Move to Jagran APP

Mr India की 'टीना' याद है? 37 साल से गुमनामी में जी रहीं एक्ट्रेस, फिल्मों से दूर ऐसे बिता रहीं जिंदगी

क्या आपको मिस्टर इंडिया की नन्ही टीना याद है? वही टीना जिसकी फिल्म में बॉम्ब ब्लास से जान चली जाती है और सीमा से लेकर अरुण कुमार तक की जिंदगी उलट-पुलट हो जाती है। टीना का किरदार हुजान खोदाइजी ने निभाया था। फिल्म से अपार पॉपुलैरिटी के बाद उन्होंने इंडस्ट्री को गुडबाय कह दिया। जानिए आज वह कहां और क्या कर रही हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Fri, 12 Apr 2024 05:10 PM (IST)
Mr India की 'टीना' याद है? 37 साल से गुमनामी में जी रहीं एक्ट्रेस, फिल्मों से दूर ऐसे बिता रहीं जिंदगी
मिस्टर इंडिया की टीना फिल्मों से दूर कर रहीं ये काम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिने जगत में जब भी बात कल्ट फिल्मों की आएगी तो इस लिस्ट में बेशक मिस्टर इंडिया (Mr India) का नाम जरूर लिया जाएगा। मोगेम्बो खुश हुआ डायलॉग से हवा हवाई गाने तक, भले ही फिल्म को रिलीज हुए 37 साल हो गए हैं, लेकिन फिल्म के डायलॉग्स और गाने आज भी लोगों की जुबां पर हैं।

शेखर कपूर निर्देशित मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर (Anil Kapoor) और श्रीदेवी (Sridevi) ने मुख्य भूमिका निभाई थी, लेकिन पॉपुलर फिल्म का हर किरदार हो गया था। चाहे वो मोगेम्बो (अमरीश पुरी) हो, कैलेंडर (सतीश कौशिक) या अरुण उर्फ मिस्टर इंडिया की पलटन। सभी ने उस वक्त अपनी एक तगड़ी फैन-फॉलोइंग बना ली थी। इनमें से एक नाम नन्ही टीना का भी है।

मिस्टर इंडिया की क्यूट टीना ने अपनी मासूमियत से ऑडियंस का दिल जीत लिया था। उसका बॉम्ब ब्लास्ट में निधन भी हो जाता है। सुपरहिट फिल्म से इतनी पॉपुलर होने के बावजूद वह इंडस्ट्री से गायब हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर वह अब कहां और क्या कर रही हैं।

Mr India Cast

एक फिल्म के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

मिस्टर इंडिया में टीना बनकर लाखों का दिल जीतने वालीं अदाकारा हुजान खोदाईजी (Huzaan Khodaiji) ने अन्य स्टार किड्स की तरह अपना करियर बतौर एक्ट्रेस आगे नहीं बढ़ाया। यह उनकी पहली और आखिरी फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने लाइमलाइट से एकदम दूरी बना ली। 

Mr India Tina

यह भी पढ़ें- फिर होगा सलमान खान का 'जलवा', Wanted 2 के साथ अनिल कपूर की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के सीक्वल पर लगी मुहर!

जब बोनी कपूर निर्मित फिल्म आई, तब हुजान सिर्फ 6 साल की थीं। आज वह 43 साल की बला की खूबसूरत हो गई हैं। हुजान आज दो प्यारी बेटियों की मां हैं। वह लाइमलाइट से दूर रहती हैं और सोशल मीडिया पर भी नहीं हैं। कुछ साल पहले एक्ट्रेस शोनाली नागरानी ने टीना उर्फ हुजान के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह बहुत खूबसूरत लग रही थीं। 

Huzaan Khodaiji with shonali nagrani

क्यों छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री?

सेलिब्रिटीज को लाइमलाइट से प्यार होता है। कुछ लोग चमक-धमक देखकर ही इंडस्ट्री में आते हैं, लेकिन शायद ही आपको पता हो कि हुजान उनमें से नहीं थीं। उन्हें लाइमलाइट और अटैंशन से शर्मिंदगी महसूस होती थी। स्कूपहूप को दिए इंटरव्यू में खुद एक्ट्रेस ने कहा था, "जैसे ही मैंने फिल्म की शूटिंग की, मैं मद्रास के लिए रवाना हो गई। मेरे माता-पिता के दोस्त कास्टिंग डायरेक्टर थे। मैं ऑडिशन के लिए गई और सिलेक्ट हो गई। उसके बाद मैंने कुछ एड्स किए, लेकिन मुझे जो अटेंशन मिलता है, उससे मैं सचमुच शर्मिंदा हो जाती हूं।"

Huzaan Khodaiji

फिलहाल, फिल्मों से दूर हुजान आज मार्केंटिंग की फील्ड में अपना करियर बना रही हैं। वह एक कंपनी में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव हैं।

मिस्टर इंडिया की पलटन ने चुनी अपनी-अपनी राह

भले ही हुजान ने मिस्टर इंडिया के बाद फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रखा, लेकिन उनके साथ दिखाई दिए चाइल्ड आर्टिस्ट आफताब शिवदासानी, अहमद खान, करण नाथ, मास्टर समीर जैसे कलाकार फिल्मी दुनिया में सक्रिय हैं। वहीं, बेबी जीनत अब फिल्मों से दूर हो गई हैं। इसके अलावा बेबी शबीस्ता, तपन शाह और विनस पुजारी जैसे कलाकार लाइमलाइट से दूर हो गए।

यह भी पढ़ें- 'कॉकरोच' को दारू पिलाकर शूट हुआ था 'मिस्टर इंडिया' में Sridevi का ये आइकॉनिक सीन, किस्सा जान नहीं रुकेगी हंसी