Move to Jagran APP

Shamita Shetty: इंडस्ट्री में काम नहीं मिलने पर छलका शमिता शेट्टी का दर्द, कहा- बहुत मुश्किल दौर से गुजरी हूं

Shamita Shetty हाल ही में शमिता फिल्म द टेनेंट में नजर आई हैं। उन्होंने बताया कि एक ऐसा भी दौर था जब उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था वो काफी निराश और परेशान थीं उस वक्त।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sun, 19 Feb 2023 03:21 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2023 03:21 PM (IST)
Shamita Shetty: इंडस्ट्री में काम नहीं मिलने पर छलका शमिता शेट्टी का दर्द, कहा- बहुत मुश्किल दौर से गुजरी हूं
Shamita Shetty, Bigg Boss OTT, Shilpa Shetty, Shamita Shetty Film

प्रियंका सिंह, मुंबई ब्यूरो। फिल्मों और वेब सीरीज में मिल रहे विविधतापूर्ण अवसरों से शमिता शेट्टी के करियर को गति मिली है। निजी जीवन व फिल्मों के चयन को लेकर शमिता ने प्रियंका सिंह के साथ साझा की दिल की बातें...

loksabha election banner

द देनेंट में आईं नजर

कई बार प्रतिभा होते हुए भी उस तरह के काम कलाकार को आसानी से नहीं मिल पाते हैं, जिनकी उन्हें तलाश होती है। अभिनेत्री शमिता शेट्टी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। कई बार उन्हें अच्छे प्रोजेक्ट्स के लिए दो-तीन साल तक प्रतीक्षा करनी पड़ी। हाल ही में शमिता फिल्म 'द टेनेंट' में नजर आई हैं। लोग इसे शमिता की दूसरी पारी कह रहे हैं। क्या वह भी ऐसा मानती हैं? इस पर शमिता कहती हैं, 'मैं ऐसा नहीं मानती। हर बार जब मेरी कोई फिल्म प्रदर्शित होती है, तो लोग मेरे बारे में यही कहते हैं। मैं कितनी बार वापसी करूंगी। मेरी फिल्मों के प्रदर्शित होने में अंतराल इसलिए है, क्योंकि अच्छे प्रस्ताव नहीं आए। मुझे नहीं पता क्यों नहीं आए, जो भी आता था, उसमें से बेस्ट चुनकर मैं कर लेती हूं।'

जल्द मिलेगा काम

क्या शमिता ने इसका कारण पता करने की कोशिश नहीं की? या किसी निर्माता के आफिस का दरवाजा नहीं खटखटाया? इस पर वह कहती हैं, 'बिल्कुल, मैंने कोशिश की। मैं इंसान हूं, मुझे भी लगता था कि ऐसा क्यों हो रहा है। बहुत वक्त तक मैं उदास रही। मुश्किल दौर से गुजरी हूं, लेकिन ऐसा ही होना लिखा था। शायद उन्हीं संघर्षपूर्ण दिनों की वजह से आज मैं इतनी मजबूत हूं। मैं हर अनुभव के लिए शुक्रिया अदा करती हूं। हर एक चीज का एक वक्त होता है। शायद यह मेरा सही समय है कि अच्छे विषय अब मेरे पास आ रहे हैं। उम्मीद करती हूं कि इस दौर में जहां बहुत सारा काम है, मुझे अगले प्रोजेक्ट के लिए अब ज्यादा प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी।';

खुद पर विश्वास है मुझे

पिछले दिनों इंटरनेट मीडिया पर शमिता के रिलेशनशिप में होने को लेकर काफी चर्चाएं थीं। जब लोग बिना कुछ जाने इस तरह की राय बना लेते हैं, तो इस तरह के सोच से वह कैसे निपटती हैं? इस पर शमिता कहती हैं, 'हां, बेशक मुझे जज किया जाता है। अगर आप मेरे इंटरनेट मीडिया पेज पर जाएं, तो देखेंगे कि लोगों ने कितनी बार मुझे जज किया है। लोग लिखते हैं कि आप शादी क्यों नहीं कर रही हैं, शादी की उम्र हो गई है, उम्र बढ़ रही है, कोई मिल क्यों नहीं रहा है। कई बार तो ऐसा लगता है कि मैं सर्फ शादी करने के लिए पैदा ही हुई हूं। अगर लड़की की शादी नहीं हुई, तो जैसे यह कोई अपराध है। लोगों का नजरिया बदलने की आवश्यकता है। यही वजह है कि मुझे बिग बास शो में भी जाना पड़ा था, ताकि मैं लोगों को समझा सकूं कि मैं कैसी इंसान हूं। कुछ लोग समझे भी, मुझसे जुड़े और प्यार भी दिया। मुझे लगता है कि अगर आप खुद को लेकर आश्वस्त हैं, आपका परिवार और दोस्त जानते हैं कि आप सही हैं, तो अपने पर भरोसा कायम रखें।

कुछ साबित नहीं करना

अपने निर्णयों और जीवन को लेकर संतुष्ट शमिता कहती हैं, मैं ऐसे ही अपना जीवन जी रही हूं। मैं पांच-छह साल से अकेले रहती हूं, खुश हूं। मुझे लगता है कि अगर अब मेरा कोई रिश्ता बना, तो बहुत मुश्किल हो जाएगा कि मेरे आसपास कोई हमेशा रहे। समाज तो हमेशा जज करता ही रहता है। इन सबको अनदेखा करना ही सही है। वैसे भी लड़की की कहानी सुनने में किसी को रुिच नहीं होती है। मैं सिंगल हूं और अपनी जीवन अपने तरीके से जीकर खुश रहना चाहती हूं, न कि यह देखना चाहती हूं कि लोग मेरे बारे में क्या कह रहे हैं। मैं अपने लिए पैसे कमा रही हूं। मुझे किसी को कुछ भी साबित करने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है।

हम दोनों हैं अलग-अलग

क्या फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों को लेकर पूर्वाग्रह अब थोड़े कम हुए हैं? इस पर शमिता कहती हैं, हां, मुझे लगता है कि चीजें बदल रही हैं। अभिनेत्रियों को जिस तरह के काम के प्रस्ताव मिल रहे हैं, जैसे उन्हें देखा जा रहा है, वह दृष्टिकोण भी बदला है। इस इंडस्ट्री में उनकी बहन शिल्पा शेट्टी हमेशा से उनके लिए एक सपोर्ट सिस्टम की तरह रही हैं। हालांकि कई बार शमिता की तुलना भी उनके साथ की गई है, जिसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा है। इस पर शमिता कहती हैं, मैं कहती हूं कि हम दोनों की तुलना करनी ही क्यों है। शिल्पा और मेरी पसंद एक-दूसरे से बहुत अलग है। जो मुझे पसंद है, वह उन्हें नहीं पसंद। ऐसे में तुलना हो ही नहीं सकती है। मुझे यह बचकाना लगता है, लेकिन अब इन चीजों से डील करना पड़ता है। मैं बस अपना कर्म करने में यकीन रखती हूं और आगे बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें

Selfiee Song Kudi Chamkeeli: हनी सिंह के गाने पर झूम कर नाचे अक्षय और डायना, रिलीज हुआ सेल्फी का कुड़ी चमकीली

KRK ने उड़ाया कृति सेनन का मजाक, एक्ट्रेस को बताया फिल्मों के लिए बैड लक, बोले- ये 'आदिपुरुष' को भी खा जाएगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.