Move to Jagran APP

PM Narendra Modi ने नम आंखों से Sadhu Meher को दी श्रद्धांजलि, एक्टर की याद में किया भावुक पोस्ट

Sadhu Meher Death सिनेमा जगत के जाने-माने अभिनेता साधु मेहर अब इस दुनिया में नहीं रहे। 2 फरवरी 2024 को साधु मेहर का 84 साल की उम्र में निधन हो गया था। अभिनेता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने साधु के परिवार और फैंस को संवेदनाएं भी दी हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Sat, 03 Feb 2024 04:27 PM (IST)
PM Narendra Modi ने नम आंखों से Sadhu Meher को दी श्रद्धांजलि, एक्टर की याद में किया भावुक पोस्ट
साधु मेहर के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया पोस्ट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Sadhu Meher Death: हिंदी और उड़िया सिनेमा के दिग्गज अभिनेता, निर्माता और निर्देशक साधु मेहर (Sadhu Meher) का निधन हो गया है। शुक्रवार को मुंबई में उन्होंने 84 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने अभिनेता को श्रद्धांजलि देते हुए दुख जाहिर किया था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने श्रद्धांजलि दी है।

पीएम मोदी ने दी साधु मेहर को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए साधु मेहर को श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने लिखा, "श्री साधु मेहर जी का निधन फिल्म जगत और हमारी सांस्कृतिक विरासत के लिए एक गहरी क्षति है। हिंदी और उड़िया सिनेमा के दिग्गज का सिनेमाई प्रदर्शन और समर्पण अनुकरणीय था।"

पीएम मोदी ने आगे लिखा, "इस अपूरणीय क्षति पर शोक व्यक्त करने वाले उनके परिवार, सहकर्मियों और कई प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उनकी याद में हम उनके द्वारा छोड़ी गई समृद्ध कलात्मक विरासत को संजोते हैं। शांति।"

यह भी पढ़ें- OMG 2 Actor Passes Away: 'ओएमजी 2' एक्टर सुनील श्रॉफ का निधन, सोशल मीडिया पर शेयर की थे ये पोस्ट

नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले पहले उड़िया एक्टर थे साधु

ओडिशा के बौध जिले में जन्मे साधु मेहर ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्मों से की थी। उनकी पहली हिंदी फिल्म थी भुवन शोम। इसके बाद वह 27 डाउन, अंकुर, निशांत, मंथन, मगया, इनकार, सफेद हाथी जैसी कई फिल्मों में नजर आए। साधु उड़ीसा के पहले अभिनेता थे, जिन्होंने नेशनल अवॉर्ड (अंकुर के लिए) अपने नाम किया था। हिंदी के बाद अभिनेता ने उड़िया फिल्में करनी शुरू कीं।

Sadhu Meher

सिर्फ अभिनय ही नहीं, साधु मेहर ने डायरेक्टर के रूप में भी काम किया। उन्होंने अभिमान, अपरिचिता, डिजायर, अभिलाषा जैसी फिल्मों का निर्देशन किया। वह स्मिता पाटिल और शबाना आजमी जैसी अदाकाराओं के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- Rio Kapadia Death: 66 साल की उम्र में अभिनेता रियो कपाड़िया का निधन, शाह रुख खान संग इन फिल्मों में किया काम