Move to Jagran APP

Box Office Report: 'अवतार 2' की आंधी में 'दृश्यम 2' का जलवा बरकरार, 'सर्कस' का हुआ पत्ता साफ

Box Office Report पिछले साल नवंबर और दिसंबर में कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। अभिषेक पाठक की दृश्यम 2 जेम्स कैमरून की अवतार 2 और रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस को सिनेमाघरों में एंट्री मिली। आइये जानते हैं कि 31 दिसंबर तक फिल्मों ने कितना कलेक्शन कर लिया।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 01 Jan 2023 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 01 Jan 2023 09:27 AM (IST)
Box Office Collection of Avatar 2, Drishyam 2 and Cirkus

नई दिल्ली, जेएनएन। नए साल का आगाज हो चुका है। 2023 के स्वागत में पूरे देश में लोगों ने धूमधाम से जश्न मनाया। इस बार 31 दिसंबर, 2022 का अंत शनिवार के दिन हुआ। ऐसे में यह सुनहरा मौका था जब छुट्टी के दिन लोगों के पास मस्ती के नाम पर फिल्म देखने का भी अवसर था। 23 दिसंबर को रिलीज हुई रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस के लिए भी यह अच्छा मौका था जब एंटरटेनमेंट के नाम पर लोग इस फिल्म को देखें। टिकट विंडो पर अब तक दर्शकों की कम संख्या से रुबरू हुई फिल्म सर्कस के शनिवार 31 दिसंबर के कलेक्शन में इजाफा होने की संभावना जताई गई थी। लेकिन पार्टी और जश्न के इस मौके पर भी 'सर्कस' का हाल बेहाल रहा। इस फिल्म को जेम्स कैमरून की 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' और अभिषेक पाठक की 'दृश्यम 2' से कड़ी टक्कर मिल रही है।

loksabha election banner

दर्शकों ने नकारा 'सर्कस'

रोहित शेट्टी को कॉमेडी फिल्में बनाने का बादशाह कहा जाता है। 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'गोलमाल' जैसी सुपर हिट फिल्मों से दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट करने वाले रोहित शेट्टी की शायद 'सर्कस' पहली फिल्म होगी, जिसमें दर्शक दिलचस्पी नहीं ले रहे। फिल्म का अब तक का कुल कलेक्शन बहुत ही लो रहा है। इस मूवी को क्रिटिक्स और दर्शक दोनों ने नकार दिया है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 8वें दिन तक 'सर्कस' 31.25 करोड़ के आसपास की कमाई कर पाई थी। फिल्म का 9वें दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है।

9 दिनों में इतनी हुई 'सर्कस' की कमाई

फिल्म ने पहले दिन 6.25 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 6.40 करोड़, तीसरे दिन 8.20 करोड़, चौथे दिन 2.60 करोड़, पांचवे दिन 2.50 करोड़, छठे दिन 2.25 करोड़, सातवें दिन 20.5 करोड़ और आठवें दिन एक करोड़ के करीब बिजनेस किया। Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने नौवें दिन 1.55 करोड़ का कलेक्शन किया है।

'अवतार 2' ने दिया तगड़ा कम्पटीशन

जेम्स कैमरून की 'अवतार 2' को भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म को रिलीज हुए तीन हफ्ते बीत चुके हैं और अब भी इसका बढ़िया प्रदर्शन जारी है। तीसरे शुक्रवार को फिल्म ने 10.15 करोड़ तो शनिवार को 12.50 करोड़ का बिजनेस किया। ऐसे में फिल्म की अब तक की कमाई 316.75 करोड़ के करीब हो गई है।

'दृश्यम 2' का जलवा अब भी बरकरार

सिनेमाघरों में दस्तक देने के बाद से ही 'दृश्यम 2' कमाल कर रही है। छठे हफ्ते फिल्म ने 80 लाख का कारोबार किया। वहीं 2022 के आखिरी दिन फिल्म ने 1.25 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तरह से 'दृश्यम 2' का कुल बिजनेस 232.72 करोड़ पर आकर रुका।

यह भी पढ़ें: Cirkus Box Office Collection Day 8: 'सर्कस' को नहीं मिले दर्शक, बॉक्स ऑफिस पर लहराया 'दृश्यम 2' का परचम

यह भी पढ़ें: Animal First Look Poster: नए साल के पहले दिन ही खून से लथपथ नजर आए रणबीर कपूर, एनिमल का पोस्टर देख सहम गए लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.