Move to Jagran APP

Avatar 2 Advance Booking: 'अवतार द वे ऑफ वाटर' ने एडवांस बिक्री से जुटाये इतने करोड़, 2022 की सबसे तेज फिल्म

Avatar 2 Box Office अवतार द वे ऑफ वाटर जेम्स कैमरून की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल है। सैम वरथिंग्टन और जोई सैलडाना ने लीड रोल्स निभाये हैं। दूसरा भाग पहली फिल्म के लगभग 13 साल बाद रिलीज हो रहा है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 08:58 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 08:58 PM (IST)
Avatar 2 Advance Booking: 'अवतार द वे ऑफ वाटर' ने एडवांस बिक्री से जुटाये इतने करोड़, 2022 की सबसे तेज फिल्म
Avatar The Way Of Water Box Office. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। यह साल हॉलीवुड फिल्मों के लिए बेहतरीन रहा है। कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया और अब सबकी नजरें टिकी हैं साल की सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर पर, जो 16 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

loksabha election banner

पहली फिल्म के लगभग 13 साल बाद आ रही अवतार 2 से सिर्फ इससे जुड़े लोगों को ही नहीं, बल्कि ट्रेड को भी काफी उम्मीदें हैं। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म कमाई के नये रिकॉर्ड कायम कर सकती है। भारत में भी फिल्म से बड़े कलेक्शन की उम्मीद है। एडवांस टिकट बिक्री से फिल्म को हुई शुरुआती कमाई ने इन उम्मीदों को हवा दे दी है।

एडवांस टिकट सेल से मिले 10 करोड़

बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, अवतार 2 ने 10 करोड़ का कलेक्शन एडवांस सेल से कर लिया है। फिल्म ने यह रकम सोमवार रात तक जुटा ली थी। इससे पहले मारवल की फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस की रिलीज से 9 दिन पहले 10 करोड़ के टिकट बिक चुके थे। हालांकि, एडवांस टिकटों की बिक्री का रिकॉर्ड मारवल की ही एवेंजर्स एंडगेम के नाम है, जिसने 65 करोड़ की रकम एडवांस टिकट सेल से जुटाये थे।

यह भी पढ़ें: Dharmendra के साथ बॉलीवुड डेब्यू करेंगे अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा, निभाएंगे फौजी का किरदार

इस फिल्म ने भारत में 53 करोड़ से अधिक की ओपनिंग ली थी, जो किसी हॉलीवुड फिल्म के लिए आज भी रिकॉर्ड है। अवतार 2 इस आंकड़े को पार कर पाती है या नहीं, अब सबकी नजरें इस बार लगी हुई हैं। देश में फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में आइमैक्स और 3 डी फॉरमेट में भी रिलीज की जा रही है।

जेम्स कैमरून निर्देशित अवतार द वे ऑफ वाटर में पैंडोरा पर एक नई जंग दिखायी जाएगी। ज्यादातर पुराने किरदारों की वापसी होगी। जेम्स कैमरून खुद भी इंटरव्यूज में फिल्म के कलेक्शंस को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर कर चुके हैं। मेगा बजट होने की वजह से अवतार 2 को रिकवरी के लिए काफी बड़ा कलेक्शन करना होगा। 

क्रिटिक्स का सपोर्ट

अवतार 2 को अभी तक क्रिटिक्स की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। लंदन वर्ल्ड प्रीमियर में शामिल हुए दुनियाभर के फिल्म जानकार जेम्स कैमरून की दुनिया में खोये नजर आये। फिल्म के तकनीकी पक्ष से लेकर भावनात्मक पहलू की जमकर तारीफ की जा रही है। 

देश में अवतार 2 के सामने कोई चुनौती नहीं होगी। रणवीर सिंह की फिल्म सर्कस 23 दिसम्बर को सिनेमाघरों में उतरेगी, यानी जेम्स कैमरून की फिल्म के सामने एक हफ्ते का साफ मैदान मिलेगा। ऐसे में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी अवतार 2 को रफ्तार मिलने की पूरी सम्भावना है।

यह भी पढ़ें: Friday OTT Releases- कुछ नया, कुछ पुराना... इस वीकेंड हिलने नहीं देंगी ये 4 फिल्में और 3 वेब सीरीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.