Move to Jagran APP

Brahmastra: दोगुनी हुई रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की खुशी, 'ब्रह्मास्त्र' के नाम बना यह शानदार रिकॉर्ड

Brahmastra अयान मुखर्जी की निर्देशित मूवी ब्रह्मास्त्र इस साल रिलीज हुई बिग बजट फिल्मों में से एक रही। इस मूवी को लेकर कई विवाद हुए लेकिन रिलीज के बाद इस पिक्चर की सक्सेस ने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। अब ब्रह्मास्त्र के नाम एक रिकॉर्ड बन गया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 08:45 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 08:45 PM (IST)
Still Image of Alia Bhatt and Ranbir Kapoor from Brahmastra

नई दिल्ली, जेएनएन। Brahmastra Makes Record on Hotstar: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' कई वजहों से सुर्खियों में रही। यह फिल्म इस साल 9 सितंबर को रिलीज हुई थी। हालांकि फ़िल्म का सिनेमाघरों में लगना इतना आसान नहीं था। रिलीज से पहले फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग तेज थी। यहां तक की थिएटर में दस्तक देने के बाद भी 'ब्रह्मास्त्र' को कई लोगों ने बॉयकॉट करने की मांग की। किसी को फिल्म के वीएफएक्स नहीं पसंद आए, तो किसी को कहानी में भी दम नहीं नजर आया। लेकिन लाख आलोचनाओं के बावजूद यह मूवी बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड पर अच्छे कलेक्शन से पास हो गई। सिनेमाघरों में ठीक-ठाक धमाल मचाने के बाद इस फिल्म ने ओटीटी पर नया रिकॉर्ड स्थापित किया है।

अस्त्रों की दुनिया से रुबरू कराती अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा' आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के लिए कई मायनों में खास है। यह रणबीर और आलिया के करियर की पहली वह मूवी है, जिसमें दोनों ने जोड़ी के रूप में साथ काम किया। इसी फिल्म से रियल लाइफ में इनकी लव स्टोरी भी शुरू हुई। अब इस फिल्म ने डिजिटल रिलीज की दुनिया में नया रिकॉर्ड बनाया है।

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

'ब्रह्मास्त्र' ने बनाया रिकार्ड

'ब्रह्मास्त्र' एक्शन एडवेंचर फिल्म है। इसमें अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन भी मुख्य किरदार में देखे जा सकते हैं। इनके अलावा शाह रुख खान का कैमियो भी है, जो फिल्म की कहानी में अलग ही रंग भरता है। फिल्म को 4 नवंबर को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया। 410 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म का दर्शकों पर ऐसा जादू चला कि यह मूवी हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई। बता दें कि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र ने 250 करोड़ का बिजनेस किया था, जबकि पूरी दुनिया में फिल्म का कलेक्शन 400 करोड़ के पार गया।

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

दोगुनी हुई मेकर्स की खुशी

ब्रह्मास्त्र की रिकॉर्ड तोड़ कामयाबी को देख निर्देशक अयान मुखर्जी ने कहा, 'मैं डिजनी प्लस हॉटस्टार पर ब्रह्मास्त्र के डिजिटल प्रीमियर की प्रतिक्रिया से बेहद उत्साहित हूं। ब्रह्मास्त्र के लिए पूरी टीम ने जो कोशिश की है वह खूब रंग लाई। मैं सभी दर्शकों, हमारे प्रशंसकों और समर्थकों को अस्त्रावर्स को देखने और एक्सप्लोर करने के लिए धन्यवाद देता हूं।'

वहीं रणबीर कपूर ने कहा कि वह ब्रह्मास्त्र को और अब डिजनी प्लस हॉटस्टार पर मिली प्रतिक्रिया से खुश हैं। यस उन सभी के लिए ड्रीम प्रोजेक्ट थी, और अयान मुखर्जी के लिए भी, जिन्होंने इस पर एक दशक तक काम किया।

यह भी पढ़ें: Uorfi Javed लड़खड़ाती हुईं लिफ्ट के बाहर की गईं स्पॉट, ट्रोल्स बोले- 'अंग प्रदर्शन क्वीन'

यह भी पढ़ें: Hera Pheri 3: फैंस के लिए खुशखबरी, अक्षय कुमार करेंगे 'हेरा फेरी 3' में वापसी! कार्तिक के किरदार की हुई छुट्टी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.