Move to Jagran APP

Bhavani Shankar Died: तबला वादक भवानी शंकर का हुआ निधन, 67 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Pandit Bhavani Shankar Death मनोरंजन जगत से इस समय की बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है। भारत के मशहूर तबला वादक पंडित भवानी शंकर का निधन हो गया है। 67 साल की उम्र में भवानी शंकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा कि दिल का दौड़ा पड़ने की वजह से भवानी शंकर का देहांत हो गया है जिसकी जानकारी उनके परिवार ने दी है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraPublished: Sat, 30 Dec 2023 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2023 11:10 PM (IST)
पंडित भवानी शंकर का हुआ निधन (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Pakhawaj Bhavani Shankar Died: संगीत की दुनिया के महारथी भवानी शंकर को लेकर इस समय की सबसे बुरी खबर सामने आ रही है। कार्डियक अरेस्ट के चलते तबला वादक पंडित भवानी शंकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

loksabha election banner

उनके निधन की खबर सामने आती ही मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गई है। भवानी की मौत की सूचना उनके परिवार ने दी है।

नहीं रहे मशहूर तबला वादक भवानी शंकर

भारतीय क्लासिक म्यूजिक की महान हस्ती के रूप में प्रसिद्ध भवानी शंकर की देहांत की खबर ने हर किसी को झकझोर के रख दिया है। ई टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक 30 दिसंबर को पखावज प्लेयर भवानी शंकर की तबीयत अचानक से बिगड़ गई।

आज दोपहर उनके सीने में जोर से दर्द उठा और जिसकी वजह से उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई है। उनको हॉस्पिटल ले जाने का मौका नहीं मिला और परिवार सदस्यों के सामने ही उन्होंने अपने आवास पर दम तोड़ दिया। 67 साल की उम्र में इस तरह से तबला वादक भवानी शंकर का इस दुनिया को अलविदा कहना किसी को रास नहीं आ रहा है।

इतना ही नहीं उनकी मौत से क्लासिक संगीत की दुनिया में मातम पसर गया है। बता दें कि भवानी शंकर का जन्म संगीत से नाता रखने वालीं फैमिली में साल 1956 में हुआ था। 8 साल की उम्र से ही भवानी शंकर तबला और पखावज बजना सीखा। इसके बाद से वह इंडिया के फेमस तबला वादक के रूप में जाने गए।

कल होगा भवानी शंकर का अंतिम संस्कार

खबर है कि भवानी शंकर का अंतिम संस्कार कल 31 दिसंबर को किया जाएगा। रविवार दोपहर 12 बजे को मुंबई वेस्ट बोरीवली में उनका अंतिम संस्कार किया है। इस दौरान भवानी शंकर का पार्थिव शरीर उनके घर पर ही रखा जाएगा। जहां संगीत की दुनिया की तमाम हस्तियां उनके अंतिम दर्शन के लिए आएंगे। पंडित भवानी शंकर की मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

ये भी पढ़ें- Kapurthala Maharani Died: अलविदा! नहीं रहीं कपूरथला की महारानी, गीता देवी ने दिल्‍ली आवास में तोड़ा दम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.