Move to Jagran APP

Adipurush Worldwide Box Office Day 6: 400 करोड़ के पार पहुंची आदिपुरुष, छह दिनों में हैरान करने वाले आंकडे़

Adipurush Worldwide Box Office Day 6 आदिपुरुष को रिलीज हुए अब तक सिर्फ छह दिन ही हुए हैं। प्रभास-कृति की माइथोलॉजिकल फिल्म की कमाई वर्किंग डेज पर लगातार घट रही है तो वहीं दुनियाभर में फिल्म की कमाई का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार तक 395 करोड़ का बिजनेस करने वाली इस फिल्म ने छह दिनों में दुनियाभर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Thu, 22 Jun 2023 12:35 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2023 12:35 PM (IST)
Adipurush Worldwide Box Office Collection Prabhas and Kriti Sanon Mythological Film Cross 400 Cr in 6 Days/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Worldwide Box Office Day 6: आदिपुरुष को लेकर विवाद बढ़ते ही जा रहे हैं। रामानंद सागर की 'रामायण' में काम करने वाले सभी कलाकारों ने फिल्म 'आदिपुरुष' के डायलॉग्स और कहानी को लेकर अपनी निराशा व्यक्त की।

loksabha election banner

इसके अलावा सिने वर्क एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने फिल्म की पीएम मोदी से ये गुजारिश की थी कि फिल्म की स्क्रीनिंग को तुरंत रोका जाए, यहां तक कि फ्यूचर में भी फिल्म को रिलीज न किया जाए।

हालांकि, फिल्म के विवादों का असर इंडिया में साफ तौर पर देखने को मिला, लेकिन वर्ल्डवाइड अब भी ओम राउत के निर्देशन में बनी ये फिल्म अपनी सफलता का परचम लहरा रही है। छह दिनों में ही 'आदिपुरुष' ने दुनियाभर में काफी अच्छी कमाई कर ली है।

'आदिपुरुष' ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर की इतनी कमाई

आदिपुरुष के खिलाफ बढ़ते हुए विवाद को देखकर मेकर्स ने फिल्म में हनुमान जी के डायलॉग्स में बदलाव किये हैं, लेकिन इसके बाद भी कई चीजें हैं, जिसे लेकर लोग आपत्ति जता रहे हैं। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तो फिल्म की कमाई में वर्किंग डेज पर गिरावट देखने को मिली, लेकिन दुनियाभर में फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है।

लगभग 500 करोड़ के बजट में बनी 'आदिपुरुष' ने दुनियाभर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर गुरुवार यानी कि छठे दिन तक 410 करोड़ की कमाई कर ली है। ग्लोबल स्तर पर ये फिल्म जिस तरह से कमाई कर रही है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म जल्द ही अपना बजट निकाल सकती है।

ओवरसीज इन देशों में रिलीज हुई 'आदिपुरुष'

आदिपुरुष इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया, यूएस सहित कई अलग-अलग देशों में मेकर्स ने रिलीज की। एडवांस बुकिंग में ही फिल्म ने कन्नड़ के रॉकिंग स्टार यश का रिकॉर्ड की केजीएफ का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया था। इस फिल्म ने दुनियाभर में पहले ही दिन 140 करोड़ की टोटल कमाई की थी।

दूसरे दिन ओवरसीज ओम राउत की फिल्म ने 240 करोड़, तीसरे दिन 340 करोड़, चौथे दिन 375 करोड़ और पांचवें दिन 395 करोड़ का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया। इसके बाद फिल्म छठे दिन भी दुनियाभर में अपनी सफलता का डंका बजाने में सफल रही। आदिपुरुष के पास अब भी ये वीकेंड कमाई के लिए बाकी है, देखना है कि रविवार तक फिल्म दुनियाभर में अपना मैजिक चलाने में सफल होती है या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.