Move to Jagran APP

Dunki Collection: सलमान खान की इस फिल्म को रौंदने के लिए तैयार Shah Rukh Khan, 'डंकी' के बिजनेस ने छुआ आसमान

Dunki Worldwide Collection शाह रुख खान और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म डंकी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अच्छा बिजनेस कर रही है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड इतना कमा लिया है कि कुछ ही दिनों में यह सलमान खान की सुपरहिट फिल्म को पछाड़ देगी। मेकर्स ने रविवार को अब तक का कलेक्शन शेयर किया है। जानिए डंकी ने कितना कारोबार किया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 07 Jan 2024 05:35 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2024 05:35 PM (IST)
डंकी ने दुनियाभर में कमाई से मचाया धमाल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Worldwide Collection: राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी 'डंकी' शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की साल की तीसरी फिल्म है, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। भले ही 'डंकी', 'पठान' और 'जवान' की तरह तूफानी बिजनेस नहीं कर पाई, लेकिन महज 17 दिनों में फिल्म ने दुनियाभर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

शाह रुख खान स्टारर 'डंकी' 21 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने 28 करोड़ के साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला था। भले ही शुरुआत धीमी रही, लेकिन फिर भी फिल्म ने अच्छा-खासा बिजनेस कर लिया है। भारत में 'डंकी' ने 17 दिनों के अंदर 195 करोड़ का कारोबार कर लिया है, जो 200 करोड़ क्लब छूने में सिर्फ एक कदम दूर है। 

यह भी पढ़ें- 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों को धूल चटाकर Shah Rukh Khan ने लगाई हैट्रिक, किंग खान ने अकेले छापे इतने हजार करोड़

डंकी का वर्ल्डवाइड कलेक्शन

सिर्फ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, 'डंकी' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन भी शानदार है। 'सालार' से क्लैश के बावजूद फिल्म ने कम समय में 400 करोड़ से ऊपर कमाई कर डाली है और यह फिल्म जल्द ही सलमान खान की 'टाइगर 3' (Tiger 3) को पछाड़ने वाली है, जिसने वर्ल्डवाइड 466 करोड़ कमाए थे। 

View this post on Instagram

A post shared by Red Chillies Entertainment (@redchilliesent)

मेकर्स ने सोशल मीडिया पर 'डंकी' का वर्ल्डवाइड कमाई का आंकड़ा शेयर किया है। इसके मुताबिक, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 436.40 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। 

डंकी की कास्ट और कहानी

'डंकी' शाह रुख खान के साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म 'डंकी' का मतलब डंकी मारना यानी गैर-कानूनी तरीके से बिना वीजा विदेश जाना। राजकुमार हिरानी की इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे तापसी, विक्रम और अनिल पैसे कमाने के लिए लंदन जाने के लिए जी जान लगा देते हैं।

विक्की कौशल भी लंदन जाने की होड़ में शामिल हैं। लंदन का वीजा लगवाने के लिए एजेंट को घूस देने से इंगलिश सीखने तक, सभी बहुत मेहनत करते हैं। हालांकि, सभी प्लान फेल हो जाता है। विक्की कौशल की सुसाइड के बाद शाह रुख कैसे तापसी और अनिल को लंदन गैर-कानूनी तरीके से ले जाते हैं, 'डंकी' वही कहानी दर्शाती है। 

यह भी पढ़ें- Vikrant Massey संग ओटीटी डेब्यू करेंगे Rajkumar Hirani, बताया कब शुरू होगी शूटिंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.