भी रिलीज की जाएगी। भ्रमयुगम का निर्देशन सदाशिवन कर रहे हैं और उन्होंने ही फिल्म लिखी भी है। फिल्म के फर्स्ट लुक को ब्लैक एंड व्हाइट में रिलीज किया जा रहा है। पोस्टर पर फिल्म की टैगलाइन द एज ऑफ मैडनेस दी गई है। 

वेट्टियान

TJ Gnanavel निर्देशित फिल्म में रजनीकांत लीड रोल में हैं, जबकि कई सालों बाद अमिताभ बच्चन उनके साथ साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर रहे हैं। फिल्म में राणा दग्गूबटी, फहद फासिल, मंजू वारियर और रितिका सिंह भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

बघीरा

सूरी निर्देशित फिल्म के लेखक प्रशांत नील हैं। श्रीमुरली, रुकमिणी वसंत और प्रकाश राज अहम किरदारों में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.