Move to Jagran APP

Dasara Collection Day 1: देसी एंटरटेनर है 'दसरा', नानी की फिल्म का ओपनिंग डे पर इतने करोड़ से खुला खाता

Dasara Box Office Collection Day 1 रामनवमी के मौके पर दो बड़े स्टार्स की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। एक ओर अजय देवगन की भोला को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज है तो दूसरी ओर साउथ जोन से आई दसरा को लेकर भी ऑडियंस का समां बांधे हुई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Fri, 31 Mar 2023 09:02 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 09:09 AM (IST)
Still Image of Srikanth Odela from Dasara

नई दिल्ली, जेएनएन। Dasara Box Office Collection Day 1: साउथ सुपरस्टार नानी ने पैन इंडिया फिल्म 'दसरा' के साथ बॉक्स ऑफिस पर दमदार तरीके से वापसी की है। 30 मार्च को रामनवमी के मौके पर रिलीज हुई फिल्म को लेकर लोगों में बराबर का क्रेज देखने को मिला। इसी दिन बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन की 'भोला' भी रिलीज हुई। ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन इन दोनों फिल्मों की जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। चलिये जानते हैं कि 'भोला' के सामने 'दसरा' ने टिकट विंडो पर कितने करोड़ से अपना खाता खोला।

loksabha election banner

कोल माइन्स पर आधारित है 'दसरा'

पिछले कुछ समय से बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्मों का डंका बजा है। बॉलीवुड की फिल्मों के मुकाबले साउथ जोन से आई फिल्मों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। 'कांतारा' और 'पुष्पा' इसका सटीक उदाहरण हैं। वहीं, हाल ही में तेलुगू मूवी 'दसरा' रिलीज हुई, जिसके पहले दिन की कमाई इस बात का इशारा करती है कि यह फिल्म आगे चलकर कमाल करेगी।

'दसरा' टिपिकल साउथ इंडयिन फिल्म है, जिसकी कहानी सिंगरेनी कोल माइन्स पर आधारित है। मूवी में नानी लीड रोल में हैं। फैंस को नानी की एक्टिंग बहुत आई है। बिना किसी तामझाम के बनाई गई इस फिल्म का हर सीन अगले सीन की कड़ी को कमाल के तरीके से जोड़ता है। फर्स्ट हाफ से लेकर अंत तक, फिल्म कहीं भी अपनी पकड़ नहीं छोड़ती। यही वजह है कि फिल्म ऑडियंस का मनोरंजन करने में कामयाब रही है।

ओपनिग डे पर 'दसरा' की कमाई

इस बीच बात करें 'दसरा' के पहले दिन के कलेक्शन की, तो शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, फिल्म ने ओपनिंग डे पर 17 करोड़ कमाए हैं। ये सभी भाषाओं को मिलाकर सामने आए आंकड़े हैं। इनमें हिंदी भाषी आंकड़ों की बात करें, तो फिल्म ने 6.78 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया है। इन आंकड़ों को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि वीकेंड पर फिल्म अच्छा कलेक्शन कर ले जाएगी। टिकट विंडो पर साउथ हिट फिल्मों की लिस्ट में एक और मूवी का नाम शामिल हो जाएगा।

'भोला' ने भी बनाई पकड़

'दसरा' के पहले दिन की कमाई का मुकाबला अगर अजय देवगन की 'भोला' से करें, तो यह फिल्म कुछ पीछे नजर आती है। फिल्म क्रिटिक रमेश बाला के अनुसार, 'भोला' ने 10 करोड़ से टिकट विंडो पर खाता खोला है। ऐसे में दोनों ही फिल्मों के बीच वीकेंड पर भी कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

'दसरा' पर फैंस के रिएक्शन

'दसरा' फिल्म को श्रीकांत ओडेला ने डायरेक्ट किया है। इस मूवी को लेकर अब तक लोगों के पॉजिटिव रिस्पांस सामने आए हैं। एक यूजर ने नानी की परफॉर्मेंस देखने के बाद उन्हें तेलुगू सिनेमा का सबसे वर्सटाइल स्टार बताया है।

'दसरा' की स्टारकास्ट

इस मूवी की स्टारकास्ट में नानी के अलावा कीर्ति सुरेश, दीक्षित शेट्टी, साईं कुमार, झांसी और शामना कासिम शामिल हैं। दसरा फिल्म के हिंदी वर्जन में नानी के डायलॉग्स को शरद केलकर की आवाज में डब किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.