Move to Jagran APP

Rajkumar Kohli Death: नागिन और जानी दुश्मन जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक-निर्माता राजकुमार कोहली का निधन

Rajkumar Kohli Passed Away अरमान कोहली के पिता और हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक-निर्माता राजकुमार कोहली का 93 साल की उम्र में निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र और जितेंद्र जैसे बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले दिग्गज निर्देशक राजकुमार कोहली का निधन शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। राजकुमार कोहली ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्म्स दर्शकों को दी हैं।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Fri, 24 Nov 2023 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2023 12:52 PM (IST)
राजकुमार कोहली का हार्ट अटैक से हुआ निधन / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Raj Kumar Kohli Passed Away: हिंदी फिल्म जगत से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है। नागिन और नौकर बीवी का जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के निर्देशक-निर्माता राजकुमार कोहली का मुंबई में निधन हो गया। अरमान कोहली के पिता और अपने जमाने के मशहूर निर्देशक-निर्माता राजकुमार कोहली ने 93 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

loksabha election banner

साल 1963 में बतौर प्रोड्यूसर और 1973 में निर्देशक के तौर पर एक से एक सफल फिल्में देने वाले दिग्गज निर्देशक राजकुमार कोहली ने धर्मेंद्र से लेकर जितेंद्र, हेमा मालिनी, सनी देओल, अक्षय कुमार और राज बब्बर सहित कई एक्टर्स के साथ काम किया। उनके निधन की खबर सामने आने के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गयी है।

दिल का दौरा पड़ने से हुआ राजकुमार कोहली का निधन

न्यूज पोर्टल डीएनए में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार कोहली को शुक्रवार की सुबह 8 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज निर्देशन-निर्माता का अंतिम संस्कार आज शाम को किया जाएगा। आपको बता दें कि राजकुमार कोहली का जन्म 14 सितंबर 1930 में हुआ था।

यह भी पढ़ें: पांच साल पुराने केस में Armaan Kohli को मिली राहत, परिवार के गहने बेचकर एक्स गर्लफ्रेंड नीरू को दिए पैसे

उनकी पत्नी निशी कोहली हिंदी और पंजाबी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं। इसके अलावा साल 1992 में उन्होंने अपने बेटे अरमान कोहली को भी इंट्रोड्यूस किया था। राजकुमार कोहली ने साल 1992 में रिलीज हुई मूवी 'विरोधी' से अपने बेटे अरमान को लॉन्च किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट हर्षा मेहरा मुख्य भूमिका में नजर आईं।

1973 में राजकुमार कोहली ने बतौर डायरेक्टर किया था करियर शुरू

राजकुमार कोहली ने अपने करियर की शुरुआत साल 1963 में बतौर प्रोड्यूसर की थी। साल 1963 में उन्होंने पंजाबी फिल्म 'पिंड दी कुड़ी' और सपनी को प्रोड्यूस किया। इसके बाद उन्होंने गोरा और काला, डंका, दुल्ला भट्टी, मैं जट्टी पंजाब दी जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया।

हालांकि, बतौर डायरेक्टर उन्होंने अपनी एक बड़ी और अलग पहचान बनाई। साल 1973 में 'कहानी हम सबकी' से निर्देशक की कमान संभालने वाले राजकुमार कोहली ने अपने करियर में नागिन, मुकाबला,जानी दुश्मन, बदले की आग, इंसानियत का दुश्मन, जानी दुश्मन एक: अनोखी कहानी जैसी का सुपरहिट फिल्में दी।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Birthday Special: शाह रुख खान को स्टार बनाने में इस बिग बॉस कंटेस्टेंट का है बड़ा हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.