Move to Jagran APP

Dabangg Completed 13 Year: 'चुलबुल पांडे' बनकर सलमान खान ने मचाया था धमाल

Dabangg Completed 13 Year सलमान खान (Salman Khan) और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म दबंग को पूरे 13 साल हो चुके हैं । ये फिल्म भाई जान के करियर की सबसे सुपरहिट फिल्म्स में से एक रही है। इस फिल्म से सलमान खान चुलबुल पांडे के किरदार से मशहूर हुए थे। सोनाक्षी (Sonakshi Sinha) ने रज्जो का किरदार निभाया था ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Sun, 10 Sep 2023 06:42 PM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2023 06:42 PM (IST)
Salman Khan Film Dabangg Completed 13 Year

 नई दिल्ली, जेएनएन। Dabangg Completed 13 Year: एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म दबंग को आज यानी 10 सितंबर को पूरे 13 साल हो चुके हैं। ये फिल्म भाई जान के करियर की सबसे सुपरहिट फिल्म्स में से एक रही है। इस फिल्म से सलमान खान  'चुलबुल पांडे' के किरदार से मशहूर हुए थे।

loksabha election banner

ये कहना गलत नहीं है कि स्टाइल और स्वैग के साथ चुलबुल पांडे के रूप में सलमान खान ने अपनी इंडस्ट्री और फैंस के दिलों में एक अलग पहचान बनाई।

 चुलबुल पांडे ने 2010 की ब्लॉकबस्टर 'दबंग' से अपनी शुरुआत की। यह एक ऐसा किरदार था जो सलमान खान के लिए ही तैयार किया गया था। फिल्म का फेमस डायलॉग "स्वागत नहीं करोगे आप हमारा'' आज भी हिट है। आइए जानते हैं इस फिल्म की कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें- Tiger 3 Poster Reactions: 'टाइगर 3' का पोस्टर देख क्रेजी हुए फैंस, बोले- 'जवान के बाद आयेगा एक और तूफान'

सोनाक्षी सिन्हा का डेब्यू

सोनाक्षी सिन्हा ने इंडस्ट्री में आज से 13 साल पहले ही डेब्यू किया था। सलमान खान के साथ सोनाक्षी की पहली फिल्म दबंग ही थी। इस फिल्म सोना का किरदार रज्जो पांडे था। सलमान खान के साथ सोनाक्षी की जोड़ी पर्दे पर हिट हुई थी। एक्ट्रेस ने अपनी पहली ही फिल्म सुपरहिट दी। फिल्मों में आने के लिए एक्ट्रेस ने 30 किलो वजन कम किया था। फिल्म में सोना का  फेमस डायलॉग थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब, प्यार से लगता है। आज भी मशहूर है।

अरबाज खान थे फिल्म के प्रोड्यूस

इस फिल्म को सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान ने प्रोड्यूस किया था। ये उनकी पहली प्रोड्यूस फिल्म थी। अरबाज प्रोड्यूस के अलावा फिल्म में एक्टिंग करते भी नजर आए थे। उन्होंने मूवी में मक्खी सिंह का किरदार निभाया था जो दर्शकों को बेहद पसंद आया था।

मलाइका बनी थी मुन्नी

फिल्म दबंग का आइटम सॉन्ग 'मुन्नी बदनाम हुई' लोगों के बीच मशहूर हुआ था। साल 2010 में मलाइका का रिश्ता सलमान खान के साथ जेठ वाला था। उन दिनों सलमान और मलाइका पहली बार किसी फिल्म में एक साथ डांस करते नजर आए थे। इस आइटम सॉन्ग ने फिल्म में अलग ही जान डाली थी।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 17: टूट जाएगा बिग बॉस से सलमान का नाता, इस वजह से मेकर्स को करनी पड़ रही है नए होस्ट की तलाश?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.