Move to Jagran APP

मार्च में दूर होगी Box Office की कड़की? अजय, सिद्धार्थ, करीना स्टारर ये 10 फिल्में बदल सकती हैं गणित

मार्च में अजय देवगन की शैतान समेत कुछ फिल्में ऐसी आ रही हैं जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती हैं। हालांकि शैतान भी मंझले बजट की फिल्म है। ये इवेंट फिल्म नहीं है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दर्शक जुटा सकती है। वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा से भी उम्मीदें लगी हैं कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस के गम को कम कर सकती है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Tue, 27 Feb 2024 09:12 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2024 12:59 PM (IST)
मार्च में रिलीज होने वाली फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल के पहले दो महीने फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत अच्छे नहीं रहे। फाइटर (Fighter) और तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया (Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya) ने कारोबार तो किया, मगर इतना नहीं कि बॉक्स ऑफिस की सूरत बदल सकें।

loksabha election banner

फाइटर 200 करोड़ के पड़ाव को पार कर चुकी है, मगर बजट, स्टार कास्ट और हाइप के मुकाबले ये रकम कम है। शाहिद कपूर की फिल्म भी कमोबेश ऐसी ही रही। यामी गौतम की आर्टिकल 370 (Article 370) ने शुरुआती दिनों में अच्छी रफ्तार पकड़ी है और बज को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि फिल्म लम्बी रेस खेल सकती है। अब ट्रेड की नजरें मार्च पर हैं, जिसमें कुछ दिलचस्प फिल्में आ रही हैं। 

ऑपरेशन वेलेंटाइन (Operation Valentine)

वरुण तेज और मानुषी छिल्लर अभिनीत ये फिल्म पहले 16 फरवरी को रिलीज होने वाली थी, मगर इसे किन्हीं कारणों से स्थगित कर दिया गया और अब पहली मार्च को रिलीज हो रही है। ऑपरेशन वेलेंटाइन तेलुगु के साथ हिंदी में भी बनाई गई है। यह एरियल एक्शन फिल्म है, जिसमें वरुण और मानुषी वायु सेना के अधिकारी बने हैं। फाइटर से मिलती-जुलती थीम वाली यह फिल्म दर्शकों को कितना लुभा पाएगी, इसका इंतजार रहेगा। 

रिलीज डेट- एक मार्च

यह भी पढ़ें: वर्ल्डवाइड बिजनेस बढ़ाने में लगी शाहिद-कृति की फिल्म, 150 करोड़ पर साधा निशाना

लापता लेडीज (Laapataa Ladies)

वैसे तो ये छोटे बजट की फिल्म है, लेकिन इसका निर्माण आमिर खान ने किया है और निर्देशक उनकी पूर्व पत्नी किरण राव हैं, इसलिए यह फिल्म अहम हो गई है। नवोदित कलाकारों को मुख्य भूमिका में लेकर फिल्म का निर्माण किया गया है। हालांकि, इस इंडी फिल्म का आमिर ने पत्नी के साथ खूब प्रचार किया है।  यह फिल्म सरप्राइज दे सकती है। 

रिलीज डेट- एक मार्च

कागज 2 (Kaagaz 2)

इस सोशल ड्रामा फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार और दिवंगत सतीश कौशिक मुख्य भूमिकाओं में हैं। सतीश की ये आखिरी रिलीज बताई जा रही है। इसलिए अनुपम इस फिल्म को लेकर काफी भावुक हैं। फिल्म की काहनी एक ऐसे पिता के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी बेटी एक नेता की प्रोटेस्ट रैली के कारण समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाती और मर जाती है। पिता रास्तों पर होने वाली रैलियों के खिलाफ पीआइएल डाल देता है।

रिलीज डेट- एक मार्च

शैतान (Shaitaan)

यह मार्च की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। इस हॉरर थ्रिलर फिल्म में अजय देवगन, आर माधवन और ज्योतिका मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी काले जादू और वशीकरण पर आधारित है। अजय इस फिल्म में अपनी बेटी को शैतान से बचाते हुए नजर आएंगे।

रिलीज डेट- 8 मार्च

यह भी पढ़ें: 10-12 सालों में कई पैरानॉर्मल एक्टिविटीज से जूझ चुके हैं Ajay Devgn, एक्टर ने किया रूह कंपा देने वाला खुलासा

डबल आईस्मार्ट (Double Ismart)

पुरी जगन्नाथ निर्देशित इस एक्शन फिल्म में संजय दत्त, राम पोथिनेनी और विशु रेड्डी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह आइस्मार्ट शंकर का सीक्वल है।

रिलीज डेट- 8 मार्च

योद्धा (Yodha)

सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पाटनी और राशि खन्ना स्टारर एक्शन थ्रिलर फिल्म का निर्देशन सागर आम्ब्रे और पुष्कर ओझा ने किया है। फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं। इस फिल्म से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

रिलीज डेट- 15 मार्च

बस्तर- द नक्सल स्टोरी (Bastar- The Naxal Story)

द केरल स्टोरी के निर्देशक सुदीप्तो सेन की अगली फिल्म बस्तर- द नक्सल स्टोरी रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म में अदा शर्मा इस बार नक्सलियों से लड़ते हुए नजर आएंगी। यह फिल्म की सफलता काफी हद तक द केरल स्टोरी की शोहरत से जुड़ी है।

रिलीज डेट- 15 मार्च

स्वातंत्र्य वीर सावरकार (Swatantrya Veer Savarkar)

रणदीप हुड्डा की यह फिल्म वीर सावरकर की बायोपिक है। लीड रोल निभाने के साथ निर्देशन की जिम्मेदारी भी रणदीप ने उठाई है। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सरप्राइज साबित हो सकती है।

रिलीज डेट- 22 मार्च

मडगांव एक्सप्रेस (Madgaon Express)

एक्सेल एंटरटेनमेंट निर्मित 'मडगांव एक्सप्रेस' से कुणाल खेमू बतौर निर्देशक पारी शुरू कर रहे हैं। इस फिल्म में दिव्येंदु, प्रतीक गांधी और अविनीश तिवारी मुख्य भूमिकाओं में हैं। नोरा फतेही भी एक खास किरदार में नर आएंगी। इनके अलावा उपेंद्र लिमये और छाया कदम भी हैं।

रिलीज डेट- 22 मार्च

क्रू (Crew)

तब्बू, करीना कपूर खान और कृति सेनन अभिनीत यह फिल्म एक कॉन कॉमेडी है। दिलजीत दोसांझ और कपिल शर्मा भी अहम किरदारों में दिखेंगे। एकता कपूर और रिया कपूर निर्मित फिल्म का निर्देशन राजेश कृष्णनन ने किया है। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सरप्राइज साबित हो सकती है। 

रिलीज डेट- 29 मार्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.