Move to Jagran APP

National Cinema Day: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' ने तोड़ दिया अपना ही पुराना रिकॉर्ड, जानिए कैसे

National Cinema Day रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र मिक्स रिव्यू के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर दो हफ्तों तक अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब रही। अब हाल ही में नेशनल सिनेमा डे पर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते नजर आए।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 11:23 AM (IST)
National Cinema Day: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' ने तोड़ दिया अपना ही पुराना रिकॉर्ड, जानिए कैसे
ranbir kapoor alia bhatt film brahmastra break their own record on national cinema day. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन।National Cinema Day: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' शुक्रवार को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 230 करोड़ के लगभग बिजनेस कर चुकी है। सोशल मीडिया बॉयकॉट ट्रेंड के बीच जब अयान मुखर्जी की फिल्म रिलीज होने वाली थी, उससे पहले फिल्म की धड़ाधड़ एडवांस बुकिंग हुई थी और इस फिल्म ने कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूलभुलैया 2' का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था। अब हाल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट 'नेशनल सिनेमा डे' के मौके पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और उनकी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की टिकट भारी मात्रा में बिकी।

prime article banner

'नेशनल सिनेमा डे' पर रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने बनाया नया रिकॉर्ड

रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की एडवांस बुकिंग ने न सिर्फ अपना रिकॉर्ड तोड़ा, बल्कि उन्होंने वीकेंड पर रिलीज होने वाली सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एडवांस टिकट बुकिंग की बात करें तो आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' इस वक्त लीड पर है। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार तक इस फिल्म की 9 लाख से अधिक टिकट बिक चुकी हैं, जबकि अपने ओपनिंग डे यानी कि संडे तक ही फिल्म की 7.76 लाख टिकट सेल हो चुकी थी और कम टिकट प्राइज में भी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने अपनी 9.25 लाख की एडवांस बुकिंग के साथ गुरुवार तक टोटल 8.3 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

'ब्रह्मास्त्र' ने छोड़ा अवतार को पीछे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ने सिर्फ सनी देओल की फिल्म का ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड फिल्म 'अवतार' का भी नेशनल सिनेमा डे के मौके पर रिकॉर्ड तोड़ा है। जहां सनी देओल और दुलकर सलमान स्टारर साइको थ्रिलर फिल्म की 23 सितंबर तक 1.5 लाख टिकट बिकी और फिल्म ने गुरूवार तक 1.42 करोड़ का बिजनेस किया, तो जेम्स कैमरन की एनिमेशन हॉलीवुड फिल्म 'अवतार' की टोटल 65 हजार के लगभग टिकट बिकी और एडवांस बुकिंग से 91 लाख के आसपास टोटल बिजनेस हुआ।

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

ब्रह्मास्त्र की धीमी पड़ चुकी है रफ्तार

शुरुआत में जहां ब्रह्मास्त्र लगातार वर्ल्डवाइल्ड अच्छा बिजनेस कर रही थी। तो वही दो हफ्ते बाद अब फिल्म की रफ्तार धीमी होने लगी है। हालांकि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ये फिल्म अपने तीसरे वीकेंड में अपनी रफ्तार पकड़ पाएगी या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन अयान मुखर्जी ने 'ब्रह्मास्त्र 2' पर काम शुरू कर दिया है, जोकि दिसंबर 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Brahmastra Collection Day 14: सिनेमाघर में दम तोड़ रही है 'ब्रह्मास्त्र', सनी देओल की 'चुप' देगी कड़ी टक्कर


यह भी पढ़ें: National Cinema Day: धड़ाधड़ बुक हो रहे 75 रुपये में टिकट, सनी देओल की 'चुप' के बिके 1.25 लाख से ज्यादा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.