नई दिल्ली, जेएनएन।The Kashmir Files row: गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया' के दौरान इजरायली फिल्ममेकर नदाव लपिड के द कश्मीर फाइल्स को पर दिए गए बयान ने सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा कर दिया था। उन्होंने इस फिल्म फेस्टिवल की क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान मंच पर विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म को 'वल्गर प्रोपेगेंडा' बताया था। जिसके बाद इस फिल्म की स्टारकास्ट से लेकर बॉलीवुड तक ने नदाव लपिड को खरी-खोटी सुनाई थी। अब हाल ही में इजरायली फिल्ममेकर ने अपने इस कमेंट पर माफी मांगी है, लेकिन 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने उनकी माफी पर ऐसा जवाब दिया है।

नदाव लपिड ने 'वल्गर प्रोपेगेंडा' कहने पर मांगी माफी

सीएनएन-न्यूज 18 से की गई खास बातचीत के दौरान फिल्ममेकर नदाव लपिड ने अनजाने में किसी भी समुदाय को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी है। फिल्ममेकर ने इंटरव्यू के दौरान कहा, 'मैं किसी का अपमान नहीं करना चाहता था और मेरा उद्देश्य कभी भी लोगों के उन रिश्तेदारों का अपमान करने का नहीं था, जो इस दर्द से गुजरे हैं। अगर वह भी पिक्चर को इसी तरह से लेते हैं, तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं'। हिंदुस्तान टाइम्स से खास बातचीत के दौरान नदाव लपिड के माफी मांगने पर 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कहा, 'मुझे इस चीज की कोई परवाह नहीं है कि उन्होंने क्या कहा है। मेरे लिए बात खत्म हो गई। सच में, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता वह क्या कहते हैं, क्या नहीं कहते हैं'।

लोगों के प्यार पर विवेक अग्निहोत्री ने कही ये बात

विवेक अग्निहोत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'मैं पुणे में शूट के लिए आया था और मुझे इस फिल्म के लिए लोगों का बहुत ही प्यार मिला है। लोगों ने मुझे इस फिल्म को बनाने के लिए धन्यवाद भी किया, तो मुझे किसी विदेशी से मुहर की क्या जरूरत है। वह मेरे देश के बारे में क्या जानते हैं'। आपको बता दें कि नदाव लपिड के फिल्म फेस्टिवल पर दिए गए बयान के बाद विवेक अग्निहोत्री ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'सच सबसे ज्यादा खतरनाक चीज होती है। ये लोगों से झूठ बुलवा सकती है'। निर्देशक यही पर शांत नहीं हुए थे। उन्होंने इसके बाद एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें निर्देशक ने कहा था, 'मेरे लिए आश्चर्यजनक बात ये है कि भारत सरकार द्वारा आयोजित, भारत सरकार के मंच पर कश्मीर को भारत से अलग करने वाले टेरेरिस्ट के नेरेटिव को सपोर्ट किया गया। मैं चुनौती देता हूं कि द कश्मीर फाइल्स के एक शॉट, एक डायलॉग या इवेंट को कोई प्रूफ कर दे कि ये पूरी तरह सत्य नहीं है तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा'।

क्या था नदाव लपिड का बयान

आपको बता दें कि फेस्टिवल में दिखाई गई 14 फिल्मों की इजरायली फिल्ममेकर ने तारीफ की, लेकिन 15वीं फिल्म यानी द कश्मीर फाइल्स को 'वल्गर प्रोपेगेंडा' बताते हुए फिल्ममेकर ने कहा कि इस फिल्म को प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में कलात्मक प्रतियोगिता में शामिल करना बिल्कुल ही अनुचित बताया था। नदाव लपिड के इस बयान की इजरायल की एंबेसी ने भी निंदा की थी।

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files: इजरायली फिल्ममेकर नदाव लपिड को विवेक अग्निहोत्री ने दिया करारा जवाब, कहा-सच खतरनाक होता है

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files Vulgar Row: कौन हैं नदाव लपिड, जिनके 'द कश्मीर फाइल्स' पर दिए गए बयान ने मचाया बवाल

Edited By: Tanya Arora

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट