Move to Jagran APP

Saira Banu And Dilip Kumar Anniversary: ऐसे हुई थी दिलीप कुमार और सायरा की शादी, एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो

Saira Banu And Dilip Kumar Wedding Anniversary सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की आज 57वीं वेडिंग एनिवर्सरी हैं। इस खास मौके पर अभिनेत्री ने अपनी शादी का वीडियो साझा किया हैं। आज के इंडस्ट्री के टूटते रिश्तों के बीच दिलीप और सायरा की जोड़ी ऐसी रही है जिसने प्यार की मिसाल कायम की है। इस मोहब्बत का एक हिस्सा आज उन्हें आज साझा किया।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Wed, 11 Oct 2023 02:59 PM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2023 02:59 PM (IST)
Saira Banu And Dilip Kumar 57th Anniversary

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Saira Banu And Dilip Kumar Wedding Anniversary: दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) ने महज तीन महीने पहले ही इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है और काफी एक्टिव भी रहती हैं। उन्होंने अब तक दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को लेकर कई पुराने किस्से साझा किए हैं।

loksabha election banner

वहीं आज यानी 11 अक्टूबर को सायरा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। ये पोस्ट एक्ट्रेस और साहब के फैंस के लिए बेहद खास है। दरअसल, आज दिलीप कुमार और सायरा बानो की 57वीं वेडिंग एनिवर्सरी हैं।  इस खास मौके पर अभिनेत्री ने अपनी शादी का वीडियो साझा किया हैं।

यह भी पढ़ें- जब Saira Banu ने फाड़ दी थी दिलीप कुमार और वैजयंती माला की तस्वीर, जानें क्या थी वजह

सायरा बानो ने शेयर किया निकाह का वीडियो

सायरा बानो की लव लाइफ ट्रेजडी किंग (Tragedy King) दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से शुरू होकर उन्हीं पर खत्म हो जाती है। आज के इंडस्ट्री के टूटते रिश्तों के बीच दिलीप और सायरा की जोड़ी ऐसी रही है, जिसने प्यार की मिसाल कायम की है। अपनी इस मोहब्बत का एक हिस्सा आज उन्हें अपनी शादी की सालगिरह पर साझा किया। अदाकारा ने अपने निकाह का वीडियो शेयर किया है। इसी के साथ उन्होंने लंबा चौथा पोस्ट भी शेयर किया।

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

दिलीप कुमार और सायरा बानो की 57वीं सालगिरह

सायरा बानो (Saira Banu) जब 12 साल की थीं तब से वह दिलीप कुमार से प्यार करने लगी थीं और वह उनसे उम्र में 22 साल बड़े थे। आज भले ही साहब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अभिनेत्री का प्यार उनके लिए आज भी उतना ही है। शेयर किए इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा,  आज 11 अक्टूबर को हमारी शादी की सालगिरह है।

मैं उन शुभचिंतकों और सबसे प्यारे दोस्तों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए विशेष रूप से लिख रही हूं, जिन्होंने हमेशा सोच-समझकर मुझे दिलीप साहब और मेरे दोनों के लिए इस जादुई दिन की यादें भेजीं। लोगों ने अक्सर मुझसे पूछा है...दिलीप कुमार साहब...'शहंशाह' से शादी करना कैसा था और मैंने हमेशा उनसे कहा, ऐसा महसूस हुआ जैसे "बिना कड़ी मेहनत किए एक सिंहासन साझा करना।

वह एक महान इंसान भी थे- सायरा

यह एक वास्तविक सिंड्रेला कहानी है। ऐसा हर दिन नहीं होता कि एक लड़की इतनी भाग्यशाली होती है कि उसकी शादी उसके सपनों के आदमी से हो जाती है। इस पर विस्तार करना बहुत मुश्किल होगा। उसके साथ मेरा जीवन बताने के लिए पन्ने-पन्ने लगेंगे या फिर एक किताब।  वह एक महान इंसान भी थे, आप कभी भी उनके साथ तंग महसूस नहीं कर सकते थे।

वह एक ऐसी किताब है जिसे आप कभी भी पढ़ना बंद नहीं कर सकते क्योंकि, आप हर दिन इसका एक नया पृष्ठ खोजते हैं। फिल्मों के अलावा उनकी रुचि उर्दू और फारसी कविता, मानव विज्ञान, अंतर्राष्ट्रीय मामले, वनस्पति विज्ञान, खेल आदि विषयों में थी।

साहब न केवल मेरे लिए, बल्कि उन सभी पीढ़ियों के लिए मार्गदर्शक प्रकाश रहे हैं, जिन्होंने अपने जीवन में आगे कदम बढ़ाया है, जिसका उदाहरण उनकी दयालु उपस्थिति और व्यक्तित्व है। दिलीप साहब हमेशा के लिए हैं। अल्लाह उन्हें हमेशा अपने प्यार में रखे...आमीन।


यह भी पढ़ें- Saira Banu को आई दिलीप साहब की याद, अनसीन फोटो शेयर कर बताया यादगार किस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.