Move to Jagran APP

The Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स को वल्गर कहने वाले नादव लापिड के समर्थन में आए अन्य जूरी मेंबर्स, कही ये बात

The Kashmir Files विवेक अग्नीहोत्री की मास्टरपीस फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर बीते दिनों नया विवाद छिड़ गया। इजराइल के फिल्म मेकर नादव लापिड ने इस मूवी को वल्गर कहा जिसके बाद उनके खिलाफ और पक्ष में कई लोगों ने अपनी बात रखी।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 04 Dec 2022 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 02:20 AM (IST)
The Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स को वल्गर कहने वाले नादव लापिड के समर्थन में आए अन्य जूरी मेंबर्स, कही ये बात
File Photo of Nadav Lapid and Kashmir Files Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। The Kashmir Files Controversy: इस साल की सफलतम फिल्म में शुमार 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर रिलीज से पहले और बाद में भी खूब विवाद हुए। कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी इस फिल्म की कहानी में 90 के दशक के कश्मीर के हालात दिखाए गए हैं। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक बार फिर यह फिल्म चर्चा में है। कुछ दिनों पहले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इजराइल के फिल्म मेकर नादव लापिड ने इस मूवी को प्रोपेगेंडा और वल्गर बताया था। तब से ही कश्मीर फाइल्स को लेकर नया विवाद छिड़ गया है। दुनिया भर से इतना नादव लापिड का जमकर विरोध किया गया। मगर कुछ ने उनके समर्थन में भी बात कही। आईएसएफआई के तीन जूरी मेंबर ने उनका समर्थन किया है।

loksabha election banner

इसराइल फिल्मेकर के समर्थन में आए यह लोग

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया जूरी के दो विदेशी सदस्यों ने इस्राएली फिल्मेकर नादव लापिड के बयान का समर्थन किया। नादव लापिड के कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा बताने के बाद जूरी के दो और मेंबर्स ने उनके पक्ष में बोला है। संपादक पास्कल चावांस ने कहा, 'यह स्पष्ट है कि यह एक प्रोपेगेंडा फिल्म है। मुसलमानों को बिना वजह मॉन्सटर के रूप में पेश किया गया।' इनके अलावा जूरी मेंबर्स में बाफ्टा विजेता निर्माता जिन्को गोटोह थे, जिन्होंने नादव के बयान का समर्थन किया। इसके साथ ही स्पेनिश फिल्म निर्माता जेवियर अंगुलो बारटुरेन ने भी उनके बयान का समर्थन किया था।

जूरी ने किया बयान से किनारा

नादव लापिड के बयान के बाद से 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर छिड़ी जंग के बाद भारतीय फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन, जो अंतरराष्ट्रीय फिल्म जूरी का हिस्सा थे, ने लापिड के बयान को निजी बताकर खुद को और बाकी सदस्यों को इससे अलग रखा।

नादव लापिड ने मांगी थी माफी

द कश्मीर फाइल्स को लेकर बोले गए शब्दों के बाद नादव लापिड ने माफी तक मांगी, लेकिन फिल्म के मेकर विवेक अग्नीहोत्री ने उनकी बात पर गौर नहीं किया। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में विवेक ने कहा, 'मुझे इस चीज से फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने क्या कहा। मेरे लिए बात खत्म हो गई। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता वह क्या कहते हैं, क्या नहीं कहते हैं।'

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files row: नदाव लपिड ने 'वल्गर प्रोपेगेंडा' बयान पर मांगी माफी, विवेक अग्निहोत्री से मिला ऐसा जवाब

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: अंकित गुप्ता को लेकर देवोलीना भट्टाचार्जी की है यह ख्वाहिश, बिग बॉस से की खास गुजारिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.