Move to Jagran APP

Kapil Sharma Zwigato IFFK 2022: केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखायी जाएगी कपिल शर्मा की फिल्म ज्विगाटो

Kapil Sharma Zwigato IFFK 2022 कपिल शर्मा ने सोशल मीडिया में इसकी जानकारी दी है। द कपिल शो में कपिल की सहयोगी अर्चना पूरन सिंह ने उनकी पोस्ट पर दिलचस्प कमेंट किया है। ज्विगाटो का निर्देशन नंदिता दास ने किया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 05:27 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 05:27 PM (IST)
Kapil Sharma Zwigato IFFK 2022: केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखायी जाएगी कपिल शर्मा की फिल्म ज्विगाटो
Kapil Sharma Film Zwigato Directed By Nandita Das. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कपिल शर्मा ने स्टैंड अप कॉमेडी से करियर की शुरुआत करके मनोरंजन की दुनिया में लम्बा सफर तय किया है। कपिल उन चंद कामयाब कलाकारों में शामिल हैं, जिनके नाम से शो चलता है और अब वो अभिनय के मोर्चे पर भी अपना दमखम दिखा रहे हैं। नंदिता दास के निर्देशन में बनी कपिल की फिल्म दुनियाभर के फिल्म फेस्टिवलों में घूम रही है और अब केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (International Film Festival Of Kerala) की शुरुआत करेगी।

loksabha election banner

कपिल ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए देते हुए लिखा- टोरंटो फिल्म फेस्टिवल और बुसान फिल्म फेस्टिवल के बाद हमारी फिल्म ज्विगाटो केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के कैलिडोस्कोप सेक्शन का उद्धाटन करने के लिए चुनी गयी है। फिल्म 10 और 13 दिसम्बर को दिखायी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: Friday OTT Releases- कुछ नया, कुछ पुराना... इस वीकेंड हिलने नहीं देंगी ये 4 फिल्में और 3 वेब सीरीज

अर्चना ने बढ़ाया कपिल शर्मा का हौसला

कपिल की इस पोस्ट पर उनके शो की जज अर्चना पूरन सिंह ने दिलचस्प कमेंट किया। अर्चना ने लिखा, कपिल इस फिल्म का बेसब्री से इंजार है। तुम्हारी यह उन परफॉर्मेंसेज में शामिल है, जिसे में जज नहीं करूंगी। बस तालियां बजाऊंगी। जल्दी दिखा। बता दें, अर्चना और कपिल का साथ काफी पुराना है।

कपिल जब टीवी शोज में स्टैंड अप कॉमेडियन के तौर पर कंटेस्टेंट बनकर भाग ले रहे थे, तब अर्चना उन शोज की जज हुआ करती थीं। अर्चना का यह कमेंट भी उस संदर्भ को लेते हुए किया गया है। कपिल की यह तीसरी फिल्म है। उन्होंने अब्बास मस्तान की कॉमेडी फिल्म किस किस को प्यार करूं से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था। इसके बाद फिरंगी का निर्माण किया और एक्टिंग की। 

महामारी में निम्न मध्यमवर्गीय परिवार के संघर्ष की कहानी

ज्विगाटो को नंदिता दास ने ही लिखा है। फिल्म में कपिल एक फूड डिलीवरी राइडर के किरदार में हैं। शहाना गोस्वामी कपिल की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। ज्विगाटो की कहानी महामारी के दौर में एक निम्न मध्यवर्गीय परिवार के संघर्ष को दिखाती है। इसका ट्रेलर सितम्बर में रिलीज किया गया था और इसे काफी पसंद भी किया गया। ज्विगाटो का निर्माण अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने किया है। नंदिता की भी यह तीसरी फीचर फिल्म है।  अभिनेत्री के तौर पर तारीफें बटोरने के बाद 2008 में नंदिता फिराक से निर्देशक बनीं। उनकी दूसरी फिल्म मंटो को भी सराहा गया था, जो उर्दू के मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो की बायोपिक थी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मंटो की भूमिका निभायी थी।

9 दिसम्बर से शुरू हो रहा केरल फिल्म फेस्टिवल

27वां केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 9 से 16 दिसम्बर तक तिरुवनंतपुरम में आयोजित किये जा रहे हैं। केरल सरकार के सांस्कृतिक मामलों के विभाग के सहयोग से केरल स्टेट चलचित्र एकेडमी फिल्म समारोह का आयोजन करती है। कपिल की फिल्म 10 और 13 दिसम्बर को प्रदर्शित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Dharmendra- पर्दे पर विलेन की धुनाई कर तालियां बटोरने वाले धर्मेंद्र ने इस फिल्म में निभाया था नेगेटिव रोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.