नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने गुरुवार को उम्मीद से कम ओपनिंग ली। फिल्म की हालत रिलीज के दूसरे दिन शुक्रवार को भी खराब रही और कलेक्शंस में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी। हाालंकि, फेस्टिव सीजन के मद्देनजर कलेक्शंस में उछाल आने की पूरी उम्मीद की जा रही थी। ट्रेड जानकारों का पूर्वानुमान है कि रिलीज के दूसरे दिन फिल्म के कलेक्शंस में लगभग 35 फीसदी की गिरावट आयी है। गुरुवार को रक्षा बंधन के अवकाश के बावजूद फिल्म बड़ी ओपनिंग नहीं ले सकी। 

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉलीवुड की उन फिल्मों में शामिल है, जिनके आने का इंतजार फैंस के साथ ट्रेड को भी रहता है। पिछले कुछ सालों में आमिर की फिल्में जिस तरह गेम चेंजर मानी जाती रही हैं, उससे सभी को उम्मीदें थीं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका करेगी और फ्लॉप से जूझ रही इंडस्ट्री को एक राहत देगी। मगर, जब लाल सिंह चड्ढा सिनेमाघरों में पहुंची तो सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया। फिल्म ने महज 11.50 करोड़ की ओपनिंग ली। इस साल रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 ने भी इससे कहीं बेहतर शुरुआत की थी। कार्तिक की फिल्म ने 14 करोड़ पहले दिन जुटा लिये थे। 

अब दूसरे दिन के कलेक्शंस को लेकर जो रिपोर्ट्स आ रही हैं, वो भी उत्साहजनक नहीं हैं। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, लाल सिंह चड्ढा ने दूसरे दिन यानी शुक्रवार को कलेक्शंस 35 फीसदी गिरे हैं, यानी फिल्म का नेट कलेक्शन 7-9 करोड़ के बीच कुछ रहा है। दूसरे दिन कई जगहों से शो कैंसिल होने की रिपोर्ट्स भी आती रहीं। बताया गया कि फिल्म की ओपनिंग के रिस्पॉन्स को देखते हुए फिल्म की स्क्रींस की संख्या भी घटाकर 1300 कर दी गयी है। फिल्म ने दिल्ली और पंजाब सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया है, मगर दूसरी जगहों पर दर्शक जुटाने में सफल नहीं रही।

लाल सिंह चड्ढा के सामने अभी भी मौका है। 15 अगस्त सोमवार को होने की वजह से लम्बा वीकेंड मिलेगा। देखते हैं कि फिल्म इस वीकेंड का फायदा उठा पाती है या नहीं। अद्वैत चंदन निर्देशित लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की फॉरेस्ट गम्प का रीमेक है। फिल्म में करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य ने अहम किरदार निभाये हैं। शाह रुख खान ने कैमियो किया है।

यह भी पढ़ें: Bollywood Box Office: साउथ और हॉलीवुड ने निकाली बॉलीवुड की हवा, आसमान में रहने वाले सितारे जमीन पर

यह भी पढ़ें: Laal Singh Chaddha: आमिर खान के खिलाफ पुलिस शिकायत, भारतीय सेना का अपमान और भावनाएं आहत करने का आरोप

Edited By: Manoj Vashisth