Move to Jagran APP

Akshay-Raveena: प्यार, सगाई और धोखा! जब रवीना टंडन-अक्षय कुमार के रिश्ते में आ गई थी कड़वाहट, ये हीरोइन थी वजह

Akshay Kumar Raveena Tandon Controversy अक्षय कुमार और रवीना टंडन सालों बाद वेलकम 3 में साथ नजर आने वाले हैं। उनके बीच प्यार और धोखे की कहानी किसी से छुपी नहीं है। कभी दोनों अपने विवाद के चलते काफी सुर्खियों में रहे थे। उनके बीच का झगड़ा देख लोगों को कम उम्मीद थी कि वे साथ में बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Sat, 09 Sep 2023 09:37 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 09:37 PM (IST)
जब Raveena Tandon और अक्षय के प्यार में आ गई थी दरार। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Akshay Kumar Raveena Tandon Breakup Story: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) कभी बॉलीवुड के बेस्ट ऑन-स्क्रीन कपल कहे जाते थे। उनके बीच की केमिस्ट्री बड़े पर्दे पर आग लगाती थी, लेकिन एक विवाद ने उन्हें इस कदर दूर कर दिया कि दोनों ने सालों तक साथ काम नहीं किया।

खैर, समय बदल गया है। अब अक्षय और रवीना आगे बढ़ गए हैं। दोनों 19 साल बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर साथ नजर आएंगे। उनकी आगामी फिल्म 'वेलकम 3' (Welcome 3) का टीजर भी रिलीज कर दिया गया है, जिसमें उन्हें साथ देखा गया। स्क्रीन पर फिर से उन्हें साथ देख उनके पुराना रिश्ते पर चर्चा शुरू हो गई है। दोनों कभी एक-दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन फिर उनके बीच एक विवाद हुआ और सब बिगड़ गया। जानिए क्या था मामला।

यह भी पढ़ें- Welcome 3 Teaser Reactions: 'वेलकम 3' के टीजर पर लोगों ने दिए रिएक्शन, बोले- 'मजा आने वाला है'

रवीना टंडन और अक्षय कुमार की लव स्टोरी

90 के दशक में रवीना और अक्षय की जोड़ी हिट थी। दोनों ने कई फिल्मों में रोमांस किया था। इसी दौरान उनके बीच डेटिंग की अफवाह फिल्मी गलियारों में हॉट टॉपिक बन गई थी। ऑन-स्क्रीन के साथ-साथ फैंस उनकी ऑफ-स्क्रीन जोड़ी को भी खूब पसंद कर रहे थे। कहा जाता है कि 'मोहरा' (1994) के बाद रवीना और अक्षय का प्यार परवान चढ़ गया था।

अक्षय कुमार के लिए करियर छोड़ने को तैयार थीं रवीना?

रवीना टंडन और अक्षय कुमार आज भले ही अपनी-अपनी जिंदगी में खुश हैं, लेकिन कभी एक्ट्रेस खिलाड़ी कुमार के लिए सब कुछ छोड़ने के लिए तैयार थीं। रवीना, अक्षय से शादी करने के लिए अपना करियर भी छोड़ने के लिए राजी हो गई थीं, क्योंकि अक्षय एक हाउस वाइफ चाहते थे। सगाई के बाद रवीना ने शोबिज छोड़ने का मन बना लिया था, लेकिन फिर अक्षय के धोखे ने उन्हें तोड़ दिया। अपनी सगाई के बारे में एक बार एक चैट शो में कहा था-

मेरी सगाई एक ऐसे व्यक्ति से हुई, जिसे मैं जानती थी। मैं एक सिंपल लाइफ चाहती थी। मैंने शादी से पहले नौकरी छोड़ दी थी। हमने सोचा था कि जब मेरा शूटिंग का आखिरी दिन होगा, उसी दिन हम शादी कर लेंगे।

जब मैंने फिर से अपना करियर शुरू किया तो उन्होंने फिर से इसे छोड़ने और शादी करने के लिए कहा। हालांकि, तब मैंने कहा कि एक बार मैंने तुम्हारे लिए करियर छोड़ा, लेकिन अब मैं तुमसे पहले अपने करियर को तवज्जो दूंगी।

क्या अक्षय कुमार और रवीना टंडन की शादी हो गई थी?

सगाई के बाद ऐसी अफवाह उड़ी थी कि अक्षय कुमार और रवीना टंडन की शादी हो गई है, लेकिन बाद में खुद दोनों ने ही इन अफवाहों पर फुल स्टॉप लगाया था। दोनों ने कहा था कि उनकी सगाई जरूर हुई थी, लेकिन शादी नहीं। सगाई के कुछ समय बाद ही उनका ब्रेकअप हो गया था।

क्यों टूटा अक्षय कुमार और रवीना का रिश्ता?

90 के दशक में अक्षय कुमार अपनी लव लाइफ को लेकर खासा चर्चा में रहते थे। उनका कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा है। कहा जाता है कि शिल्पा शेट्टी की वजह से रवीना और अक्षय के बीच भी दरार पड़ गई थी। अक्षय ने गुपचुप तरीके से शिल्पा को डेट करके रवीना को चीट किया था। उस वक्त रवीना और शिल्पा अच्छी दोस्त हुआ करती थीं। इस बात से रवीना का दिल इतना दुखा कि उन्होंने खिलाड़ी कुमार से सारे रिश्ते तोड़ दिए।

जब रवीना ने अक्षय पर लगाया था ये आरोप

एक पुराने इंटरव्यू में रवीना टंडन ने अक्षय कुमार पर धोखा देने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने कहा था-

हमारे रिश्ते की शुरुआत बतौर दोस्त हुई थी। जब हम अमेरिका और कनाडा में कुछ शोज के लिए गए थे, तब हमने एक-दूसरे को जाना। मेरे लिए वफादारी बहुत मायने रखती है, लेकिन शायद उनके लिए यह उतना मायने नहीं रखती है। वह मुझसे उम्मीद करते थे कि मैं हर बार उन्हें माफ कर दूं और वापस आ जाऊं। जब तक ये आखिरी नहीं हो गया, मैंने तीन साल तक ऐसा किया।

बता दें कि अक्षय और रवीना की फिल्म 'वेलकम टू द जंगल' (Welcome To The Jungle) 20 दिसंबर 2024 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- Akshay Kumar Birthday: अजय देवगन से रितेश देशमुख तक, इन सितारों ने अक्षय को अनोखे अंदाज में किया बर्थडे विश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.