मुंबई। छोटे परदे के सबसे सनसनीखेज़ शो बिग बॉस का 12 सीज़न इस साल अपने निर्धारित समय से करीब एक महीना पहले शुरू होगा। सलमान खान इस शो को फिर से होस्ट करते नज़र आएंगे और 16 सितम्बर से शो ऑन एयर होगा।

चैनल और निर्माता की तरफ़ से इसके आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। हाल ही में (फिल्म भारत के लिए माल्टा निकलने से पहले ) सलमान ने बिग बॉस 12 का प्रोमो रिलीज़ कर दिया गया है।

वैसे प्रोमो को देख कर तो इस बार की थीम का काफ़ी कुछ अंदाज़ा लग ही जाता है लेकिन सेट पर लगाए गए राम-लखन, सीता और गीता , जय और वीरू और करण- अर्जुन के पोस्टर देख कर मामला समझ में आया कि इस बार का बिग बॉस जोड़ियों वाला होगा। लेकिन रिश्ते आम पति-पत्नी या बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड वाले नहीं होंगे। इस बार भी सेलेब्रिटीज और आम आदमियों का कम्बीनेशन होगा। जोड़ियां सास-बहू , चाचा भतीजा और ऑफ़िस के बॉस और उसके कर्मचारी की भी हो सकती है।

शो के प्रोमों को फिल्मी गानों के साथ शूट किया गया है। सलमान ने अपना फेमस टावेल डांस भी किया है। वो दिल दियां गल्लां गाना गुनगुनाते हुए भी नज़र आये। पिछले तीन साल से ये शो अक्टूबर में शुरू होता है और 100 दिन से अधिक (तीन महीने से ज़्यादा) चलता है। इस बार बिग बॉस का ग्रांड फिनाले दिसंबर के आख़िरी हफ़्ते में होगा।

अब ये सब जल्दी क्यों? जानकारी के मुताबिक सलमान खान की डेट्स पूरी तरह पैक्ड है। बताते हैं कि सलमान के शेड्यूल को देखते हुए भी इस बार बिग बॉस को थोड़ा पहले लाया जा रहा है। बिग बॉस के पहले आने से अब स्टंट रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी को अगले साल के लिए शिफ्ट किया गया है। ये शो जनवरी में शुरू होगा और सलमान खान के बिग बॉस 12 की जगह नौ बजे रात को आएगा। रोहित शेट्टी इस शो को होस्ट कर रहे हैं और इन दिनों इसकी शूटिंग अर्जेंटीना में हो रही है।

बिग बॉस के पहले सीजन को अरशद वारसी ने होस्ट किया था। फिर उनकी जगह शिल्पा शेट्टी ने ली। तीसरे सीजन में अमिताभ बच्चन आये और चौथे में सलमान खान ने उनकी जगह ली। सलमान ने पांचवे सीजन को बीच में संजय दत्त को दे दिया था लेकिन छठे सीजन के बाद से वो लगातार होस्ट करते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा पर भड़के शत्रुघ्‍न ख़ामोश सिन्हा, कहा मज़ाक लिमिट क्रॉस कर गया

By Manoj Khadilkar