Move to Jagran APP

Box Office Report: 'सत्यप्रेम की कथा' को मिला दर्शकों का साथ, 'जरा हटके जरा बचके' और 'आदिपुरुष' का हुआ ये हाल

Box Office Report आदिपुरुष फिल्म ऑडियंस का दिल जीतने में नाकामयाब रही है। वहीं सत्यप्रेम की कथा को भर-भरकर लोगों का प्यार मिल रहा है। इस बीच जरा हटके जरा बचके लोगों के बीच अपना चार्म बनाए रखने में कामयाब नजर आ रही है। सभी फिल्मों के अब तक के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर ध्यान दें तो सक्सेस के अनुसार आदिपुरुष सबसे ज्यादा कमा कर भी पीछे है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 09 Jul 2023 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jul 2023 09:43 AM (IST)
File Photo of Satyaprem Ki Katha, Adipurush and Zara Hatke Zara Bachke

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉक्स ऑफिस पर ऑडियंस को एंटरटेन करने के लिए अलग-अलग जॉनर की फिल्में बीते एक महीने में रिलीज हुई हैं। बड़े बजट में बनी निर्देशक ओम राउत की 'आदिपुरुष' शुरुआत में ही ढेर हो चुकी है। फिल्म को लोगों ने सिरे से नकार दिया है।

loksabha election banner

सारा अली खान (Sara Ali Khan) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की 'जरा हटके जरा बचके' जैसी लाइट कॉमेडी फिल्म लोगों की पसंद में बनी हुई है। इस बीच कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की 'सत्यप्रेम की कथा' ने भी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। जानेंगे कि इन फिल्मों ने कितनी कमाई कर ली।

पसंद आई कार्तिक-कियारा की केमेस्ट्री

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की लव स्टोरी वाली फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही है। मूवी पहले दिन से ही रॉक सॉलिड कलेक्शन कर रही है। धीमी रफ्तार से ही सही, लेकिन फिल्म धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है।'सत्यप्रेम की कथा' ने 9 करोड़ 25 लाख से घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग ली। फिल्म का बजट 50 करोड़ बताया जा रहा है। इस लिहाज से मूवी ने 10 दिनों के अंदर अपनी लागत निकाल ली है। मूवी ने 10वें दिन चार करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है, जिससे फिल्म का कुल कलेक्शन 60.81 करोड़ के आसपास का हो गया है।

घट रही 'आदिपुरुष' की कमाई

प्रभास और कृति सेनन की 'आदिपुरुष' धार्मिक कंटेंट पर होने के बावजूद लोगों का ध्यान अपनी ओर नहीं खींच पाई। वजह है फिल्म के संवाद, जिसे मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं। शनिवार को उन्होंने सार्वजनिक तौर पर लोगों की भावनाएं आहत करने के लिए माफी तक मांग ली, मगर फिल्म के कलेक्शन में इसका पॉजिटिव असर होते नहीं दिखा।

'आदिपुरुष' ने दुनियाभर में 450 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। मगर, घरेलू स्तर पर फिल्म लागत निकालने में काफी पीछे है। फिल्म के कलेक्शन ग्राफ में कमाई का बढ़ना कम और घटना ज्यादा नजर आ रहा है। पिछले कुछ दिनों में 'आदिपुरुष' 20-25 लाख के बीच कमाई कर कर रही है। वहीं 21वें दिन फिल्म ने हिंदी में 15 लाख और पूरे भारत में 25 लाख का कलेक्शन किया। बॉलीवुड मूवी रिव्यूज के अनुसार, 22वें दिन फिल्म ने अकेले हिंदी भाषा में एक लाख का नेट ट्रेड कलेक्शन और पूरे भारत में दो लाख का ग्रॉस कलेक्शन किया है।

'जरा हटके जरा बचके' का कलेक्शन

फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' बॉक्स ऑफिस पर हिट हो चुकी है। 50 करोड़ से भी कम के बजट में बनी इस मूवी ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। लोगों ने विक्की कौशल और सारा अली खान की रोमांस भरी कॉमेडी को हरी झंडी दिखाई है। मूवी को रिलीज हुए एक महीने से ऊपर का समय बीत चुका है। दर्शकों को एंटरटेन करने का इसका सिलसिला अब भी जारी है।

पहले हफ्ते में फिल्म ने 37.65 करोड़ का कलेक्शन किया था। दूसरे हफ्ते में 24.5 करोड़, तीसरे में 8.13 करोड़, और चौथे में 9.3 करोड़ कमाए। इसके बाद 29वें दिन 50 लाख, 30वें दिन 75 लाख, 31वें दिन 72 लाख, 32वें दिन 40 लाख, 33वें दिन 39 लाख, 34वें दिन 38 लाख, 35वें दिन 35 लाख, 36वें दिन 25 लाख और 37वें दिन 38 लाख रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने 37 दिनों में 83.70 करोड़ की कमाई कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.