Move to Jagran APP

Randeep Hooda Birthday: इस फिल्म के लिए रणदीप हुड्डा ने घटाया 18 किलो वजन, दिखने लगी थीं हड्डियां

Randeep Hooda Birthday बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने कुछ ही फिल्मों से अपनी पहचान शानदार कलाकारों में दर्ज कराई है। साहिब बीबी और गैंगस्टर सरबजीत हाईवे जैसी फिल्मों से इंडस्ट्री में धाक ज़माने वाले रणदीप हुड्डा हर रोल के जरिए फिल्म में जान डाल देते हैं। इस खबर के जरिये जानिये रणदीप की उन फिल्मों के बारे में जिसमें एक्टर ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको हैरान कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Fri, 18 Aug 2023 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2023 03:52 PM (IST)
Actor Randeep Hooda lose weight for the movies.

नई दिल्ली, जेएनएन। Randeep Hooda Birthday: साल 2001 में फिल्म "मॉनसून वेडिंग" से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। रणदीप फिल्मों में चैलेंजिंग रोल करने के लिए जाने जाते हैं। फिल्म सरबजीत के लिए उन्होंने इस हद तक अपना वजन कम कर लिया था था कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था।

loksabha election banner

उनकी मुख्य फिल्मों में 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', हाइवे, 'रंगरसिया', 'सुल्तान' शामिल हैं। अभिनेता चाहे लीड रोल में हों या साइड रोल में, उनका हर किरदार अपने आप में खास होता है। वह अपनी फिल्मों में ना सिर्फ डिफरेंट किरदार निभाते हैं, बल्कि उन किरदारों के लिए जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन भी करते हैं।

फिलहाल, वह अपनी अपकमिंग फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वीर सावरकर के रोल को ध्यान में रखते हुए रणदीप ने इस बार पूरे 26 किलोग्राम वजन कम किया है। रणदीप इस फिल्म से बतौर डायरेक्टर डेब्यू भी कर रहे हैं।

सरबजीत (Sarabjit)

इस फिल्म में सरबजीत का किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा ने कमाल का ट्रांसफॉर्मेंशन किया था। एक्टर ने महज 28 दिन में अपना 18 किलो वजन घटाया था। साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म सरबजीत में ऐश्वर्या राय ने भी उनकी बहन का दमदार किरदार निभाया था। सरबजीत का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था।

फिल्म की कहानी भारतीय नागरिक सरबजीत के जीवन पर आधारित है, जो एक रात धोखे में भारतीय सीमा पार के पाकिस्तान पहुंच जाता है और जेल में कैद कर लिया जाता है। उसकी बहन (ऐश्वर्या राय बच्चन) अपने भाई को पाकिस्तानी जेल से छुड़ाने के लिए संघर्ष करती है।

इंस्पेक्टर अविनाश (Inspector Avinaash)

रणदीप हुड्डा ने किरदारों की तरह दिखने के लिए सिर्फ वजन घटाया ही नहीं, बल्कि बढ़ाया भी है। वेब सीरीज में इंस्पेक्टर अविनाश के रोल के लिए उन्होंने 18 किलो वजन बढ़ाया ताकि वह एक टिपिकल यूपी के पुलिसवाले की तरह लग सकें। इंस्पेक्टर अविनाश में ना सिर्फ उन्हें लीड रोल प्ले करना था बल्कि एक यूपी के पुलिसमैन की तरह लगना भी था। ये काम आसान नहीं था। खासकर की एक ऐसे शख्स के लिए जो हरियाणवी बेल्ट से आता है।

हाइवे (Highway)

डायरेक्टर इम्तियाज अली की फिल्म हाईव को क्रिटिक्स और दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसके साथ ही रणदीप हुड्डा और आलिया भट्ट के काम की तारीफ हुई थी। यह फिल्म 21 फरवरी, 2014 को रिलीज हुई थी।

हाइवे फिल्म में ट्रक ड्राइवर और एक क्रिमिनल के किरदार में रणदीप हुड्डा का देसी अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आया था। जो आलिया भट्ट के किरदार को अपहरण कर उसे अलग-अलग स्थानों पर लेकर घूमता रहता है। इस फिल्म को कई अवॉर्ड भी मिले थे।

रंग रसिया (Rang Rasiya)

निर्देशक केतन मेहता की फिल्म यह फिल्म महान भारतीय चित्रकार राजा रवि वर्मा के जीवन पर आधारित है। राजा रवि वर्मा को हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें बनाने के लिए जाना जाता है। हमारे घर के मंदिर में जो देवी देवताओं की तस्वीरें हैं, उनमें अधिकतर राजा रवि वर्मा की कृति हैं।

फिल्म में मुख्य भूमिका रणदीप हुड्डा और नंदना सेन ने निभाई। रणदीप हुड्डा ने राजा रवि वर्मा के किरदार की भूमिका निभाकर फिल्म में जबरदस्त अभिनय किया था।

साहेब बीवी और गैंगस्टर (Saheb, Biwi Aur Gangster)

फिल्म में गैंगस्टर के रूप में रणदीप हुड्डा ने भी कमाल का काम किया था। साहेब बीवी और गैंगस्टर बबलू/ललित के कैरेक्टर में उनका रोल आज तक लोगों को याद है। जिसका एक विवाहित महिला के साथ संबंध बन जाता है।

रणदीप का अभिनय इस फिल्म को एक ऊंचे पायदान पर ले जाता है। इस फिल्म में जिमी शेरगिल और माही गिल ने जबरदस्त काम किया था। इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था।

मैं और चार्ल्स (Main aur Charles)

मैं और चार्ल्स फिल्म प्रवाल रमन द्वारा लिखित और निर्देशित थी। यह कहानी है 80 के दशक के 'बिकिनी किलर' कहे जाने वाले 'चार्ल्स (रणदीप हुड्डा) की थी, जो लोगों को ठगता था और लड़कियों का कत्ल करता था। भारत की मशहूर जेल 'तिहाड़ जेल' से भी वो पुलिसवालों को चकमा देकर भाग जाने में सफल हुआ था। फिल्म के जरिये रणदीप हुड्डा ने चार्ल्स के रोल को शानदार तरीके से दर्शकों के सामने रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.