Move to Jagran APP

Bheed Movie: 'भीड़' का ट्रेलर यू-ट्यूब से क्यों हटाया गया? निर्देशक अनुभव सिन्हा ने बतायी असली वजह

Why Bheed Movie Trailer Was Removed भीड़ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर के साथ पंकज कपूर और आशुतोष राणा अहम किरदारों में नजर आएंगे। फिल्म 2020 में लगे लॉकडाउन के बाद के हालात दिखाती है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 23 Mar 2023 05:45 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 05:45 PM (IST)
Why Bheed Movie Trailer Was Removed From YouTube. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़ 2020 में कोरोना वायरस पैनडेमिक के कारण लगे लॉकडाउन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। भीड़ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज की जा रही है। फिल्म अपने विषय की वजह से लगातार चर्चा में है।

loksabha election banner

लॉकडाउन पर आधारित होने की वजह से सोशल मीडिया में इसको लेकर दो विचारधाराएं सामने आ रही हैं। कुछ इसकी मजम्मत कर रहे हैं तो कुछ फिल्म के लिए अपना समर्थन जाहिर कर रहे हैं। भीड़ को लेकर विवाद तब गहराया, जब यू-ट्यूब पर रिलीज के बाद इसका ट्रेलर हटा दिया गया।

View this post on Instagram

A post shared by P V R Cinemas (@pvrcinemas_official)

बदलाव के बाद दोबारा अपलोड हुआ ट्रेलर

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने अब उस वजह का खुलासा किया है, जिसकी चलते ट्रेलर यू-ट्यूब से हटाया गया था।ट्रेलर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पीच के हिस्सों को हटा दिया गया है। साथ ही बंटवारे से तुलना वाला संवाद भी नहीं रखा गया है। बदलाव के बाद ट्रेलर फिर अपोलड किया जा चुका है।

पीटीआई से बातचीत में इस बारे में पूछने पर अनुभव ने कहा- बिल्कुल, यह बदलाव स्पष्ट हैं। ट्रेलर दो दिनों के लिए ऑफ एयर रहा। जो बदलाव किये गये हैं, वो सही हैं। अनुभव ने आगे कहा कि फिल्म की एक पवित्रता होती है, जिसे में डिस्टर्ब नहीं करना चाहता।

पंकज कपूर के साथ अनुभव। फोटो- अनुभव सिन्हा इंस्टाग्राम

'आलोचना बेहतर बनाने के लिए की जाती है'

सोशल मीडिया में फिल्म को एक तबके द्वारा एंटी इंडिया कहने वालों के लिए अनुभव ने कहा- ''वे लोग, जो साचते हैं कि मेरी फिल्म एंटी इंडिया है, मैं उन्हें भारतीय होने के लिए प्यार करता हूं और मैं खुद एक बेहतर भारतीय होने की कोशिश करता हूं। क्या आप अपनी मां की आलोचना नहीं करते? आप अपनी मां, पिता, बहन, सबकी आलोचना करते हैं, मगर उन्हें प्यार भी बेतहाशा करते हैं। उनकी आलोचना क्यों करते हैं? क्योंकि, आप उन्हें बेहतर देखना चाहते हैं। आपको लगता है कि वो बेहतर कर सकते हैं।''

आदित्य श्रीवास्तव के साथ अनुभव। फोटो- अनुभव सिन्हा, इंस्टाग्राम

मुद्दा प्रधान फिल्मों पर फोकस

अनुभव सिन्हा ने अपने करियर में तुम बिन और रा.वन जैसी फिल्में दी हैं, मगर पिछले कुछ सालों से वो मुद्दा प्रधान फिल्में अधिक बना रहे हैं, जिनमें सामाजिक और राजनीतिक धारा अंतर्निहित रहती है। मुल्क, आर्टिकल 15, थप्पड़ और अनेक ऐसी ही फिल्में हैं।

अनुभव बताते हैं कि फिल्म की स्टोरी उन्होंने पहली बार अपने दोस्त हंसल मेहता को सुनायी थी, जिन्होंने इसे सपोर्ट किया। भीड़, ब्लैक एंड व्हाइट में रिलीज की जा रही है। राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, पंकज कपूर, आशुतोष राणा और दीया मिर्जा अहम किरदारों में हैं। इस शुक्रवार रिलीज हो रही फिल्मों की पूरी लिस्ट जानने के लिए क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.