Move to Jagran APP

Pathaan: बैन के बावजूद पाकिस्तान में दिखाई जा रही है पठान, इतनी महंगी बिक रही है शाह रुख खान के फिल्म की टिकट

Pathaan शाह रुख खान की पठान दुनियाभर में धूम मचा रही है। फिल्म ने रिलीज के 10वें दिन ही दुनियाभर में 729 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। ऐसे में पठान को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sun, 05 Feb 2023 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 12:04 PM (IST)
Pathaa is being shown in Pakistan despite the ban

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के किंग शाह रुख खान की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। दुनियाभर में फिल्म ने 729 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। घरेलू सिनेमाघरों में तो इसने आमिर खान की ब्लॉकबस्टर दंगल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पठान को लेकर अब पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है।

loksabha election banner

पाकिस्तान में छाए किंग खान

दरअसल, पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है, इसलिए उन्होंने ने भी भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन जब बात शाह रुख खान हों तो कुछ भी हो सकता है क्योंकि किंग खान के पाकिस्तान में भी भारी संख्या में फैन फॉलोइंग है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पठान की कराची में डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी के पास अवैध रूप से स्क्रीनिंग की जा रही थी।

इतनी महंगी हैं टिकटें

ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान में लोग पठान देख नहीं रहे हैं, फायरवर्क इवेंट्स कंपनी अलग-अलग जगहों पर पठान की स्क्रीनिंग करवा रही है। यहां पाकिस्तानी करेंसी में टिकटों के दाम 900 रुपये तक रखे गए हैं। फिल्म के अवैध प्रदर्शन की खबर देश भर में फैलने के बाद सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म्स सेंसर ने मौके पर पहुंचकर स्क्रीनिंग रोक दी। रिपोर्टों से पता चलता है कि पठान को अवैध रूप से प्रदर्शित करने वाले अधिकांश थिएटर हाउसफुल चल रहे थे।

सख्त हुआ पाक सेंसरबोर्ड

सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म्स सेंसर ने फायरवर्क्स इवेंट्स कंपनी को देश भर में सभी निजी स्क्रीनिंग रद्द करने के लिए कहा। बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया है, 'कोई भी व्यक्ति किसी भी माध्यम से पठान के सार्वजनिक या निजी प्रदर्शन नहीं करेगा, जब तक कि फिल्म को बोर्ड द्वारा सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए विधिवत प्रमाणित नहीं किया गया हो।'

बोर्ड के मुताबिक, पठान का शो दिखाने वालों 3 साल तक की जेल या 1 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है। पठान ने भारत में 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है जबकि दुनिया भर में इसने 729 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 

ये भी पढ़ें 

Pathaan Collection Day 11: 400 करोड़ पार हुई शाह रुख खान की फिल्म, सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी मूवी बनी पठान

Bigg Boss 16 Grand Finale: नहीं होगा इस हफ्ते बिग बॉस 16 का फिनाले! एक्सटेंशन सुनकर सलमान खान को भी लगेगा झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.