Move to Jagran APP

Adipurush Worldwide Box Office Day 5: विवादों के बीच आदिपुरुष ने बढ़ाया बिजनेस, पहुंची 400 करोड़ के करीब

Adipurush Worldwide Box Office Collection Day 5 आदिपुरुष पर लगातार धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे हैं। जिसका असर फिल्म के बिजनेस पर भी पड़ रहा है। हालांकि विदेशों में आदिपुरुष की कमाई लगातार बढ़ रही है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Wed, 21 Jun 2023 03:02 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2023 03:02 PM (IST)
Adipurush Worldwide Box Office Collection Day 5, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Worldwide Box Office Collection Day 5: आदिपुरुष देशभर में कॉन्ट्रोवर्सी झेल रही है। वहीं,  दुनियाभर में फिल्म का बिजनेस बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। आदिपुरुष को रिलीज हुए 5 दिन हो चुके हैं। इसके साथ ही फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 400 करोड़ के करीब पहुंच गया है।

loksabha election banner

ओम राउत के डायरेक्शन में बनी आदिपुरुष की रिलीज के पहले ट्रेड एनालिस्ट्स को उम्मीद थी कि फिल्म छप्परफाड़ कमाई करेगी। हालांकि, ऐसा हो नहीं पाया। वीकेंड के बाद पूरे भारत में फिल्म धड़ाम से गिर गई, लेकिन विदेशों में आदिपुरुष लोगों को पसंद आ रही है।

पांचवे दिन कमाए कितने करोड़

आदिपुरुष के प्रोड्यूसर्स में शामिल टी-सीरीज ने फिल्म के पांच दिनों के कलेक्शन की अपडेट दी है। दुनियाभर में फिल्म ने पांच दिनों में 395 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है।

आदिपुरुष की हुई अब तक कितनी कमाई

16 जून को रिलीज हुई आदिपुरुष के अब तक के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन 140 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन के साथ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला था। इसके बाद दूसरे दिन आदिपुरुष ने 240 करोड़, तीसरे दिन 340 करोड़ और चौथे दिन 375 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया।

View this post on Instagram

A post shared by T-Series (@tseries.official)

डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर लुढ़का बिजनेस

आदिपुरुष के घरेलू बिजनेस की बात करें तो ये लगातार घटती जा रही है। मंगलवार को फिल्म ने देशभर में सिर्फ 10 करोड़ की कमाई की। हिंदी समेत फिल्म की अन्य भाषाओं में भी कमाई आंकड़े अच्छे नहीं है। फिल्म ने 20 जून को हिंदी में 5.5 करोड़, तेलुगु में 4.7 करोड़, मलयालम में 7 लाख, तमिल में 3 लाख और कर्नाटक में 13 लाख का बिजनेस किया।

देशभर में कितना किया बिजनेस

आदिपुरुष ने इसके साथ ही पांच दिनों में डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 248.6 करोड़ नेट और 279.9 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। अब तक हिंदी बेल्ट में फिल्म की कमाई महज 126 करोड़ है।

View this post on Instagram

A post shared by T-Series (@tseries.official)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.