Move to Jagran APP

Gadar 2: 'गदर 2' ने तोड़ डाले सभी फिल्मों के रिकॉर्ड, 500 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली सबसे तेज फिल्म

Gadar 2 तारा सिंह का 22 साल बाद भी वही जादू एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिला। सनी देओल की 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म गदर 2 उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई। ये फिल्म सबसे तेजी से 500 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली हिंदी फिल्म बनी जिसने इन बड़ी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Mon, 04 Sep 2023 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2023 05:51 PM (IST)
Gadar 2 sunny deol movie fastest 500 Crores hindi film । Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 Sunny Deol Movie Fastest 500 Crores: सनी देओल इस वक्त कामयाबी के सातवें आसमान पर हैं। उनकी फिल्म 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस का गर्दा उड़ा दिया है। 11 अगस्त को सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की OMG 2 से टकराने वाली ये फिल्म हर दिन के साथ एक नया रिकॉर्ड बना रही है।

loksabha election banner

साल 2001 में रिलीज हुई गदर: एक प्रेम कथा के मुकाबले 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर छह गुना ज्यादा कमाई की। 'तारा सिंह' को देखकर थिएटर में सिर्फ सीटियां ही नहीं बजी, बल्कि कमाई के मामले में भी ये फिल्म सनी देओल के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है।

बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 24 दिनों के अंदर 500 करोड़ का आंकड़ा घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पार करते हुए शाह रुख और प्रभास जैसे सितारों को पीछे छोड़ दिया था। 'गदर 2' ने कितने दिन में कितने करोड़ रुपए कमाए और 1 वीक में फिल्म ने कितना कमा कर किस फिल्म को पीछे छोड़ा, यहां पर जाने बॉक्स ऑफिस का पूरा हाल-

गदर 2 ने कितने दिन में कमाए कितने करोड़

सनी देओल और अमीषा पटेल की 'गदर 2' सबसे तेजी से 500 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली हिंदी फिल्म बन चुकी है। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 2 दिन में 50 करोड़, चार दिन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

पांच दिनों के अंदर ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' का टोटल कलेक्शन 500 करोड़ तक पहुंच गया। इसके अलावा 8वें दिन सनी देओल-अमीषा पटेल की एक्शन ड्रामा ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। 12 दिनों में इस फिल्म की कमाई टोटल 400 करोड़ और 24 दिनों में 500 करोड़ के पार पहुंच चुकी है।

हर हफ्ते गदर 2 का टोटल हुआ इतना कलेक्शन

'तारा सिंह' बनकर सबके दिलों पर राज कर रहे सनी देओल की फिल्म ने रविवार तक टोटल 502 करोड़ का कलेक्शन किया। पहले वीक में फिल्म का टोटल कलेक्शन 284.63 करोड़ के करीब पहुंचा। दूसरे हफ्ते में एक्शन ड्रामा फिल्म 'गदर 2' ने टोटल 134.47 करोड़ की कमाई हुई।

तीसरे हफ्ते में इस फिल्म की टोटल कमाई 63.35 करोड़ तक पहुंची। इसके अलावा चौथे फ्राइडे को अनिल शर्मा की फिल्म ने करीब 5.20, शनिवार को 5.72 और रविवार को करीब्बन 8. 67 करोड़ का हर दिन बिजनेस किया। इस फिल्म ने चौथे हफ्ते में रविवार तक 19.59 करोड़ का टोटल घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस किया।

अब तक 'गदर 2' इन फिल्मों को छोड़ चुकी है पीछे

शाह रुख खान की 'जवान' की रिलीज से पहले 'गदर 2' बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही तेजी से दौड़ रही है। 'गदर 2' ने सबसे तेजी से कमाई करते हुए इंडियन बॉक्स ऑफिस पर किंग खान की जनवरी में रिलीज हुई फिल्म 'पठान' को पीछे छोड़ दिया है। 'पठान' ने 28 दिनों में 500 करोड़ कमाए थे।

इसके अलावा सनी देओल की 'गदर 2' ने 34 दिनों में 500 करोड़ का आंकड़ा इंडियन बॉक्स ऑफिस पर पार करने वाली 'बाहुबली-2' को भी पीछे छोड़ दिया है।

इससे पहले सनी देओल की 'गदर 2' रॉकिंग स्टार यश और संजय दत्त स्टारर फिल्म 'केजीएफ-2' को भी पछाड़ते हुए सबसे तेजी से कमाई करने वाली फिल्म बनी। इन फिल्मों के अलावा सनी देओल की फिल्म कमाई के मामले में आमिर खान की दंगल और सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को भी मात दे चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.