Move to Jagran APP

Jawan Box Office: हिंदी ही नहीं तमिल में भी इतिहास रच सकती है शाह रुख की 'जवान', इन फिल्मों से होगी टक्कर

Jawan Box Office Tamil शाह रुख खान की फिल्म देशभर में बड़े पैमाने परे रिलीज हो रही है। एटली निर्देशित फिल्म में नयनतारा और विजय सेतुपति भी अहम किरदारों में हैं जो साउथ के दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं। जानकार मानते हैं कि शाह रुख की फिल्म साउथ में जोरदार कमाई कर सकती है जिससे पठान चूक गयी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 06 Sep 2023 09:50 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2023 09:50 PM (IST)
जवान के सामने द नन 2 होगी। फोटो- एक्स

नई दिल्ली, जेएनएन। बस कुछ घंटे और... फिर खत्म हो जाएगा शाह रुख खान के फैंस का इंतजार। जवान गुरुवार को सिनेमाघरों में पहुंच रही। शाह रुख के चाहने वालों में फिल्म को लेकर जबरदस्त उत्साह है। एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया में आ रहे अपडेट्स देखें तो लगता है कि बॉक्स ऑफिस पर नया इतिहास रचा जा सकता है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया साइट एक्स पर जवान सूनामी टुमॉरो (Jawan Tsunami Tomorrow) ट्रेंड हो रहा है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि देशभर में एडवांस टिकटों की बिक्री 10 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है, जिसे देखते हुए 65 से 70 करोड़ की धांसू ओपनिंग लेने का अनुमान है।

साउथ में चलेगा नयनतारा, विजय और एटली का जादू?

जवान हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु सिनेमा में भी बड़े पैमाने पर रिलीज की जा रही है। नयनतारा और विजय सेतुपति की मौजूदगी दक्षिण भारतीय दर्शकों के बीच फिल्म की लोकप्रियता बढ़ा रही है, वहीं निर्देशक एटली कुमार तमिल के बेहद सफल और जाने-माने फिल्ममेकर हैं।

ऐसे में तमिल दर्शकों से फिल्म को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है। ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन के मुताबिक-

यह भी पढ़ें: Jawan Advance Booking Collection: 'जवान' ने एडवांस बुकिंग में 'गदर 2' को दे दी मात, रिलीज से पहले ही मोटी कमाई

  • चेन्नई फिल्म जवान के 97, 773 हजार से अधिक टिकट बिक चुके हैं। यह देश में सबसे ज्यादा है।
  • हैदराबाद में यह संख्या 95,010 है, जबकि बेंगलुरु में 90,390 है।
  • दिल्ली एनसीआर में 90,390 और मुंबई में 77,912 है। 

इन फिल्मों से होगी बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत

द नन 2

शाह रुख खान की जवान सिनेमाघरों में पहुंचने वाली अकेली फिल्म नहीं है, जो इस वीकेंड कुछ और फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उतर रही हैं। जवान को कम्पनी देने हॉलीवुड फिल्म द नन 2 आ रही है। कॉन्ज्युरिंग यूनिवर्स की बेहद सफल फ्रेंचाइजी की भारत में भी बड़ी फैन फॉलोइंग है।

इस फिल्म का निर्देशन माइकल शॉवेस ने किया है। टाइसा फारमिगा, जोनस ब्लोके, स्टॉर्म रड और एना पॉपेलवेल अहम किरदारों में हैं। देश में फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज हो रही है, यानी यह पैन इंडिया जवान को टक्कर देगी। 

मिसेज शेट्टी मिस्टर पोलिशेट्टी

तेलुगु और तमिल में जवान के सामने होगी मिसेज शेट्टी मिस्टर पोलिशेट्टी। यह कॉमेडी रोमांटिक फिल्म है, जिसमें अनुष्का शेट्टी और नवीन पोलिशेट्टी ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। 

गदर 2 और ड्रीम गर्ल 2 मैदान में

इन फिल्मों के अलावा सनी देओल की गदर 2 अभी भी दर्शक खींच रही है। वहीं, आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल 2 भी टिककर चल रही है।

देखना यह भी है कि इन फिल्मों पर जवान की रिलीज का क्या असर पड़ता है। गदर 2 की रिलीज को एक महीने से ज्यादा हो चुका है और इसकी रफ्तार काफी घट चुकी है। वहीं, ड्रीम गर्ल 2 की स्पीड भी इतनी नहीं कि शाह रुख की फिल्म को किसी तरह का खतरा महसूस हो। 

यह भी पढ़ें: Jawan Box Office Prediction: पुराने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करेगी 'जवान', 100 करोड़ की ओपनिंग पक्की?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.