Move to Jagran APP

3 Idiots के इस सीन के लिए आमिर खान, R Madhavan-शरमन जोशी ने सच में पी थी शराब, प्लान पर फिर गया था पानी!

R Madhavan ने आमिर खान और शरमन जोशी के साथ 3 Idiots में काम किया था। एक हालिया इंटरव्यू में माधवन ने रिवील किया है कि फिल्म के एक सीन में तीनों अभिनेताओं ने असली में शराब पीकर एक सीन शूट किया था। इसका आइडिया मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का था। उन्होंने क्यों असली शराब पीकर ऐसा किया जानिए यहां।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 17 Mar 2024 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 11:33 AM (IST)
आर माधवन का खुलासा सच में शराब पीकर शूट हुआ था 3 इडियट्स का ये सीन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। राजकुमारी हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म '3 इडियट्स' (3 Idiots) आइकॉनिक फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan), आर माधवन (R Madhavan) और शरमन जोशी (Sharman Joshi) ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म में कई मजेदार सींस थे, लेकिन ड्रंक सीन काफी पॉपुलर हुआ था। हाल ही में, माधवन ने इस सीन को फिल्माने के पीछे का मजेदार किस्सा शेयर किया है।

loksabha election banner

आर माधवन इन दिनों अपनी हालिया फिल्म 'शैतान' (Shaitaan) को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म में अभिनेता ने विलेन की भूमिका निभाई है। अपनी भूमिका के लिए आर माधवन को क्रिटिक्स और ऑडियंस की तरफ से खूब वाहवाही मिली है।

एक हालिया इंटरव्यू में आर माधवन ने साल 2009 में आई फिल्म '3 इडियट्स' को याद किया है। माधवन ने बताया कि फिल्म में उन्हें, आमिर और शरमन को एक शराब वाला सीन शूट करना था। पहले सिर्फ शराब पीने का नाटक करना था, लेकिन फिर आमिर खान के कहने पर तीनों ने सच में शराब पी और वह सीन फिल्माया। 

आमिर खान के कारण सेट पर पी शराब

बीयरबाइसेप्स पॉडकास्ट के साथ बातचीत में माधवन ने कहा, "यह आमिर का आइडिया था। उनका कहना था कि नशे वाले सीन्स में आपको कभी भी ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए, जैसे आप नशे में हैं। आपको वास्तव में पीना चाहिए और ऐसे व्यवहार करना चाहिए, जैसे आप नॉर्मल हैं। असल में हम 9 बजे शूटिंग करना चाहते थे, इसलिए आमिर ने एक योजना बनाई। 8 बजे तक हम शराब पीना शुरू कर देंगे।

आर माधवन ने बताया कि शूट 9 बजे का था और तीनों ने 8 बजे से पीना शुरू कर दिया था। मगर शूट टाइम पर नहीं हो पाया था। अभिनेता ने कहा, "आमिर का कहना था कि 8:30-8:45 तक हम अपने तीन-चार पेग बना चुके होंगे, लेकिन लाइट बंद हो गई और 8:30 बजे कहा गया कि दो घंटे के बाद शूट होगा।"

यह भी पढ़ें- प्यार से एक्स हसबैंड Aamir Khan को इस नाम से बुलाती हैं Kiran Rao, फोटो शेयर कर दी जन्मदिन पर बधाई

शूट पर हो गई थी ये प्रॉब्लम

आर माधवन ने आगे बताया कि शराब पीकर शूट करना आसान नहीं था। तीनों को लाइन बोलने में बहुत दिक्कत हो रही थी। बकौल अभिनेता, "इसलिए, हम अपने शरीर में शराब के समान स्तर को बनाए रखना चाहते थे, लेकिन हमें इस बात का एहसास नहीं था कि बेंगलुरु की ठंडी हवा हमारे नशे पर बिल्कुल अलग प्रभाव डालेगी। जब शॉट आया, तब तक हमें लगा कि हम पूरी तरह से सामान्य हैं। हमें इस बात का एहसास नहीं था कि हमें लाइनें डिलीवर करने में घंटों लग रहे थे।"

यह भी पढ़ें- कैसे होती है हॉरर फिल्मों की शूटिंग? Shaitaan के BTS वीडियो में आसानी से देखें एक-एक सीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.