Move to Jagran APP

RAW Teaser: गणतंत्र दिवस पर जॉन की सलामी, इतने रूप बदल कर दिखाया देशप्रेम

फिल्म की कहानी देशभक्ति से जुड़ी एक सच्ची कहानी है, जो 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध के दौरान घटित हुई थी। जॉन के अलावा फिल्म में मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ, सुचित्रा कृष्णमूर्ति और सिकंदर खेर हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 10:55 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 11:28 AM (IST)
RAW Teaser: गणतंत्र दिवस पर जॉन की सलामी, इतने रूप बदल कर दिखाया देशप्रेम
RAW Teaser: गणतंत्र दिवस पर जॉन की सलामी, इतने रूप बदल कर दिखाया देशप्रेम

मुंबई। फिल्म सत्यमेव जयते में बदले का गदर मचा चुके जॉन अब्राहम अब Raw में नज़र आने वाले हैं। कहानी अपनी रॉ एजेंसी की नहीं बल्कि तीन अलग अलग नामों की है जिसका टीज़र देश के 70वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रिलीज़ किया गया ।

loksabha election banner

फिल्म ‘RAW’ का मतलब ‘रोमियो, अकबर, वाल्टर’ से जिसकी टैग लाइन Our Hero, Their Spy रखी गई हैl RAW का फुलफॉर्म है R- रोमियो, A- अकबर, W- वाल्टर। इस फिल्म को रॉबी गरेवाल ने डायरेक्ट किया है, जिन्होंने समय, MP3: मेरा पहला पहला प्यार है और आलू चाट फिल्मों को भी डायरेक्ट किया था। ये देश भक्ति की सच्ची कहानी है जिसमें जॉन 26 साल के युवक से लेकर 85 साल के बूढ़े का रोल करेंगे और उन्होंने इस दौरान करीब 28 लुक बदले हैं। टीज़र में उनके इन्हीं लुक्स को दिखाया गया है l टीज़र यहाँ देख सकते हैं - 

फिल्म की कहानी देशभक्ति से जुड़ी एक सच्ची कहानी है, जो 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध के दौरान घटित हुई थी। जॉन के अलावा फिल्म में मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ, सुचित्रा कृष्णमूर्ति और सिकंदर खेर हैं। फिल्म को गुजरात, नेपाल और कश्मीर में शूट किया गया है l इस फिल्म को पहले सुशांत सिंह राजपूत करने वाले थे। ये फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज़ होगी l

जॉन की एक फिल्म बाटला हाउस इन दिनों काफ़ी चर्चा में है l ये फिल्म इस साल 15 अगस्त के मौके पर रिलीज़ की जायेगी, जिस दिन अक्षय कुमार की मिशन मंगल भी आ रही है l फिल्म में जॉन का रोल संजीव कुमार यादव का होगा, जिनकी बाटला हाउस एनकाउंटर में बड़ी भूमिका रही। ये कहानी एक ऐसे पुलिसवाले की होगी जिसने कई सारे मेडल हासिल किये लेकिन वो उतना ही विवादित भी रहा। जॉन जिस पुलिसवाले का रोल करेंगे उसके नाम 70 एनकाउंटर , 30 मामलों में 22 को सजा दिलवाने और 9 वीरता पुरस्कार पाने के रिकॉर्ड है। साल 2008 में 19 सितम्बर को दिल्ली के बाटला हाउस में एनकाउंटर हुआ था।

इसे ऑपरेशन बाटला हाउस का नाम दिया गया। दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद को मार गिराया गया लेकिन सैफ मोहम्मद और आरिज़ खान भागने में कामयाब हो गए। उस दौरान एक और आरोपी ज़ीशान को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: Padma Award: कादर खान, मनोज बाजपेयी, प्रभुदेवा और शंकर महादेवन को पद्मश्री पुरस्कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.