Move to Jagran APP

Adipurush Box Office Collection: 'आदिपुरुष' की विदेशों से ज्यादा भारत में धूम, मात्र 39 करोड़ की कमाई बाहर से

Adipurush Box Office Collection आदिपुरुष फिल्म की कुल कमाई 340 करोड़ रुपये है। इसमें से फिल्म ने भारत में काफी अच्छा व्यापार किया है। वहीं फिल्म की विदेशों में कमाई कम हो रही है। फिल्म में प्रभास की अहम भूमिका है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Mon, 19 Jun 2023 04:45 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2023 04:45 PM (IST)
Adipurush Box Office Collection: फिल्म के डायलॉग को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Box Office Collection: आदिपुरुष फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रखी है। इस फिल्म में कुल कमाई 340 करोड़ रुपये की है। इस बीच फिल्म की विदेशों में कमाई कम हो रही है। गौरतलब है कि इस फिल्म के निर्माता टी-सीरीज ने एक ट्वीट में जानकारी दी है कि यह फिल्म अभी भी दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल हो रही है। ट्वीट में लिखा है,

loksabha election banner

"आदिपुरुष अभी भी दर्शकों को पसंद आ रही है। फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ रुपये का व्यापार किया है। जय श्रीराम।"

आदिपुरुष ने विदेशों में कितने करोड़ की कमाई की है?

इसके अलावा, उन्होंने इसे कई लोगों को टैग भी किया है। उन्होंने एक पोस्टर भी जारी किया है। इस बीच आदिपुरुष की विदेशों में कमाई कम हो रही है। फिल्म ने विदेशों में 3 दिन में मात्र 4.80 मिलियन डॉलर की कमाई की है जो कि भारतीय रुपये में 39 करोड़ रुपए होते है। पिंकविला में दिए आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने विदेशों में 39 करोड़ का व्यापार किया है।

उत्तरी अमेरिका $2.50 मिलियन
मध्य पूर्व $0.76 मिलियन
ऑस्ट्रेलिया $0.51 मिलियन
न्यूजीलैंड $0.11 मिलियन
शेष एशिया $0.20 मिलियन
यूके $0.34 मिलियन
यूरोप $0.20 मिलियन
शेष विश्व

$0.15 मिलियन

कुल $4.80 मिलियन / 39 करोड़ रुपये

इसका मतलब यह है कि फिल्म ने भारत में अधिक अच्छा व्यापार किया है। आदिपुरुष के तमिल वर्जन ने 2.80 मिलियन डॉलर की कमाई की है। जोकि हिंदी की कुल कमाई से आधे से ज्यादा है। इस फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हो रहा है। रामायण से जुड़े चाहिए कलाकार भी फिल्म को लेकर निशाना साध चुके हैं। आदिपुरुष में प्रभास ने प्रभु श्रीराम, कृति सेनन ने जानकी और सैफ अली खान ने लंकेश की भूमिका निभाई है।

आदिपुरुष के हिंदी वर्जन को लेकर बवाल क्यों हो रहा है?

इस फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है। आदिपुरुष के हिंदी वर्जन को लेकर काफी बवाल हो रहा है। फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला और निर्देशक ओम राउत को काफी निशाना साधा जा रहा है। इस बीच, फिल्म के हिंदी वर्जन ने भी अच्छा व्यवसाय किया है। फिल्म ने 3 दिनों में ₹340 से अधिक की कमाई की है। सभी की नजरें अब फिल्म के दूसरे सप्ताह की कमाई पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.