Move to Jagran APP

सलमान खान और आमिर खान पर इस बड़े प्रोड्यूसर ने लगाया आरोप, बोले- इन दोनों के कारण फ्लॉप हुई मेरी फिल्म

Rajkumar Santoshi On Salman khan And Aamir Khan अंदाज अपना अपना साल 1994 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक थी। प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी ने अब इस फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी आमिर खान और शाह रुख खान पर डाली दी है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sun, 07 May 2023 08:41 AM (IST)Updated: Sun, 07 May 2023 09:46 AM (IST)
सलमान खान और आमिर खान पर इस बड़े प्रोड्यूसर ने लगाया आरोप, बोले- इन दोनों के कारण फ्लॉप हुई मेरी फिल्म
rajkumar santoshi accused Slaman khan and Aamir Khan for andaz apna apna got flopped

नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर खान और सलमान खान की एक फिल्म जो आज भी दर्शकों के जेहन में ताजा वो है 'अंदाज अपना अपना'। इस कॉमेडी फिल्म के लोग दीवाने हैं। कॉमेडी जॉनर के लिए इस फिल्म को कल्ट भी कहा जा सकता है। मूवी के डायरेक्टर ने अब सलमान और आमिर पर बड़ा इल्जाम लगाया है। उनका कहना है कि ये दोनों सुपरस्टार ही उनकी फिल्म फ्लॉप होने के लिए जिम्मेदार हैं।  

loksabha election banner

क्यों फ्लॉप हुई थी अंदाज अपना अपना

दरअसल, हुआ ये कि साल 1994 में आमिर खान और सलमान खान की फिल्म 'अंदाज अपना अपना' रिलीज हुई। फिल्म सिनेमाघरों में बुरी तरह से पिट गई। अब 29 साल बाद इस फिल्म के प्रोड्यूसर, राजकुमार संतोषी ने आजतक से बातचीत में बताया कि "जबकि अंदाज अपना अपना उन दिनों बिल्कुल अलग कहानी थी। इसमें रोमांस से ज्यादा कॉमेडी, एडवेंचर और ह्यूमर है। लोगों ने इस फिल्म को समझने में समय लिया।"

राजकुमार संतोषी का बड़ा आरोप

राजकुमार ने कहा कि 29 साल पहले जब फिल्म रिलीज हुई थी, तब वितरक भी नए कलाकार थे। फिल्म के प्रचार के मौजूदा रुझानों की ओर इशारा करते हुए, राजकुमार ने खुलासा किया कि दोनों लीड एक्टर्स ने फिल्म का प्रचार नहीं किया, "न तो सलमान और न ही आमिर फिल्म का प्रचार करने के लिए शहर में थे।"

सलमान-आमिर थे जिम्मेदार

निर्देशक ने कहा कि वह भी कहीं और शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फिल्म से जुड़ी कोई एक्टिविटी नहीं थी। मीडिया से भी कोई बातचीत नहीं हुई। निर्देशक ने कहा, "फिल्म के प्रचार के लिए जो कुछ करना था, वह भी नहीं हो सका। वितरक भी काफी नाराज थे।"

'जो रीमेक बनाएगा बर्बाद होगा'

अंदाज अपना अपना के रीमेक की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, राजकुमार संतोषी ने कहा कि जो कोई भी फिल्म का रीमेक बनाने की कोशिश करेगा, उसे नुकसान होगा। संतोषी ने कहा, "इसके रीमेक में कुछ भी करने की गुंजाइश नहीं है। फिल्म आज भी फ्रेश लगती है। जो भी इस सदाबहार फिल्म का रीमेक बनाने की कोशिश करेगा वह डूब जाएगा क्योंकि ऐसी फिल्म बनाना संभव नहीं है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.