Move to Jagran APP

रईसी में कम नहीं हैं Mukesh Ambani के समधी, जानें कितने दौलतमंद परिवार से आती हैं Radhika Merchant

Mukesh Ambani देश के मशहूर उद्योगपति हैं। उनके बारे में सब लोग जानते हैं लेकिन उनके समधी मर्चेंट के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है। मुकेश के बेटे अनंत की शादी राधिका मर्चेंट से होने वाली है जो कि रईसी में उनसे जरा भी कम नहीं है। दौलत और संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी को उनके समधी वीरेन मर्चेंट कांटे की टक्कर देते हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sat, 02 Mar 2024 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2024 01:23 PM (IST)
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट. फोटो क्रेडिट- जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एशिया के सबसे अमीर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत की प्री वेडिंग फंक्शन्स की चर्चा हर ओर है। गुजरात के जामनगर में सारी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अब से कुछ ही महीनों में राधिका छोटी बहू बनकर अंबानी परिवार में कदम रखेंगी। जामनगर में दुनियाभर की मशहूर हस्तियों ने शिरकत किया है।

loksabha election banner

अनंत-राधिका की होने वाली है शादी

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और बिजनेस वर्ल्ड के तमाम नामी लोग इस प्री वेडिंग में शामिल हुए हैं। सोशल मीडिया पर हर तरफ अनंत-राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन (Anant-Radhika Pre Wedding Function) के वीडियो सुर्खियां बटोर रहे हैं। शाही अंदाज में की गई तैयारियों ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

अनंत अंबानी के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की फैमिली के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है। चलिए यहां जानते हैं कि वह किस परिवार से आती हैं और उनकी नेटवर्थ कितनी है।

रईसी में कम नहीं है मर्चेंट फैमिली

राधिका मर्चेंट रईसी में अंबानी परिवार से कम नहीं हैं। उनका इकोनॉमिक और फाइनेंशियल बैकग्राउंड काफी तगड़ा है। राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट (Viren Merchant) का नाम देश के बड़े करोड़पतियों में शुमार है। वीरेन की तरह ही उनकी वाइफ शैला भी बिजनेस वुमन हैं।

वीरेन के पास है कौन से बिनजेस

फार्मा सेक्टर में वीरेन मर्चेंट का बड़ा नाम है। उनकी कंपनी हेल्थकेयर सेक्टर की बड़ी कंपनियों में शामिल है। वीरेन एनकोर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के सीईओ और एपीएल अपोलो ट्यूब्स के बोर्ड मेंबर हैं। टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, वीरेन कई सब्सिडरी कंपनी एनकोर बिजनेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर नैचुरल पॉलीमर्स प्राइवेट लिमिटेड आदि कंपनी के भी बोर्ड मेंबर भी हैं।

इतनी है वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ

वीरेन मर्चेंट की कंपनी एनकोर हेल्थकेयर की बात करें, तो इसकी मार्केट वैल्यू करीब 2000 करोड़ है। कंपनी का टर्नओवर करीब 200 करोड़ रुपये है। डीएनए की रिपोर्ट के मुताबि, वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ 755 करोड़ रुपये है।

क्या करती हैं राधिका मर्चेंट?

राधिका मर्चेंट ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं। उन्होंने भरतनाट्यम सीखा हुआ है। वहीं, बिजनेस की बात करें, तो राधिका एनकोर हेल्थकेयर की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर हैं। उनकी नेटवर्थ करीब 8-10 करोड़ के बीच बताई गई है। इंडिया टाइम्स के अनुसार, अनंत की नेटवर्थ 3,32,482 करोड़ है।

बहन भी हैं बिजनेस वुमन

राधिका मर्चेंट की बहन अंजलि मर्चेंट भी बिजनेस वुमन हैं। वह 'Dryfix' कंपनी की को फाउंडर हैं। यह कंपनी हेयर स्टाइलिंग और हेयर ट्रीटमेंट की वैराइटी से डील करती है।

यह भी पढ़ें: Anant-Radhika Pre Wedding: आज जंगल सफारी करेंगे मेहमान, मेहमानों के लिए बेहद खास है दूसरे दिन का हर इंतजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.