नई दिल्ली, जेएनएन।National Cinema Day: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' शुक्रवार को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 230 करोड़ के लगभग बिजनेस कर चुकी है। सोशल मीडिया बॉयकॉट ट्रेंड के बीच जब अयान मुखर्जी की फिल्म रिलीज होने वाली थी, उससे पहले फिल्म की धड़ाधड़ एडवांस बुकिंग हुई थी और इस फिल्म ने कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूलभुलैया 2' का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था। अब हाल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट 'नेशनल सिनेमा डे' के मौके पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और उनकी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की टिकट भारी मात्रा में बिकी।

'नेशनल सिनेमा डे' पर रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने बनाया नया रिकॉर्ड

रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की एडवांस बुकिंग ने न सिर्फ अपना रिकॉर्ड तोड़ा, बल्कि उन्होंने वीकेंड पर रिलीज होने वाली सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एडवांस टिकट बुकिंग की बात करें तो आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' इस वक्त लीड पर है। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार तक इस फिल्म की 9 लाख से अधिक टिकट बिक चुकी हैं, जबकि अपने ओपनिंग डे यानी कि संडे तक ही फिल्म की 7.76 लाख टिकट सेल हो चुकी थी और कम टिकट प्राइज में भी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने अपनी 9.25 लाख की एडवांस बुकिंग के साथ गुरुवार तक टोटल 8.3 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

'ब्रह्मास्त्र' ने छोड़ा अवतार को पीछे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ने सिर्फ सनी देओल की फिल्म का ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड फिल्म 'अवतार' का भी नेशनल सिनेमा डे के मौके पर रिकॉर्ड तोड़ा है। जहां सनी देओल और दुलकर सलमान स्टारर साइको थ्रिलर फिल्म की 23 सितंबर तक 1.5 लाख टिकट बिकी और फिल्म ने गुरूवार तक 1.42 करोड़ का बिजनेस किया, तो जेम्स कैमरन की एनिमेशन हॉलीवुड फिल्म 'अवतार' की टोटल 65 हजार के लगभग टिकट बिकी और एडवांस बुकिंग से 91 लाख के आसपास टोटल बिजनेस हुआ।

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

ब्रह्मास्त्र की धीमी पड़ चुकी है रफ्तार

शुरुआत में जहां ब्रह्मास्त्र लगातार वर्ल्डवाइल्ड अच्छा बिजनेस कर रही थी। तो वही दो हफ्ते बाद अब फिल्म की रफ्तार धीमी होने लगी है। हालांकि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ये फिल्म अपने तीसरे वीकेंड में अपनी रफ्तार पकड़ पाएगी या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन अयान मुखर्जी ने 'ब्रह्मास्त्र 2' पर काम शुरू कर दिया है, जोकि दिसंबर 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Brahmastra Collection Day 14: सिनेमाघर में दम तोड़ रही है 'ब्रह्मास्त्र', सनी देओल की 'चुप' देगी कड़ी टक्कर


यह भी पढ़ें: National Cinema Day: धड़ाधड़ बुक हो रहे 75 रुपये में टिकट, सनी देओल की 'चुप' के बिके 1.25 लाख से ज्यादा

Edited By: Tanya Arora