Move to Jagran APP

78 साल के हुए टीपू सुल्तान संजय ख़ान, बर्थडे पार्टी में रितिक रोशन समेत पहुंचे ये दिग्गज, देखें तस्वीरें

1989 में DD नेशनल पर आने वाले टीवी सीरियल The Sword Of Tipu Sultan में संजय टीपू सुलतान का किरदार निभा रहे थे। मैसूर में इस सीरियल का भव्य सेट था जहां भीषण आग लग गई थी। सेट्स पर मौजूद तकरीबन 52 लोगों की मौत हुई थी

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 07:02 AM (IST)
78 साल के हुए टीपू सुल्तान संजय ख़ान, बर्थडे पार्टी में रितिक रोशन समेत पहुंचे ये दिग्गज, देखें तस्वीरें
78 साल के हुए टीपू सुल्तान संजय ख़ान, बर्थडे पार्टी में रितिक रोशन समेत पहुंचे ये दिग्गज, देखें तस्वीरें

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता संजय ख़ान ने 3 जनवरी 2019 को अपना 78 वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर रितिक रोशन समेत कई दिग्गज सितारे पहुंचे। रितिक की शादी संजय ख़ान की बेटी सुजैन ख़ान से ही हुई थी। बहरहाल, सिनेमा से लेकर पॉलिटिक्स से जुड़े तमाम मेहमान संजय ख़ान को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे।

loksabha election banner

1694 में चेतन आनंद की फ़िल्म 'हक़ीकत' से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले संजय ख़ान हाल ही में आई अपनी आत्मकथा को लेकर चर्चा में रहे। संजय ख़ान के बड़े भाई फ़िरोज़ ख़ान भी जाने-माने अभिनेता और फ़िल्मकार रहे हैं। बहरहाल, संजय की बात करें तो उनकी ऑटोबायोग्राफी का नाम है 'The Best Mistakes Of My Life' जो काफी चर्चित हो रही है। जन्मदिन के मौके पर रितिक रोशन ने सबसे पहले पहुंचकर उन्हें बधाई दी। रितिक इस दौरान कुछ इस अंदाज़ में दिखे।

यह भी पढ़ें: दुबई से लौटीं करिश्मा कपूर, मॉम बबीता ही नहीं स्टाइलिश बेटी समायरा भी दिखीं साथ, देखें तस्वीरें

संजय ख़ान आम तौर पर अब कम ही नज़र आते हैं। 'दस लाख', 'एक फूल दो माली', 'इन्तक़ाम', 'मेला', 'धुंध' और 'नागिन' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम कर चुके संजय ने अपने आपको सिर्फ एक्टिंग तक नहीं बांध रखा था। उन्होंने कई फ़िल्मों को डायरेक्ट, प्रोड्यूस भी किया और कुछ फ़िल्मों और टीवी सीरीज़ की स्क्रिप्टिंग भी की। पत्नी ज़रीन ख़ान के साथ मिलकर इन्होने इंटीरियर्स का बिज़नेस भी किया है। बहरहाल, शत्रुघ्न सिन्हा भी संजय के बर्थडे पर पहुंचे।

संजय ख़ान की निजी ज़िंदगी भी सुर्ख़ियों में रही है। ज़ीनत अमान से भी उनका रिश्ता रहा और उन्होंने ज़रीन कतरक से भी शादी की थी। संजय के बेटे ज़ायेद ख़ान भी कुछ फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं। संजय के भाई अकबर ख़ान इस मौके पर कुछ इस अंदाज़ में दिखे।

अभिनेत्री शबाना आज़मी ने भी इस मौके पर पहुंचकर संजय ख़ान को जन्मदिन की बधाई दी। 

मधुर भंडारकर भी अपनी वाइफ संग इस पार्टी में मौजूद रहे। इनके अलावा अनु मल्लिक, शोले फेम रमेश सिप्पी आदि भी संजय ख़ान के जन्मदिन पार्टी में पहुंचे। 

क्या आप जानते हैं साल 2003 में प्राइवेट हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था जिसमें संजय मौजूद थे। 100 फिट की उंचाई से यह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ और संजय बाल बाल बचे। संजय ने पिछली बार साल 2002 में शो महारथी कर्ण को प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था। अपने जन्मदिन पर वो बहुत उत्साहित दिखे, हालांकि उम्र के इस पड़ाव पर उनका लुक काफी बदल गया है! 

संजय ख़ान ने अपनी आत्मकथा में भी कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। अभिनेता रणधीर कपूर भी संजय ख़ान के बर्थडे पार्टी में शामिल हुए। 

यह भी पढ़ें: सलमान ख़ान की दोनों फेवरेट आंटी, दोनों मॉम और पिता सलीम ख़ान ने भी देखी ‘सिंबा’, देखें तस्वीरें

बता दें कि 78 वर्षीय संजय ने अपनी ज़िन्दगी में दो बार मौत को मात दी है। हेलिकॉप्टर हादसे से पहले 1989 में दूरदर्शन पर आने वाले टीवी सीरियल 'The Sword Of Tipu Sultan' में संजय टीपू सुल्तान का किरदार निभा रहे थे। मैसूर में इस सीरियल का भव्य सेट था जहां भीषण आग लग गई थी। सेट्स पर मौजूद तकरीबन 52 लोगों की मौत हुई थी और इस आग की चपेट में बॉलीवुड का यह ख़ान भी आया था। इस हादसे में संजय का शरीर 65 प्रतिशत जल चुका था। 13 महीनों तक संजय अस्पताल में थे और इनकी 73 सर्जरीज़ हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.