Move to Jagran APP

Avatar 2 Box Office Collection: नए साल पर कायम है 'अवतार 2' का रिकॉर्ड तोड़ जलवा, तोड़ा 'दृश्यम 2' का रिकॉर्ड

Avatar 2 Box Office Collectionअवतार 2 को रिलीज हुए दो हफ्तों से ज्यादा का समय बीत चुका है। 2022 के अंत में आई यह फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने में कामयाब रही। आलम यह है कि मूवी ने कम दिनों में ही 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Mon, 02 Jan 2023 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 10:03 AM (IST)
File Image of Avatar 2 and Dishyam 2

नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar Box Office Collection: जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन कर रही है। टिकट विंडो पर भारी संख्या में दर्शकों की भीड़ जुटा पाने में कामयाब यह फिल्म रिलीज के पहले दिन से ही उम्मीद से ज्यादा कलेक्शन कर रही है। ग्लोबली भी इस फिल्म की सक्सेस 2022 में रिलीज हुई बाकी फिल्मों के कलेक्शन से कहीं ज्यादा है। 'अवतार 2' को रिलीज हुए 17 दिन बीत चुके हैं। वर्ल्डवाइड टिकट सेल्स में यह फिल्म एक बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली फास्टेस्ट फिल्म बन गई है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी यह बिजनेस कर रही है। अवतार 2 का डेली कलेक्शन 10 करोड़ से ज्यादा ही हो रहा है।

loksabha election banner

'एवेंजर्स एंडगेम' को पीछे छोड़ने के करीब 'अवतार 2'

न्यू ईयर वीकेंड पर भी जेम्स कैमरून की 'अवतार 2' के रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन का सिलसिला जारी रहा। साल के पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को छुट्टी का भरपूर फायदा मिला और इसने 31 दिसंबर के दिन हुई कमाई से भी ज्यादा कमाई की। एक जनवरी को अवतार 2 का कुल कलेक्शन 17.25 करोड़ रहा। इस लिहाज से फिल्म का टोटल कलेक्शन 333 करोड़ के आसपास हो गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Avatar (@avatar)

जिस स्पीड से यह फिल्म कमाई कर रही है, उसके अनुसार यह एंथनी रूसो की 'एवेंजर्स एंडगेम' को जल्दी ही पीछे छोड़ देगी। एवेंजर्स एंडगेम का इंडिया में कुल कलेक्शन 367 करोड़ तक का हुआ था। यह पैन इंडिया फिल्म है, जिसे 16 दिसंबर को हिंदी और अंग्रेजी भाषा के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी रिलीज किया गया।

'दृश्यम 2' भी रेस में

पिछले साल दर्शकों को अच्छी कहानी वाली फिल्म डिलीवर करने में निर्देशक अभिषेक पाठक भी पीछे नहीं रहे। उनकी फिल्म 'दृश्यम 2' को रिलीज हुए डेढ़ महीने बीत चुके हैं और इतने दिनों के बाद भी फिल्म को लेकर लोगों में दीवानगी कम होने का नाम नहीं ले रही। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 232.75 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। हालांकि, इसका कलेक्शन 'अवतार 2'से कम है, लेकिन यह अजय देवगन के करियर की टॉप ग्रॉसिंग फिल्मों में से एक है।

यह भी पढ़ें: Box Office Report: 'अवतार 2' की आंधी में 'दृश्यम 2' का जलवा बरकरार, 'सर्कस' का हुआ पत्ता साफ

यह भी पढ़ें: Avatar 2 vs Drishyam 2: अवतार 2 को कड़ी टक्कर दे रही अजय देवगन की 'दृश्यम 2', सोमवार की कमाई में जबरदस्त उछाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.