Move to Jagran APP

Adipurush Worldwide Collection: विवाद के चलते विदेशों में घटी 'आदिपुरुष' की कमाई, चौथे दिन किया बस इतना बिजनेस

Adipurush Worldwide Collection प्रभास और कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष ने विवाद के बावजूद तीन दिनों तक दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई की लेकिन चौथे दिन कलेक्शन निराशाजनक रहा। जानिए सोमवार को ओम राउत की फिल्म ने कितना बिजनेस किया।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Tue, 20 Jun 2023 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2023 02:27 PM (IST)
Prabhas Kriti Sanon Adipurush Worldwide Collection day 4. Photo-Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Worldwide Collection: जब 'तान्हाजी' के डायरेक्टर ओम राउत ने रामायण पर बेस्ड मूवी 'आदिपुरुष' (Adipurush) की घोषणा की थी, तभी से फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। लोगों को इससे काफी उम्मीद थी। हालांकि, फिल्म रिलीज के बाद से ही विवादों में छा गई, जिसका असर अब कमाई पर भी पड़ रहा है। तीन दिनों तक मूवी ने ताबड़तोड़ कमाई की, लेकिन सोमवार को कलेक्शन में भारी गिरावट देखने को मिली। जानिए दुनियाभर में चौथे दिन फिल्म ने कितना बिजनेस किया।

loksabha election banner

विवाद का 'आदिपुरुष' की कमाई पर पड़ा असर

ओम राउत की निर्देशित फिल्म 'आदिपुरुष' ने भारत में बहुत कमाई की थी। साथ ही दुनियाभर में रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया, लेकिन ये सिलसिला सिर्फ तीन दिनों तक ही चला, क्योंकि चौथे दिन विवाद का असर दिखने लगा। फिल्म ने सोमवार को तीन दिनों के मुकाबले आधे से भी कम कमाई की। 16 जून 2023 को रिलीज हुई फिल्म ने रविवार तक 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए थे, लेकिन चौथे दिन मूवी धड़ाम हो गई।

क्या चौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हुई 'आदिपुरुष'?

प्रभास स्टारर 'आदिपुरुष' ने पहले दिन यानी सोमवार को वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का कलेक्शन किया था। शनिवार को भी आंकड़ा 100 करोड़ ही रहा। हालांकि, रविवार को फिल्म के कलेक्शन में बढ़ोतरी हुई और तीसरे दिन मूवी ने 140 करोड़ का बिजनेस किया था, लेकिन महज तीन दिनों में 340 करोड़ की कमाई करने वाली 'आदिपुरुष' का सोमवार का कलेक्शन निराशाजनक रहा। चौथे दिन मूवी ने करीब 35 करोड़ रुपये कमाए हैं। चार दिन में 'आदिपुरुष' का ग्लोबल कलेक्शन 375 करोड़ हो गया है।

भारत में भी तीन दिनों 'आदिपुरुष' ने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी, लेकिन मंडे टेस्ट में फेल रही। पहले वीक डे में फिल्म ने सिर्फ 20 करोड़ कमाए हैं, जबकि रविवार को ये आंकड़ा 38 करोड़ का था।

क्यों हो रहा 'आदिपुरुष' का विरोध?

'आदिपुरुष' के विरोध की वजह फिल्म में टपोरी जैसी भाषा है। रामायण पर आधारित फिल्म में टपोरी जैसी भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर लोग अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। नेपाल में 'आदिपुरुष' को बैन कर दिया है, क्योंकि उसमें दिखाया गया है कि सीता (कृति सेनन) भारत की बेटी हैं, जबकि उनका जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था। फिलहाल, मनोज मुंतशिर ने फिल्म के विवादित डायलॉग्स को बदलने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.