Move to Jagran APP

Valentine's Day: फिल्म के सेट पर शुरू हुई थी इन सितारों की लव स्टोरी, आज बिता रहे हैं खुशहाल जिंदगी

Valentine Week Bollywood Love Affairs प्रपोज डे के इस खास मौके पर हम आपको उन सेलेब्स की लव स्टोरी बता रहे हैं जिन्हें एक साथ काम करते-करते एक दूसरे से प्यार हो गया और फिर एक-दूसरे को शादी के लिए प्रपोज किया।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Wed, 08 Feb 2023 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 03:21 PM (IST)
Valentine Day 2023, Love Story, Ajay Devgn And Kajol, Ranveer Sing and Deepika Padukone, Sidharth Malhotra And Kiara Advani

नई दिल्ली, जेएनएन। Valentine Week Bollywood Love Affairs: दुनियाभर में हर साल 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वैलेंटाइन डे वीक मनाया जाता है, जिसकी शुरुआत साल 2023 के फरवरी महीने में हो चुकी है। आज 8 फरवरी है वैलेंटाइन वीक में इस दिन को प्रपोज डे के नाम से जाना जाता है।

loksabha election banner

आज से कई लोगों की लव स्टोरी शुरुआत होती है। इस वीक को न सिर्फ आम लोग ही सेलिब्रेट करते हैं, बल्कि कई सेलेब्स भी इसे अपने पार्टनर के साथ मनाते हैं। प्रपोज डे के इस खास मौके पर हम आपको उन सेलेब्स की लव स्टोरी बता रहे हैं जिन्हें एक साथ काम करते-करते एक दूसरे से प्यार हो गया और फिर एक-दूसरे को शादी के लिए प्रपोज किया।

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

बॉलीवुड का न्यूली मैरिड कपल कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने 7 फरवरी को परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में जैसलमेर के 'सूर्यगढ़ पैलेस' में शाही अंदाज में शादी रचाई। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस कपल की लव स्टोरी फिल्म शेरशाह के सेट से शुरू हुई थी और अब 7 जन्मों तक इनका रिश्ता बंध गया।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की लव स्टोरी भी फिल्म सेट से शुरू हुई थी। साल 2017 में इस कपल ने फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को साइन किया था। फिल्म शूटिंग के लिए ट्रेवल कर रहे थे तब दोनों की बातचीत शुरू हुई और फिर दोनों के बीच गहरी दोस्ती। ये दोस्ती कब धीरे धीरे प्यार में तब्दील हुई इसका अंदाजा इन दोनों को भी नहीं हुआ। पांच साल तक डेट करने के बाद इस कपल ने 14 अप्रैल साल 2022 में शादी की।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी इस लिस्ट में शामिल है। इनके प्यार की भी शुरुआत फिल्म राम लीला के सेट से हुई। करीब 6 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2018 में इटली में जाके शादी की।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड में पावर कपल के नाम से मशहूर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने भी शादी से पहले कुछ साल एक-दूसरे को डेट किया था। फिल्म गुरु के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढ़ी थीं और फिर साल 2007 में शादी की।

करीना कपूर और सैफ अली खान

बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान से कोर्ट मैरिज की थी। फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए थे। सैफ ने करीना के इश्क में अपने हाथ पर उनके नाम का टैटू भी बनाया था।

अजय देवगन और काजोल

बॉलीवुड का पावर कपल अजय देवगन और काजोल की जोड़ी का हर कोई दीवाना है। पर्दे पर दोनों को एक साथ देखने के लिए फैंस काफी बेताब रहते हैं। दोनों पहली बार फिल्म 'हलचल' में नजर आए थे और इसी मूवी से रियल लव स्टोरी की भी शुरुआत हुई थी।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

अमिताभ बच्चन और जया की प्रेम कहानी भी फिल्म 'गुड्डी' से शुरू हुई थी। 3 जून, 1973 में दोनों ने शादी की। इस साल ये कपल अपनी शादी की 50वीं सालगिरह मनाएंगे।

यह भी पढ़ें- Rakhi Sawant: रोड पर चक्कर खाकर गिरीं राखी सावंत, आदिल पर लगाए ये आरोप

यह भी पढ़ें- Ram Charan की पत्नी ने सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी से मांगी माफी, जाने क्या है पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.