नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के लीजेंड्री एक्टर धर्मेंद्र ने आठ दिसम्बर को उम्र का 87वां पड़ाव छू लिया। परिवार के अलावा उनके चाहने वाले और शुभचिंतक सोशल मीडिया के जरिए बधाई संदेश भेज रहे हैं। उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचकर भी धर्मेंद्र फिल्में कर रहे हैं। हालांकि, सक्रियता कुछ कम हुई है।

गरुवार को जन्मदिन पर उनकी नई फिल्म का एलान हुआ, जिसका टाइटल है इक्कीस। खास बात यह है कि इस फिल्म से अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा फिल्म डेब्यू करने जा रहे हैं। अगस्त्य, अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन और बिजनेसमैन निखिल नंदा के बेटे हैं। 

अगले साल शुरू होगी शूटिंग

इक्कीस का निर्माण दिनेश विजन कर रहे हैं, जबकि निर्देशन की कमान श्रीराम राघवन के हाथों में है। फिल्म की घोषणा दिनेश विजन के दफ्तर में की गयी है, जहां वेटरन एक्टर का जन्मदिन भी केक काटकर सेलिब्रेट किया गया।इक्कीस वार फिल्म है, जिसकी कहानी परमवीर चक्र विजेता सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल के जीवन से प्रेरित है। लेफ्टिनेंट खेत्रपाल सबसे कम उम्र के परमवीर चक्र विजेता था। शूटिंग अगले साल शुरू होगी।

जोया अख्तर की आर्चीज में भी आएंगे नजर

यह भी संयोग है कि अगस्त्य अपनी पहली फिल्म में एक सैनिक का किरदार निभा रहे हैं। बिल्कुल अपने नाना अमिताभ बच्चन की तरह, जिन्होंने 1969 में आयी फिल्म सात हिंदुस्तानी में फौजी का किरदार निभाकर फिल्मी पारी शुरू की थी। अगस्त्य जोया अख्तर की निर्माणाधीन वेब सीरीज द आर्चीज में भी एक किरदार में नजर आने वाले हैं। इस सीरीज से सुहाना खान और खुशी कपूर भी अभिनय की पारी शुरू कर रही हैं। इस लिहाज से देखें तो इक्कीस अगस्त्य का दूसरा प्रोजेक्ट है।

यह भी पढ़ें: Dharmendra- पर्दे पर विलेन की धुनाई कर तालियां बटोरने वाले धर्मेंद्र ने इस फिल्म में निभाया था नेगेटिव रोल

View this post on Instagram

A post shared by S (@shwetabachchan)

कौन हैं सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल

सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल का जन्म 14 अक्टूबर 1950 को पुणे में हुआ था। 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुई जंग के दौरान वो शहीद हुए थे। महज 21 साल की उम्र में बसंतर की लड़ाई में सेकंड लेफ्टिनेंट खेत्रपाल की जांबाजी आज भी याद की जाती है। आखिरी सांस तक वो अपने टैंक में बैठे रहे और दुश्मन के टैंकों को नेस्तनाबूद कर रहे। उनके टैंक का नाम फामागुस्ता था। 

(Photo- Wikipedia)

वरुण धवन की थी चर्चा

इस फिल्म में वरुण धवन के लीड रोल निभाने की खबरें आयी थीं, मगर इसी साल अपनी फिल्म जुग जुग जीयो के प्रमोशंस के दौरान उन्होंने साफ किया था कि वो यह फिल्म नहीं कर रहे हैं। दिनेश विजन ने इस फिल्म की घोषणा 2019 में की थी, मगर पैनडेमिक आ जाने की वजह से फिल्म डिले हो गयी। दिनेश और वरुण के साथ श्रीराम राघवन ने बदलापुर बनायी थी, जो 2015 में आयी थी। 

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma Zwigato IFFK 2022- केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखायी जाएगी कपिल शर्मा की फिल्म ज्विगाटो

Edited By: Manoj Vashisth

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट