Move to Jagran APP

Parineeti-Raghav Wedding: लीला पैलेस में होगी परिणीति-राघव की रॉयल वेडिंग, आलीशान जगह का किराया कर देगा हैरान

Parineeti-Raghav Wedding परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा बस कुछ ही घंटों में पति-पत्नी बनने वाले हैं। अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत लम्हे को ये दोनों उदयपुर के लीला पैलेस में पूरा करेंगे जहां शादी समेत सभी रस्में पूरी की जाएंगी। इनकी शादी को लेकर तमाम खबरें सुर्खियों में आ रही हैं। इस बीच हम जानंगे लीला पैलेस के किराए और यहां के मंत्रमुग्ध कर देने वाले नजारों के बारे में।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 23 Sep 2023 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2023 08:25 AM (IST)
Parineeti Chopra-Raghav Chadha Wedding in Udaipur. Photo Credit: The Leela Palace Udaipur Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Parineeti-Raghav Wedding: बी टाउन में एक बार फिर शहनाइयां गूजने वाली हैं। परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) बस कुछ ही घंटों में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) की दुल्हनिया बन जाएंगी। एक्ट्रेस को दुल्हन बनता देखने के लिए उनके फैंस खासे उत्साह हैं। दोनों परिवार उदयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। यहीं पर शादी समेत अन्य रस्में पूरी की जाएंगी। हम आपको बताएंगे कि जहां परिणीति-राघव की चूड़ा सेरेमनी से लेकर बाकी रस्में पूरी की जाएंगी, उस जगह का किराया कितना है।

loksabha election banner

खूबसूरत नजारों से सरोबर है लीला पैलेस

जिस जगह इनकी बिग फैट इंडियन वेडिंग होगी, वह बहुत ही खास जगह है। उदयपुर के लीला पैलेस में परिणीति और राघव चड्ढा की शादी की बाकी अलग-अलग रस्में पूरी की जाएंगी। खूबसूरत नजाओं से सरोबर इस जगह की एक-एक तस्वीर देखने लायक है। जितने अट्रैक्टिव यहां के व्यू हैं, उतना ही हाई-फाई प्राइज मनी भी है। 

झील किनारे बना है होटल

चूड़ा सेरेमनी पंजाबियों की खास रस्म मानी जाती है। दुल्हन के मामा दुल्हन को चूड़ा पहनाते हैं। उदयपुर के लीला पैलेस में इस रस्म को ढेर सारे लोगों की मौजूदगी में धूमधाम से मनाया जाएगा। लीला पैलेस देश के टॉप होटल्स में से एक है। ये पैलेस होटल झील के किनारे बसा हुआ है और इसके चारों तरफ पिछोला झील और अरावली की पहाड़ियों के नजारे हैं।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले Parineeti Chopra और Raghav Chadha के बीच होगा क्रिकेट मैच, जानें क्या है पूरा मामला

राजसी ठाट बाट का लुक देगा लीला पैलेस

पैलेट को मार्बल और हाथ से की गई नक्काशी से सजाया गया है। यह राजस्थान के उदयपुर में स्थित होटल है, इसलिए यहां के इंटिरियर्स में राजस्थानी कल्चर की झलक जरूर मिलेगी। होटल की हर एक दीवार पर मेवाड़ी रियासत का महत्व साफ नजर आता है। यहां ऐसी पेंटिंग्स बनाई गई हैं, जहां राजस्थान की सुंदरता जरूर नजर आएगी। वहीं, कमरे के अंदर झरोके जैसी खिड़कियां और राजसी ठाट बाट वाले बड़े-बड़े बेड और सोफे हैं। सेलिब्रिटी और गेस्ट का मेवाड़ी अंदाज में वेलकम यहां की खासियत है।

किराया कर देगा हैरान

होटल जितना आलीशान और खूबसूरत है, इसका प्राइज भी उतना ही ज्यादा है। करीब 8 रूम कैटेगरी में बंटे इस होटल का एक दिन का किराया 50,000 से लेकर 9 लाख तक है। अगर आप ग्रैंड हेरिटेज गार्डन व्यू रूम सुइट में स्टे करते हैं, तो यहां एक दिन का किराया 50,000 से शुरू होता है। इस रूम में आप जैसे ही एंट्री करेंगे, आपको पारंपरिक राजस्थानी कला और शिल्पकला के साथ राजशाही कल्चर देखने को मिलेगा।

ग्रैंड हेरिटेज लेक व्यू

इस कमरे का प्राइज और स्पेस दोनों ग्रैंड हेरिटेज गार्डन व्यू रूम सुइट से ज्यादा है। यहां से झील का मनोरम दृश्य देखने के लिए आपको एक दिन के स्टे के लिए कम से कम 54,000 पे करना पड़ेगा।

रॉयल सुइट

1800 वर्गफीट में फैले रॉयल सुइट के कांच और कमरे की दीवारों को मेवाड़ की स्पेशल ठीकरी आर्ट से डेकोरेट किया गया है। यहां से आपको पिचोला झील का सुंदर नजारा देखने को मिल सकता है। यहां एक दिन के स्टे के लिए चार लाख रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे।

महाराजा सुइट

3,585 वर्गफीट में फैले महाराज सुइट का अधिकतम किराया 9 लाख रुपये से ज्यादा है। इस सुइट में लिविंग रूम, स्टडी, डाइनिंग एरिया, मास्टर बेडरूम, वॉक इन वॉर्डरोब, किंग साइज बाथटब और यहां तक कि मसाज के लिए अलग जगह भी है।

डुप्लेक्स सुइट

यह सुइट 1,270 वर्गफीट में फैला है। इसमें खुली हवा वाले प्लंज पूल की तरफ लिविंग रूम, सिटी पैलेस और अन्य हेरिटेज बिल्डिंग के मंत्रमुग्ध कर देने वाले नजारे नजर आएंगे। माउंटेन व्यू लवर्स के लिए डुप्लेक्स सुइट कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है।

यहां भी मास्टर बेडरूम, शॉवर फैसिलिटी, बाथरूम और बाथटब है। यहां एक दिन के स्टे का किराया डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: Parineeti-Raghav Wedding: गुरुद्वारे में राघव-परिणीति ने लिया आशीर्वाद, सामने आई मेहंदी फंक्शन की पहली फोटो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.