नई दिल्ली, जेएनएन। Raksha Bandhan OTT Release Date: अक्षय कुमार की फैमिली ड्रामा फिल्म 'रक्षाबंधन' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। आनंद एल राय निर्देशित फिल्म में अक्षय के अलावा भूमि पेडनेकर भी लीड रोल में नजर आईं थीं। बॉक्स ऑफिस पर इसकी सीधी टक्कर आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' से थी। इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों और क्रिटिक्स से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी पर नुकसान 'रक्षाबंधन'  को ज्यादा हुआ।

जी5 पर रिलीज होगी रक्षाबंधन

अक्षय कुमार के वो फैंस जो किसी भी कारण से उनकी फिल्म 'रक्षाबंधन' को सिनेमाघरों में देखने से चूक गए थे, उनके लिए अब एक खुशखबरी है। जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर 'रक्षाबंधन' की स्ट्रीमिंग शुरू कर दी जाएगी।  11 अगस्त को रिलीज हुई, रक्षाबंधन को दशहरा के उत्सव के मौके पर 5 अक्टूबर को ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा।

दशहरे का तोहफा

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 ने शनिवार, 1 अक्टूबर को अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की और लिखा, "हंसी, खुशी और ढेर सारी मस्ती के लिए हो जाइए तैयार! क्योंकि आ रही है #रक्षाबंधन केवल # ZEE5 पर।

बॉक्स ऑफिस पर रही फेल

बता दें कि इस साल रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्मों में 'रक्षाबंधन' तीसरी फिल्म थी और इसी का हाल सबसे बुरा था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 44.39 करोड़ का बिजनेस किया था। इसने 8.20 करोड़ की ओपनिंग ली थी तब ही साफ हो गया था कि यह आने वाले दिनों में भी कुछ खास करने वाली नहीं है। फिल्म पहले ही हफ्ते में टिकट खिड़की पर दम तोड़ने लगी थी।  

भूमि पेडनेकर भी आईं नजर

अक्षय कुमार और भूमि के अलावा, आनंद एल राय निर्देशित इस फिल्म में सादिया खतीब, दीपिका खन्ना, स्मृति श्रीकांत और सहजमीन कौर अक्षय की चार बहनों की भूमिका निभा रही हैं। सीमा पाहवा, नीरज सूद, अभिलाष थपलियाल और मनु ऋषि चड्ढा को भी सपोर्टिंग रोल में देखा गया।

इस साल अक्षय कुमार की चार फिल्में सम्राट पृथ्वीराज, बच्चन पांडे, रक्षा बंधन और कटपुतली आई हैं, अक्षय अगली बार एक्शन-एडवेंचर ड्रामा राम सेतु में दिखाई देंगे, जो दिवाली के उत्सव के एक दिन बाद 25 अक्टूबर को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें

Ponniyin Selvan Collection Day 2: 'विक्रम वेधा' को ऐश्वर्या राय ने चटाई धूल, दो दिन में 100 करोड़ पार हुई PS-1

Brahmastra 2 में देव के किरदार को लेकर अयान मुखर्जी ने किया खुलासा, कहा- रणबीर की फिल्म में ही दिखा दिया चेहरा

Edited By: Ruchi Vajpayee

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट