Move to Jagran APP

Bholaa: रामनवमी पर होगी 'दसरा' से 'भोला' की भिड़ंत, अजय देवगन की फिल्म को इन 5 कारण से मिल सकती है चुनौती

Bholaa VS Dasara बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते दो बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं। एक ओर हिंदी बेल्ट से भोला फिल्म रिलीज हो रही है तो दूसरी तरफ साउथ रीजन से दसरा भी थिएटर में दस्तक देने को तैयार है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 28 Mar 2023 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 06:21 PM (IST)
Bholaa: रामनवमी पर होगी 'दसरा' से 'भोला' की भिड़ंत, अजय देवगन की फिल्म को इन 5 कारण से मिल सकती है चुनौती
File Photo of Ajay Devgn from Bholaa and Nani from Dasara

नई दिल्ली, जेएनएन। Bholaa VS Dasara Box Office: इस बार रामनवमी के दिन मनोरंजन जगत से दो बड़े स्टार्स की फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार है। एक तरफ बॉलीवुड से अजय देवगन 'भोला' लेकर हाजिर होने वाले हैं, तो दूसरी ओर तेलुगू सिनेमा के बड़े अभिनेता नानी की 'दसरा' भी सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। यह दोनों ही एक्शन जॉनर की फिल्में हैं और सबसे खास बात की इन दोनों फिल्मों को लेकर फैंस में क्रेज बरकरार है। ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों फिल्मों की टक्कर को देखना दिलचस्प होने वाला है। हालांकि, हिंदी बेल्ट के अनुसार, अजय देवगन के लिए यह इतना आसान होता नहीं नजर आ रहा है।

loksabha election banner

पिछले कुछ समय में साउथ की अधिकतर फिल्में बॉलीवुड की फिल्मों पर भारी पड़ रही हैं। इसका उदाहरण 'पुष्पा' जैसी फिल्म है, जो बहुत ज्यादा प्रमोट न होने के बाद भी हिंदी बेल्ट में कमाल का रिस्पांस दे गई। फिर नानी तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम हैं। उधर, 'भोला' खुद तमिल फिल्म 'कैथी' का रीमेक है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि 'भोला' ,'दसरा' को मात दे पाएगी या नहीं।

'भोला' को इन कारणों से भी मिल सकती है चुनौती

- हाल ही में शहजादा रिलीज हुई थी, जो कि अल्लु अर्जुन की 'आला वैकुंठपुला' का हिंदी रीमेक थी। अल्लु अर्जुन की फिल्म को तो बहुत पसंद किया गया था, लेकिन 'शहजादा' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। हिंदी बेल्ट में साउथ के रीमेक को कम ही पसंद किया गया है। ऐसे में 'कैथी' का रीमेक बनी 'भोला' को इस बात में कड़ी चुनौती मिल सकती है।

- 'भोला' और 'दसरा' दोनों को ही एडवांस बुकिंग में अच्छा रिस्पांस मिला है। फिर स्टार कास्ट और फिल्म का क्रेज देखते हुए माना जा रहा है कि ओपनिंग डे पर दोनों की तगड़ी टक्कर होने वाली है।

- 'भोला' के लिए सबड़े बड़ी परेशानी का कारण यह है कि 'कैथी' हिंदी में ही पहले से ही ओटीटी पर उपलब्ध है। ऐसे में हिंदी भाषी दर्शकों का एक बड़ा वर्ग पहले से ही इस फिल्म को ओटीटी पर देख चुका होगा। लिहाजा, थिएटर में जाकर दर्शक इस फिल्म को देखने में दिलचस्पी रखेंगे, इसकी कम संभावना है।

- अजय देवगन की फिल्म भोला की कहानी पिता-बेटी पर आधारित है, तो वहीं 'कैथी' कोयला खदान पर बनी मूवी बताई जा रही है। फिल्म का कंटेंट कुछ हद तक 'पुष्पा' जैसा ही लग रहा है। फिर ट्रेलर को भी बड़ी संख्या में पसंद किया गया है। इस फिल्म में नानी के अलावा कीर्ति सुरेश भी हैं, और यह दोनों ही अजय देवगन और तब्बू की तरह बड़ा नाम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.