Move to Jagran APP

Cirkus Box Office Collection Day 8: 'सर्कस' को नहीं मिले दर्शक, बॉक्स ऑफिस पर लहराया 'दृश्यम 2' का परचम

Cirkus Box Office Collection Day 8 रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म सर्कस 16 दिसंबर को रिलीज हुई। कॉमेडी फिल्मों को बनाने के बादशाह माने जाने वाले रोहित शेट्टी साल 2022 के अंत में इस फिल्म के जरिये दर्शकों का मनोरंजन करने में कितने कामयाब रहे आइये जानते हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 31 Dec 2022 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 31 Dec 2022 11:25 AM (IST)
File Photo of Cirkus and Drishyam 2 Film Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। Cirkus Box Office Collection: रणवीर सिंह, पूजा हेगड़े और जैकलीन फर्नांडीज को लीड रोल में लेते हुए बनी फिल्म 'सर्कस' साल 2022 खत्म होते-होते पूअर कलेक्शन रिकॉर्ड पर खत्म हो रही है। आज 2022 का आखिरी और इस फिल्म की रिलीज का 8वां दिन है। इसी के साथ जेम्स कैमरून की 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' और अभिषेक पाठक की 'दृश्यम 2' भी सिनेमाघरों में टिकी हुई है। यह दोनों ही फिल्में दर्शकों का मनोरंजन कर रहीं हैं। इन फिल्मों को कहानी को ऑडियंस बहुत पसंद कर रही है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प बात होगी कि इन दो बड़ी धमाल करने वाली फिल्मों के बीच रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म सर्कस ने साल के अंत में कितना कलेक्शन कर लिया।

loksabha election banner

'सर्कस' को नहीं डाल रहा कोई घास

जेम्स कैमरून की 'अवतार 2' को रिलीज हुए दो हफ्ते बीत चुके हैं। फिल्म 16 दिसंबर को भारत में हिंदी बेल्ट सहित अन्य राज्यों में भी रिलीज हुई थी। दो हफ्ते के अंदर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कुल कलेक्शन 250 करोड़ पार पहुंच गया है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबि फिल्म ने शुक्रवार को 9-11 करोड़ के बीच कमाई की। वहीं, वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने एक बिलियन डॉर यानी कि 8000 करोड़ के करीब की कमाई कर ली है। 'टॉप गन मेवरिक' के बाद 'अवतार 2' 2022 की दूसरी हाईएस्ट फिल्म है।

फिल्म का कुल कलेक्शन 300 करोड़ के आंकड़े के बहुत करीब है। न्यू ईयर 2023 से पहले 'अवतार 2' के इस आंकड़े को भी आसानी से पार करने की संभावना तेज है। इसी तरह एक महीने से भी ज्यादा समय से बॉक्स ऑफिस पर टिकी'दृश्यम 2' ने भी 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। इन फिल्मों के आगे साल के आखिर में रिलीज हुई इस फिल्म के आगे रोहित शेट्टी की 'सर्कस' को कोई घास नहीं डाल रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

'सर्कस' ने कमाए इतने करोड़

रोहित शेट्टी को कॉमेडी फिल्मों का बादशाह माना जाता है। 'गोलमाल' हो या 'गोलमाल अगेन' उनकी हर फिल्म सुपर हिट रही है। लेकिन अब लगता है कि फिल्म सर्कस यह रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो गई है। फिल्म का 8 दिन का कुल रिकॉर्ड बहुत ही कम स्तर पर है। फिल्म का कुल कलेक्शन 31.25 करोड़ के करीब पहुंच गया है। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स ने नकार दिया है। फिल्म ने पहले दिन 6.25 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 6.40 करोड़, तीसरे दिन 8.20 करोड़, चौथे दिन 2.60 करोड़, पांचवे दिन 2.50 करोड़, छठे दिन 2.25 करोड़ और सातवें दिन 20.5 करोड़ का बिजनेस किया। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, आठवें दिन फिल्म का कुल कलेक्शन एक करोड़ के आसपास खत्म हुआ।

यह भी पढ़ें: Cirkus Collection Day 7: डिजास्टर बनने वाली है रोहित शेट्टी की 'सर्कस', सिनेमाघरों में छाया 'दृश्यम 2' का जलवा

यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: मनोरंजन का पैरलल मीडियम है ओटीटी प्लेटफॉर्म, जानें डिजिटल पर डायरेक्ट रिलीज फिल्मों का गणित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.